Move to Jagran APP

एएन कॉलेज को पत्रकारिता भवन के लिए मिलेंगे एक करोड़

एएन कॉलेज में शनिवार को पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन-2019 का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 07:58 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 07:58 PM (IST)
एएन कॉलेज को पत्रकारिता भवन के लिए मिलेंगे एक करोड़
एएन कॉलेज को पत्रकारिता भवन के लिए मिलेंगे एक करोड़

पटना। एएन कॉलेज में शनिवार को पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन-2019 का आयोजन किया गया। एलुमिनाई सह राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा, पूर्व सांसद संजय निरुपम आदि ने सम्मेलन का शुभारंभ किया। आरके सिन्हा ने महाविद्यालय में पत्रकारिता कोर्स संचालन के लिए प्रस्तावित भवन के लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की। साथ ही माता-पिता के नाम से बने ट्रस्ट से हर वर्ष पाच छात्र और पाच छात्राओं को छात्रवृत्ति देने की घोषणा की।

loksabha election banner

महाविद्यालय के पूर्व छात्र तथा पूर्व सासद संजय निरुपम मुंबई से कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय से कार्यक्रम की जानकारी मिली तो खुद को रोक नहीं पाया। महाविद्यालय का प्रगति पथ पर लगातार अग्रसर होना सुखद है। उन्होंने मातृ संस्थान को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। इफको के निदेशक प्रेम चंद्र मुंशी समेत कॉलेज के कई पूर्व छात्रों ने इस अवसर पर अपने छात्र जीवन के संस्मरण साझा किए। अतिथियों का स्वागत प्राचार्य प्रो. एसपी शाही ने किया। : कॉलेज के विकास में एलुमिनाई की भूमिका अहम :

प्राचार्य ने कहा कि महाविद्यालय के विकास में एलुमिनाई की भूमिका अहम है। नैक ने महाविद्यालय को लगातार तीन बार 'ए' ग्रेड दिया है। कॉलेज के विकास में पूर्ववर्ती छात्रों का सहयोग मिलता रहा है। भविष्य में अधिक से अधिक पूर्ववर्ती छात्रों का योगदान सुनिश्चित करने के लिए एलुमिनाई एसोसिएशन का दायरा बढ़ाया जाएगा। आगामी पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा। सम्मेलन अमेरिका में आयोजित हो, इसके लिए पूर्ववर्ती छात्रों को जोड़ा जा रहा है।

: अगले साल होगा एसोसिएशन के पदाधिकारियों का चुनाव :

कार्यक्रम के संयोजक डॉ. अखिलेश सिंह ने कहा कि सभी पूर्ववर्ती छात्र एक साथी को एसोसिएशन से अवश्य जोड़ें। जल्द ही एलुमिनाई आर्काइव भी जारी किया जाएगा। पूर्ववर्ती छात्र पांच रुपये जमा कर 31 दिसंबर तक आजीवन सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। सदस्य अगले वर्ष पदाधिकारियों का चयन वोटिंग के माध्यम से करेंगे। सासद आरके सिन्हा, पूर्व मंत्री मिथिलेश सिन्हा आदि ने आजीवन सदस्यता ग्रहण की। : सांस्कृतिक कार्यक्रम से मोहा मन :

दोपहर बाद के सत्र में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति से अतिथियों का मन मोह लिया। कृतिका, रोहन, सुप्रिया, अमित, नवाब, कमलेश, पीयूष, इंतेखाब, लुकेश, सलीम, प्रिंसी आदि ने नृत्य, संगीत तथा गजल की प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध किया। सास्कृतिक कार्यक्रम का निर्देशन शिक्षक प्रो. चंदन कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा निदेशक प्रो. रेखा कुमारी, डॉ. अरुण कुमार, प्रो. अजय कुमार, डॉ. रत्ना अमृत समेत सैकड़ों पूर्ववर्ती छात्र मौजूद थे। कार्यक्रम कस संचालन डॉ. भावना निगम तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ. अनिल कुमार सिंह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.