Move to Jagran APP

सिपाही पर खौलता पानी फेंकने के आरोपित CRPF DIG पर कार्रवाई! राजगीर से मणिपुर तबादला

बिहार के राजगीर स्थित सीआरपीएफ ट्रेनिंग अकादमी में अपने सिपाही के चेहरे पर खौलता पानी फेंकने के आरोपित डीआइजी पर कार्रवाई हुई है। पूरा मामला जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 02:27 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 10:39 PM (IST)
सिपाही पर खौलता पानी फेंकने के आरोपित CRPF DIG पर कार्रवाई! राजगीर से मणिपुर तबादला
सिपाही पर खौलता पानी फेंकने के आरोपित CRPF DIG पर कार्रवाई! राजगीर से मणिपुर तबादला

पटना [जेएनएन]। बीते दिनों बिहार के राजगीर स्थित सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र में एक सिपाही पर खौलता पानी फेंकने के आरोपित डीआइजी डीके त्रिपाठी को मामले की जांच के बीच मणिपुर स्‍थानांतरित कर दिया गया है। डीआइजी के स्‍थानांतरण को उक्‍त घटना से जाेड़कर देखा जा रहा है।

loksabha election banner

सिपाही के चेहरे पर खौलता पानी फेंकने का आरोप

विदित हो कि राजगीर स्थित सीआरपीएफ ट्रेनिंग अकादमी में बीत दो जनवरी को एक सिपाही द्वारा गुनगुना की जगह गर्म पानी देने से डीआइजी को इतना गुस्‍सा आया कि उन्‍होंने सिपाही के चेहरे पर खौलता पानी फेंक दिया। घटना को दबाने की पूरी कोशिश की गई, सोशल मीडिया पर खबर लीक होने पर सीआरपीए। अधिकारी बैकफुट पर आ गए। उन्‍होंने ऐसी किसी घटना से इनकार किया। फिर, लीपालोती में सफाई भरा बयान देने लगे।

सिपाही के चेहरे की चमड़ी उमरी, चल रहा इलाज

सोशल मीडिया पर घायल सिपाही की तस्‍वीर के साथ बताया गया कि गुनगुने की जगह गर्म पानी देने से नाराज सीआरपीएफ के डीआइजी डीके त्रिपाठी ने सिपाही अमोल खरात के चेहरे पर खौलता पानी फेंक दिया। इसके बाद सिपाही को वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान( विम्स), पावापुरी में भर्ती कराया गया। उसके चेहरे से चमड़ी उतर गई है।

सीआरपीएफ अधिकारी ने आरोप से किया इनकार

घटना की जानकारी सार्वजनिक होने के बाद जब सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट पीएन मिश्र से पूछा गया, जब उन्‍होंने कहा कि डीआइजी द्वारा पीने के लिए गुनगुना पानी मांगने पर गलती से गर्म पानी दे दिया गया था। इससे नाराज डीआइजी ने मेस अधिकारी को बुलाया, जिसके साथ सिपाही भी पहुंचा। सिपाही ने अपनी गलती मानी तथा बताया कि उसने ही बर्तन में गर्म पानी डाला था।

सहायक कमांडेंट पीएन मिश्र ने बताया कि इसपर डीआइजी ने उसे डांटा था। फिर, जब डीआइजी सिपाही को समझा रहे थे, उसी दौरान उनका हाथ बर्तन से टकरा गया। इस कारण गर्म पानी सिपाही के शरीर व चेहरे पर गिरने से वह घायल हो गया।

गले नहीं उतर रही अधिकारी की बात

सहायक कमांडेंट पीएन मिश्र की सफाई गले नहीं उतर रही। इस बयान में कई छेद हैं। सवाल यह है कि मेज पर रखे गिलास का पानी चेहरे तक कैसे उछला? घटना के बाद सिपाही का मोबाइल क्यों जब्त किया गया?

महाराष्‍ट्र का निवासी है घायल सिपाही

विदित हो कि घायल सिपाही महाराष्ट्र के सांगली जिले के कोल्हापुर थानांतर्गत इस्लामपुर खड़कावाड़ी गांव का रहने वाला है। वह इन दिनों रसोइया का काम कर रहा है। उसकी प्रतिनियुक्ति राजगीर स्थित सीआरपीएफ ट्रेनिंग अकादमी में एक महीने पहले ही की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.