Move to Jagran APP

NDA में फिर फंसा कुशवाहा का पेंच, JDU बोला: अच्‍छे डॉक्‍टर से कराएं इलाज

राजग में फिर ऑल इज वेल नहीं दिख रहा। नीतीश कुमार व उपेंद्र कुशवाहा के बीच तलवारें खिंचीं हुईं हैं। मामला अमित शाह के पास जा रहा है। पूरी जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 02:39 PM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 04:23 PM (IST)
NDA में फिर फंसा कुशवाहा का पेंच, JDU बोला: अच्‍छे डॉक्‍टर से कराएं इलाज
NDA में फिर फंसा कुशवाहा का पेंच, JDU बोला: अच्‍छे डॉक्‍टर से कराएं इलाज

पटना [जेएनएन]। बिहार व केंद्र में सत्‍ताधारी राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में फिर तलवारें खिंच गईं हैं। राजग के घटक दल राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) तथा जनता दल यूनाइटेड (जदयू) आमने-समाने दिख रहे हैं। एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी तेज हो गई है। इसपर विपक्ष चुटकी ले रहा है।

loksabha election banner

नीतीश के बयान पर जताई आपत्ति

रालोसपा सुप्रीमो व केद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए खुद को नीच बताए जाने पर उनसे सवाल पूछा है। उन्‍होंने कहा है कि वे इससे आहत हुए हैं। इस मामले को लेकर वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखेंगे। अपनी नाराजगी जताते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जबतक नीतीश कुमार अपने शब्द वापस नहीं ले लेते, मैं बेचैन रहूंगा।

जनसभा में कुशवाहा ने कही ये बात

इससे पहले मुजफ्फरपुर में एक सभा के दौरान भी उपेंद्र कुशवाहा ने  कहा था कि बड़े भाई नीतीश कुमार जी, जब आप और हम एक ही परिवार से हैं तो उपेंद्र कुशवाहा नीच कैसे हो गया? मैं नीतीश कुमार से यह जानना चाहता हूं। इसके साथ ही कुशवाहा ने नीतीश कुमार से डीएनए रिपोर्ट की भी मांग की थी और तंज कसा था कि आज नीतीश पीएम मोदी के साथ हैं और कभी यही नीतीश कुमार पीएम मोदी के बयान पर डीएनए टेस्ट के लिए बाल-नाखून इकट्ठा कर रहे थे।

जदयू ने कहा: इलाज कराएं कुशवाहा

कुशवाहा के बयान पर हमलावर जदयू नेता व नीतीश सरकार में मंत्री खुर्शीद अनवर ने कहा कि नीतीश कुमार व उपेंद्र कुशवाहा के बीच जमीन-आसमान का अंतर है। आज अगर लोग कुशवाहा का नाम जानते हैं तो यह नीतीश कुमार की ही देन है। कुशवाहा किसी तरह मीडिया में बने रहने के लिए अनर्गल बयानबाजी करते रहते हैं। उन्‍हें अच्‍छे डॉक्‍टर से इलाज कराने की जरूरत है।

रालोसपा बोली: गठबंधन में आ सकती दरार

मंत्री खुर्शीद अनवर का बयान आने के बाद रालोसपा नेता भगवान सिंह कुशवाहा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्‍होंने कहा कि खुर्शीद आलम संवैधानिक पद पर हैं। उन्‍हें ऐसी बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। उन्‍हें बयान देने से पहले सोचना चाहिए। भगवान सिंह कुशवाहा ने यह भी कहा कि राजग के किसी नेता को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए, जिससे गठबंधन में दरार पड़े।

राजद बोला: राजग में सबकुछ सामान्‍य नहीं

उधर, राजग में मचे इस घमासान पर राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) ने चुटकी ली है। राजद के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि राजग में सबकुछ समान्‍य नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.