Move to Jagran APP

Bihar Assembly के अंदर-बाहर दागी मंत्रियों को लेकर गरमाया माहौल, तेजस्‍वी ने स्‍पीकर को दिए प्रमाण

Bihar Assembly Budget Session बिहार विधानसभा के अंदर व बाहर दागी मंत्रियों का मामला छाया रहा। तीन दिन पहले तेजस्‍वी यादव ने यह मुद्दा सदन में उठाया था। तब स्‍पीकर ने प्रमाण मांगा था। शुक्रवार को आरजेडी ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया तो तेजस्‍वी ने स्‍पीकर को प्रमाण सौंपा।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 11:54 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 06:10 AM (IST)
Bihar Assembly के अंदर-बाहर दागी मंत्रियों को लेकर गरमाया माहौल, तेजस्‍वी ने स्‍पीकर को दिए प्रमाण
बिहार विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करते आरजेडी विधायक। तस्‍वीर: जागरण।

पटना, स्‍टेट ब्‍यूरो। Bihar Assembly Budget Session बिहार विधानसभा (Bihar Asseml) में शुक्रवार को दागी मंत्रियों का मुद्दा (Issue of Tainted Ministers) गरमाया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने विधानसभा में मंत्रियों के दागी होने के सबूत दिए। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 64 फीसद मंत्रियों पर विभिन्न तरह के आपराधिक मुकदमे (Criminal Cases) दर्ज हैं। विदित हो कि तीन दिन पहले सदन में तेजस्वी ने बयान दिया था कि प्रदेश के 66 फीसद मंत्री दागी हैं। इसपर सत्तारूढ़ दल ने आपत्ति जताई थी। तब स्पीकर (Speaker) ने कहा था कि बेबुनियाद आरोप न लगाएं, अगर प्रमाण है तो लेकर आएं। इसके बाद शुक्रवार को तेजस्वी सदन में प्रमाण के साथ उपस्थित हुए। इसके पहले विधानमंडल के गेट पर प्रदर्शन करते राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायकों ने दागी मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग की।

loksabha election banner

तेजस्‍वी ने उठाया 64 फीसद मंत्रियों के दागी होने का मामला

तेजस्‍वी यादव ने विधानसभा में राज्य सरकार के 64 फीसद मंत्रियों के दागी होने का मामला उठाया है। साथ ही, शराब बरामदगी के मामले में मंत्री रामसूरत राय और उनके भाई के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

विधानमंडल परिसर में दागी मंत्रियों को ले आरजेडी का प्रदर्शन

दागी मंत्रियों का मामला विधानसभा की कार्यवाही आरंभ होने के पहले विधानमंडल परिसर में भी गूंजा। विधानमंडल परिसर में आरजेडी के विधायकों ने इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया तथा दागी मंत्रियों के इस्‍तीफे की मांग रखी। विधानसभा की कार्यवाही आरंभ होने के पहले तेजस्‍वी यादव ने भी कहा कि वे मंत्रियों के दागी होने के सारे प्रमाण विधानसभा अध्यक्ष को देने जा रहे हैं। आरजेडी विधायकों ने कर्पूरी ठाकुर (Karpoori Thakur) को भारत रत्‍न देने की भी मांग की। विदित हो कि गुरुवार को विधानसभा में पहले मुख्‍यमंत्री श्रीकृष्‍ण सिंह (Sri Krishna Singh) को भारत रत्‍न (Bharat Ratna) देने की सिफारिश करने की घोषणा सरकार की ओर से की गई। इसके बाद शुक्रवार को आरजेडी ने कर्पूरी ठाकुर को लेकर यह मांग की है।

विधानसभा परिसर में वाम दलों का भी प्रदर्शन

विधानसभा परिसर में वाम दलों (Left Parties) सहित अन्‍य विपक्षी दलों ने भी प्रदर्शन किया। भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी (CPI ML) के विधायको ने डीजल-पेट्रोल व रसोई गैस की मूल्‍य-वृद्धि तथा बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्‍होंने पैसेंजर ट्रेनों को भी अविलंब चालू करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.