Move to Jagran APP

KBC में बेगूसराय के सौरभ ने जीते 25 लाख, फिर क्‍यों अमिताभ बच्‍चन की अपील सुन भावुक हुए लोग

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 में बेगूसराय के रहने वाले कुमार सौरभ पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ प्रश्‍नों का जवाब दे रहे हैं। खबर है कि वे 25 लाख जीत चुके हैं। इस दौरान सौरभ की मार्मिक कहानी सुनकर महानायका अमिताभ बच्‍चन भी हैरत में पड़ गए।

By Edited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 11:53 PM (IST)Updated: Fri, 29 Oct 2021 11:02 AM (IST)
KBC में बेगूसराय के सौरभ ने जीते 25 लाख, फिर क्‍यों अमिताभ बच्‍चन की अपील सुन भावुक हुए लोग
केबीसी की हाट सीट पर बैठे बेगूसराय के सौरभ। साभार इंटरनेट मीडिया

बेगूसराय, जागरण संवाददाता। केबीसी की हाट सीट (Hot Seat of KBC) पर पहुंचना किसी का सपना हो सकता है। लेकिन बेगूसराय लोहियानगर निवासी दिल्ली में पदस्थापित केनरा बैंक के अधिकारी कुमार सौरभ ने इसे हकीकत में बदल दिया है। केबीसी में महानायक अमिताभ बच्‍चन के सामने पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ प्रश्‍नों का जवाब दे रहे सौरभ 25 लाख रुपये जीत चुके हैं। साथ ही इस मंच से सौरभ की मार्मिक अपील ने दर्शकों की आंखें नम कर दीं। सौरभ ने घर छोड़ चुके कर्ज में डूबे पिता से अपील की है कि वे घर लौट आएं। सौरभ की अपील पर महानायक ने भी कहा कि आप जहां भी हैं, लौट आइए। अब आपके बच्‍चे कमाने लगे हैं। यह सुनकर लोग विह्वल हो उठे।  

loksabha election banner

सौरभ की कहानी सुन हैरत में पड़े महानायक

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) सीजन 13 के 48वें एपिसोड में बुधवार की रात सौरभ ने 12वें प्रश्‍न का उत्‍तर देकर 12 लाख 50 हजार रुपये जीत लिये। खबर है कि उन्‍होंने 25 लाख रुपये जीत लिए हैं और हाट सीट पर बने हुए हैं। केबीसी में अमिताभ बच्चन के सामने सौरभ के होने की जानकारी मिलने पर बुधवार की रात बेगूसराय जिले सहित बिहार भर के लोग टीवी से चिपक गए। अमिताभ बच्चन ने जब सवाल किया कि काजल की कोठरी और भूतनाथ उपन्यास के लेखक कौन हैं तो सौरभ ही नहीं, बेगूसराय के लोगों ने भी सांसे थाम ली, लेकिन सौरभ ने बगैर लाइफ लाइन का उपयोग किए गंभीरता के साथ जवाब दिया देवकीनंदन खत्री। शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने जब सौरभ की अनकही कहानी सुनी तो वह भी भावुक हो गए। 

दूसरे की भलाई करना बन गया गले की फांस

कुमार सौरभ मूलत: भागलपुर के निवासी हैं। उनके दादा बरौनी रिफाइनरी में नौकरी करते थे। इस कारण बेगूसराय में उनके पिता चंद्रशेखर सिंह की मित्रता थी। साल 2002 में दादाजी के रिटायरमेंट के बाद जब उनके पिता भागलपुर में रहकर कोई भी काम नहीं करते थे तो यहां के कई दोस्तों ने उन्हें नौकरी के लिए बेगूसराय बुला लिया। यहां उन्हें जिस दुकान पर नौकरी मिली उसका मालिक पहले से ही कर्ज में डूबा हुआ था। कुमार सौरभ के पिताजी वहां काम करते थे तो उनके पहुंच से भी दुकान मालिक ने कई लोगों से पैसे उधार पर ले लिए। फिर साल 2007 में एक दिन कर्ज में डूबा उस दुकान का मालिक बेगूसराय से फरार हो गया। लोग कुमार सौरभ के पिता से कर्ज की राशि के लिए तगादा करने लगे। इस बीच कुमार सौरभ जो कोलकाता में बी टेक कर रहे थे 2014 में पिताजी ने दिन के तीन बजे फोन पर बात कर अच्छे से पढ़ना-लिखना और मां का ख्याल रखने की बात कहकर फोन रख दिया। उसी शाम वे घर से निकले जिनका आजतक कोई सुराग नहीं मिल सका है।

मां के साथ दिल्‍ली में रहते हैं दोनों भाई

दोनों भाई अपने मां के साथ अभी दिल्ली में रहते हैं। लोहियानगर बेगूसराय में उनकी दादी व चाचा रहते हैं। सौरभ कहते हैं कि कौन बनेगा करोड़पति में जाना मेरे लिए जितनी खुशी लेकर आया है, उससे कहीं ज्यादा मन में डर लग रहा है कि फिर वे लोग अब पैसे की डिमांड करने लगेंगे, जिसका कोई भी लेखा जोखा नहीं है। कौन कितना दिए कितना मांग रहे हैं, यह सब का हिसाब किसको पता है। न जाने आगे क्या होने वाला है। फिलहाल सौरभ की कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचने पर बेगूसराय में खुशी का माहौल है तथा लोग अगले चारों सवाल का भी सही जवाब देने की कामना कर रहे हैं। 

केनरा बैंक में अधिकारी हैं सौरभ 

बताते चलें कि कुमार सौरभ की प्रारंभिक शिक्षा बेगूसराय के बीएसएस कालेजिएट में हुई। 2005 में मैट्रिक और 2007 में इंटर करने के बाद कुमार सौरभ ने कोलकाता से बीटेक की डिग्री प्राप्त की। इसके बाद प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में जुट गए और तीन साल पहले केनरा बैंक में दिल्ली में पीओ के पद पर चुने गए। सौरभ यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं। दिल्ली मेट्रो में काम कर रहे बड़े भाई कुमार वैभव से प्रेरित होकर सौरभ ने कौन बनेगा करोड़पति में भाग लिया तथा 12वें सवाल तक का सही जवाब देते हुए अब तक हाट सीट पर बने हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.