Move to Jagran APP

गिरिराज मामले में अब अमित शाह आए सामने, कहा- निकलेगा समस्‍याओं का हल

लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय सीट का मामला एनडीए के लिए नासूर बन गया है। बेगूसराय से बीजेपी ने नवादा के सांसद गिरिराज सिंह को टिकट दिया है। इससे वे काफी नाराज है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 03:39 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 10:27 PM (IST)
गिरिराज मामले में अब अमित शाह आए सामने, कहा- निकलेगा समस्‍याओं का हल
गिरिराज मामले में अब अमित शाह आए सामने, कहा- निकलेगा समस्‍याओं का हल

पटना [जेएनएन]। लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय सीट का मामला एनडीए के लिए नासूर बन गया है। बेगूसराय से बीजेपी ने नवादा के सांसद गिरिराज सिंह को टिकट दिया है। इससे वे काफी नाराज है। इतना ही नहीं, इसे लेकर गिरिराज सिंह ने बिहार संगठन के प्रति काफी आक्रोश जताया है। उनकी नाराजगी आलाकमान के पास पहुंच गयी और अब इस मामले में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह को खुद सामने आना पड़ा है। 

loksabha election banner

बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने बुधवार को ट्वीट कर गिरिराज सिंह को शुभकामना दी है और उनके बेगूसराय से ही लड़ने की बात कही है। अमित शाह ने बुधवार को किए गए ट्वीट में कहा है, 'गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उनकी सारी बातों को मैंने सुना है और संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा। मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनायें देता हूं।' 

बता दें कि गिरिराज सिंह 2014 के लोकससभा चुनाव में नवादा से बीजेपी के टिकट पर सांसद बने थे। बाद में उन्‍हें केंद्र में मंत्री भी बनाया गया। लेकिन लोकसभा चुनाव 2019 में उनका क्षेत्र बदल दिया गया है। नवादा के बजाय गिरिराज सिंह को बेगूसराय से उम्‍मीदवार बनाया गया है। बेगूसराय सीट लोजपा के खाते में दे दी दी गई है। वहां से सूरजभान सिंह के भाई चंदन कुमार को लोजपा ने टिकट दिया है। 

इस पर गिरिराज सिंह ने पिछले दिनों कहा था कि सीट बदले जाने से मेरे आत्म सम्मान को ठेस पहुंची है, क्योंकि बिहार में किसी भी सांसद की सीट नहीं बदली गई है और मेरी सीट बदल दी गई है। उन्‍होंने यह भी आराेप लगाया था कि मुझसे बिना पूछे इसका फैसला लिया गया। बिहार बीजेपी नेतृत्व को मुझे बताना चाहिए कि ऐसा क्यों किया गया? बेगूसराय से मुझे कोई दिक्कत नहीं है, मगर मैं अपने आत्म सम्मान के साथ समझौता नहीं कर सकता हूं।

हालांकि लोजपा प्रमुख व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने शनिवार को कहा था कि मुंगेर के बदले नवादा सीट लेने को लेकर लोजपा का रवैया कभी अडिय़ल नहीं था। पार्टी बेगूसराय पर भी तैयार थी। नवादा के बारे में हमने खुद गिरिराज सिंह से बात भी की थी। गिरिराज ने कहा था कि 'मैैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, समाज सेवा करूंगा।' इसके बाद यह बात जब मीडिया में आई कि गिरिराज गुस्से में हैैं तो फिर चिराग पासवान भी उनसे मिलने गए। तब गिरिराज ने कहा कि गुस्से की कोई बात ही नहीं है। पासवान ने यह भी कहा था कि लोजपा किसी भी दल की सीटिंग सीट लेने के पक्ष में नहीं थी। यह सिग्नल कतई नहीं जाना चाहिए कि हमने गिरिराज सिंह की सीट ले ली। हम नवादा से भी जीतेंगे और बेगूसराय से भी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.