Move to Jagran APP

अब रात में भी हवाई जहाज से पटना से जाइए बेंगलुरु, रात्रि विमान सेवा शुरू

अब पटना एयरपोर्ट से भी पटना से बेंगलुरु के लिए रात्रि विमान सेवा शुरू कर दी गई है। रविवार को पहली बार रात में पटना पहुंचने वाले यात्रियों का स्वागत वाटर सैल्यूट से किया गया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 09:09 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 11:06 PM (IST)
अब रात में भी हवाई जहाज से पटना से जाइए बेंगलुरु, रात्रि विमान सेवा शुरू
अब रात में भी हवाई जहाज से पटना से जाइए बेंगलुरु, रात्रि विमान सेवा शुरू

पटना [जेएनएन]। जब रविवार की देर रात 12.05 मिनट पर इंडिगो की फ्लाइट 6 ई 341/239 पटना एयरपोर्ट पहुंची तो एयरपोर्ट प्रशासन और इंडिगो एयरलाइंस द्वारा विमान यात्रियों के साथ विमान का भी स्वागत किया गया। विमान का स्वागत एयर शील्ड क्रैश फायर टेंडर द्वारा वाटर सैल्यूट (पानी के फव्वारे) से किया गया। 

loksabha election banner

बता दें कि इंडिगो ने रविवार से रात में पटना व बेंगलुरु के बीच विमान सेवा शुरू की है और इसमें पहली बार बेंगलुरु से आने के लिए 146 यात्रियों ने बुकिंग कराई थी। इससेे पहले 24 घंटे के फ्लाइट शिड्यूल में जेट एयरवेज ने विमान सेेवा शुरू की थी। जेट का विमान पुणे से रात 1.35 बजे पटना आता है और यहांं से रात 2.45 बजे पुणे के लिए उड़ान भरता है।

रविवार से पटना एयरपोर्ट पर नाइट पार्किंग की सुविधा शुरू 

रात में इंडिगो की फ्लाइट शुरू होते ही रविवार से पटना एयरपोर्ट पर नाइट पार्किंग की सुविधा शुरू हो गई है। इंडिगो की फ्लाइट ने रात 12.05 बजे पहुंचने के बाद पटना एयरपोर्ट पर नाइट पार्किंग में चार घंटा ठहरने के बाद सुबह 4बजकर 10 मिनट पर बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी।

अब बहुत जल्द रात में पटना से कोलकाता और हैदराबाद के लिए भी इंडिगो विमान सेवा शुरू करने वाला है। एयरपोर्ट के डायरेक्टर आरएस लाहौरिया ने बताया कि नाइट बेस में सभी तरह की सुविधाएं रहेंगी। डंप पिट का निर्माण कराया जाएगा जहां तेल आदि अपशिष्टों को डंप किया जाएगा।

पटना से बेंगलुरु के लिए अब जाएंगे छह विमान

पटना से बेंगलुरु के लिए अब डायरेक्ट अब छह विमान हो गए हैं। इनमें गो एयर के दो, जेट एयरवेज का एक, स्पाइस जेट का एक और इंडिगो का एक विमान पहले से ही उड़ान भर रहा था। ये सभी विमान दिन में हैं।

बता दें कि गो एयर का एक विमान जी8-273 सुबह 7.50 बजे और दूसरा विमान जी8-378 दोपहर 12.20 बजे उड़ान भरता है। स्पाइस जेट का एसजी 767 सुबह 10.50 बजे, जेट एयरवेज का 9 डब्ल्यू 142 दोपहर 2 बजे और इंडिगो का 6 ई902 सुबह 11.40 बजे बेंगलुरु के लिए उड़ान भरता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.