Move to Jagran APP

बिहार के BJP MPs के साथ अमित शाह की बैठक, इनके टिकट कटेंगे लग रहे कयास

भाजपा सुप्रीमो अमित शाह गुरुवार की रात बिहार के पार्टी सांसदों के साथ बैठक कर रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 10:46 AM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 10:52 PM (IST)
बिहार के BJP MPs के साथ अमित शाह की बैठक, इनके टिकट कटेंगे लग रहे कयास
बिहार के BJP MPs के साथ अमित शाह की बैठक, इनके टिकट कटेंगे लग रहे कयास

पटना [जेएनएन]। बिहार के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसदों के साथ गुरुवार की रात पार्टी सुप्रीमो अमित शाह की अहम बैठक दिल्‍ली में हो रही है। माना जा रहा है कि बैठक में पार्टी के लोकसभा उम्‍मीदवारों को लेकर चर्चा हो रही है। बिहार में पार्टी के अभी 22 सांसद हैं, जबकि‍ अगले चुनाव में केवल 17 सीटें हीं हैं। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अन्‍य मुद्दों पर भी चर्चा तय है।

loksabha election banner

इस बैठक के पहले बीती शाम अमित शाह की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के साथ भी हाई लेवल बैठक हुई। बैठक में वित्‍त मंत्री अरूण जेटली भी मौजूद थे। बैठक में किसानों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई। माना जा रहा है कि बैठक में चुनावी मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

प्रत्‍याशियों के चयन पर चर्चा तय
मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात दिल्‍ली में केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के आवास पर बिहार भाजपा के सांसदों की बेहद अहम बैठक हो रही है। पार्टी सुप्रीमो अमित शाह इसकी अध्‍यक्षता कर रहे हैं। बैठक में बिहार में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन हो रहा है। इसमें 17 सीटों पर प्रत्‍याशियों के चयन पर भी चर्चा होनी तय है।

बैठक में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल बताए जा रहे हैं। बैठक में ग्रामीण विकास की योजनाओं की सफलता पर चर्चा होगी। पार्टी इनकी जानकारी गांव-गांव तक पहुंचाने को ले फैसला ले सकती है।

किनके टिकट कटेंगे, लग रहे कयास

खास बात यह है कि वर्तमान लोकसभा में भाजपा के पास 22 सीटें हैं। ऐसे में किन पांच सीटों पर किन सांसदों का पत्‍ता कटेगा, इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा तथा दरभंगा सांसद कीर्ति आजाद के टिकट कट सकते हैं।
सीटों की पहचान में जुटी पार्टी
दरअसल, राजग के घटक दलों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में सीटों की संख्या का एेलान हो चुका है, लेकिन पेंच अभी भी फंसा हुआ है। सीट शेयरिंग के बाद अब तीनों दलों ने दमदार उम्मीदवारों के हिसाब से सीटों की पहचान का काम शुरू किया है। बैठक में इसपर भी चर्चा होनी तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.