Move to Jagran APP

पटना जू में घूमने के साथ अब खरीदारी भी करें, जानवरों से जुड़ी कई चीजें मिल सकती हैं यहां

Patna Zoo News पटना जू यानी संजय गांधी जैविक उद्यान में अब आप घूमने-फिरने और जानवरों का दीदार करने के साथ ही खरीदारी का आनंद उठा सकते हैं। यहां खोली गई सोवेनियर शॉप में कई आकर्षक चीजें मिलती हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 09:42 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 09:42 AM (IST)
पटना जू में घूमने के साथ अब खरीदारी भी करें, जानवरों से जुड़ी कई चीजें मिल सकती हैं यहां
पटना जू में स्थ‍ित सोवेनियर शॉप। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। चाय की चुस्की लेना किसे पसंद नहीं है। लेकिन, जंगली जानवरों के आसपास बैठकर चाय की चुस्की की बात ही कुछ और है। ये सुन कर आपको हैरानी जरूर हो रही होगी। और हैरानी हो भी क्यों ना जब बात जंगली जानवरों के साथ चाय की चुस्की की हो। चाय की चुस्की तो दूर की बात है यदि किसी इंसान के सामने कोई जंगली जानवर आ जाये तो बड़े-बड़े तीसमार खान की भी बोलती बंद हो जाती है। जंगली जानवरों के साथ हकीकत में तो नहीं लेकिन आप जंगली जानवरों के तस्वीर वाली कप के साथ चाय की चुस्की जरूर ले सकते हैं। संजय गांधी जैविक उद्यान पटना के सोवेनियर शॉप में जंगली जानवरों की तस्वीर वाली कप और पटना जू की लोगो लगी टी-शर्ट के अलावे और भी कई चीजें खरीद सकते हैं।

loksabha election banner

600 और 775 रुपये की है टी शर्ट : पटना जू के सोवेनियर शॉप से आप 600 रुपये और 775 रुपये की जू की लोगो लगी टी शर्ट खरीद सकते हैं। तो वहीं, यहां बच्चों के लिए 225 रुपये के वाटर बोतल भी उपलब्ध है।

175 रुपये में लीजिये जानवरों के तस्वीर वाली कप : जंगली जानवरों की तस्वीर वाली कप आप 175 रुपये में खरीद सकते हैं। कप पर जेब्रा, दरियाई घोड़ा,शेर और हाथी, गैंडा की तस्वीर बने हुए हैं। जो देखने में बेहद ही खूबसूरत है। 130 रुपये से लेकर 190 रुपये तक के कैप भी आप यहां से ले सकते हैं। इसके अलावे आप यहां से पेन स्टैंड, चावी रिंग आदि चीजों की भी खरीदारी कर सकते हैं।

50 रुपये में स्पैरो नेट : गौरैया के पालने के लिए आप यहां से सिर्फ 50 रुपये में स्पैरो नेट खरीद सकते हैं। जिसे बांस से बनाया गया है। तो वहीं, बांस के बने हैंगिंग पॉट सिर्फ 100 रुपये में दिया जा रहा है। जिसमे किसी तरह के छोटे प्रजाति के या लत्तेदार पौधे लगाए जा सकते हैं। इसके साथ एक मनीप्लांट का पौधा भी मुफ्त में दिया जा रहा है। सुबह 9 बजे से शाम के 4:30 बजे तक सोवेनियर शॉप से खरीदारी कर सकते हैं।

शोवेनियर शॉप के आगे सेल्फी भी लेते हैं दर्शक : वर्ष 2019 को लकड़ी के बने खूबसूरत सोवेनियर शॉप का उद्घाटन तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने किया था। सोवेनियर शॉप की ख़ूबसूरती को देखे यहां सेल्फी लेने से खुद को नहीं रोक पाते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.