Move to Jagran APP

राज्यसभा नामांकन के बाद बोले जेठमलानी, मरने से पहले करना चाहता कुछ खास ...जानिए

बिहार की राज्यसभा की पांच सीटों पर चुनाव के लिए महागठबंधन की ओर से नामांकन करने के बाद राम जेठमालानी ने कहा कि वे मरने के पहले देश व अपनों के लिए कुछ खास करना चाहते हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 31 May 2016 08:26 AM (IST)Updated: Tue, 31 May 2016 08:39 PM (IST)
राज्यसभा नामांकन के बाद बोले जेठमलानी, मरने से पहले करना चाहता कुछ खास ...जानिए

पटना। बिहार की राज्यसभा की पांच एवं विधान परिषद की सात सीटों पर चुनाव के लिए महागठबंधन के तीनों दलों के नौ प्रत्याशियों ने सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। भाजपा प्रत्याशी गोपाल नारायण सिंह आज पर्चा भरेंगे।

loksabha election banner

राजद की ओर से मशहूर वकील राम जेठमलानी और लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती, जदयू की ओर से पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और आरसीपी सिंह ने नामांकन किया। इस मौके पर राम जेठमालानी ने कहा कि वे मरने के पहले देश व अपनों के लिए कुछ खास करना चाहते हैं।

नामांकन के दौरान लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और नीतीश कुमार मौजूद थे। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप और छोटे बेटे तेजस्वी यादव बहन मीसा भारती के साथ दिखे।

उधर, बिहार विधान परिषद के लिए राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव कमर आलम एवं रणविजय कुमार सिंह, जदयू की ओर से गुलाम रसूल बलियावी व सीपी सिन्हा तथा कांग्र्रेस की ओर से तनवीर अख्तर ने पर्चे भरे। जदयू के सभी प्रत्याशियों ने चार-चार सेटों में तथा राजद एवं कांग्र्रेस के सभी प्रत्याशियों ने दो-दो सेटों में नामांकन किया।

चारा घोटाले पर जेठमलानी बोले, गलती कहीं भी हो सकती है

नामांकन दाखिल करने के बाद राम जेठमलानी मौका देने वालों के प्रति कृतज्ञ दिखे। उन्होंने कहा कि आखिरी सांस लेने से पहले देश के लोगों के लिए वे कुछ खास करना चाहते हैं। भगवान ने मौका दिया है कि देश और अपने चाहने वालों का कर्ज उतार सकूं।

उनसे पूछा गया कि चारा घोटाले के आरोप झेल रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद को बेदाग साबित करने के लिए उनकी क्या कोशिश होगी, तो मशहूर वकील ने कहा कि अदालतों की बात मत करो। गलती कहीं भी हो सकती है।

देश के सामने कई बड़ी चुनौतियां : शरद

राज्यसभा के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि देश के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं। हमें उनका मुकाबला करना है। केंद्र की सरकार इन चुनौतियों से निपटने में नाकाम है। सूखा के कारण देश में गंभीर स्थिति उत्पन्न हो गई है। केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ हम एकजुट हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.