Move to Jagran APP

कुत्ते ने इस तरह निभायी वफादारी, देखकर मालिक के साथ रो पड़े पड़ोसी भी, देखें VIDEO

सिवान जिले में एक कुत्ते ने अपनी वफादारी की मिसाल कायम करते हुए अपने मालिक और उसके परिवार की जान जहरीले सांप से बचा ली। कुत्ते ने सांप को मार डाला और खुद भी मर गया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 01:23 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 05:01 PM (IST)
कुत्ते ने इस तरह निभायी वफादारी, देखकर मालिक के साथ रो पड़े पड़ोसी भी, देखें VIDEO
कुत्ते ने इस तरह निभायी वफादारी, देखकर मालिक के साथ रो पड़े पड़ोसी भी, देखें VIDEO

सिवान, जेएनएन। कुत्ते जैसा वफादार जानवर और कोई नहीं माना जाता है। एक कुत्ता अपने मालिक के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता है। अपनी जान तक दे सकता है। कुत्ते की. वफादारी का ऐसा ही एक मामला बिहार के सीवान जिले में देखने को मिला है, जहां एक कुत्ते ने अपनी जान देकर अपने मालिक को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया। कुत्ते की इस वफादारी को देख लोगों की आंखों से आंसू बहने लगे।

loksabha election banner

घटना सीवान जिले के महाराजगंज की है जहां एक कुत्ते ने रात में मालिक के घर में घुसे बिषैले सर्प से लड़ते-लड़ते सांप को भी मार डाला और विषैले सांप के काटने से खुद भी मर गया। अगले दिन सुबह जब घर के सभी लोग जागे तो उन्होंने देखा कि घर के दरवाजे के बाहर उनका कुत्ता मरा पड़ा था और वहीं दूसरी तरफ जहरीला सांप भी मरा पड़ा था और जमीन पर खून के छींटे पड़े थे।

महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामत में निजामत निवासी मुकेश पांडेय के इस कुत्ते ने वफादारी की मिसाल कायम की है। रात में घर के सभी लोग खाना खाकर सो रहे थे कि तभी एक विषैला सांप कहीं से दरवाजे के पास आ गया और घर में घुसने की कोशिश करने लगा।

वहीं दरवाजे के बाहर सो रहे पालतू कुत्ते की नजर सांप पर पड़ी। वह सांप पर टूट पड़ा और दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो गई। मालिक के प्रति अपनी वफादारी दिखाते हुए सांप से कुत्ता तब तक लड़ा जब तक उसने अपनी जान ना गंवा दी। लेकिन अपनी जान देने से पहले कुत्ते ने सांप को भी मार डाला और अपने मालिक और उसके परिवार की जान बचा ली। सुबह जब घर के लोग जगे तो अपने प्यारे कुत्ते की मौत देखकर रो पड़े। दरवाजे के पास जो भी गुजर रहा था ये दृश्य देखने और पूरी कहानी जानने को रुक जाता था।

यह भी पढ़ेंः युवती ने कुत्ते से की शादी, अब हनीमून पर जाने की तैयारी

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.