Move to Jagran APP

पुलवामा में ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवान पर बिहार में दर्ज हो गया कार्बाइन से फायरिंग का मुकदमा!

कश्‍मीर के पुलवामा में तैनात एक सीआरपीएफ जवान पर बिहार में अपने गांव आकर कार्बाइन से फायरिंग करने की प्राथमिकी दर्ज हो गई है। सीआरपीएफ जवान ने वीडियो जारी कर ऐसा दावा किया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकेगा।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 12:40 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 12:40 PM (IST)
पुलवामा में ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ जवान पर बिहार में दर्ज हो गया कार्बाइन से फायरिंग का मुकदमा!
सीआरपीएफ जवान राजीव राय। फोटा साभार इंटरनेट मीडिया

बक्‍सर, जागरण संवाददाता। Buxar Crime: बिहार के बक्‍सर जिले में सीआरपीएफ के जवान पर लूट और कार्बाइन से गोली चलाने के मामले में नया मोड़ आते दिख रहा है। इस मामले में आरोपित जवान ने कश्‍मीर के पुलवामा से अपना एक वीडियो जारी किया है। इसमें जवान का कहना है कि उसे गलत तरीके से गांव के ही कुछ लोगों ने फंसाने का काम किया है। जवान का दावा है कि वह जनवरी महीने से ही लगातार पुलवामा में ड्यूटी कर रहा है। इस बीच वह अपने गांव आया ही नहीं है। लेकिन बक्‍सर के राजपुर थाने में उनके खिलाफ लूट के दौरान गोली चलाने की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। इस बीच सीआरपीएफ जवान के पिता ने एसपी से भी मामले में न्‍याय की गुहार लगाई है। पुलिस का कहना है कि जांच पूरी होने पर ही सच्‍चाई सामने आएगी।

loksabha election banner

राजपुर थाने के डिहरी गांव का मामला

बक्सर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के डिहरी गांव में पिछले 10 अप्रैल को सीएसपी संचालक से लूट मामले में कार्बाइन से गोली चलाने के आरोपी सीआरपीएफ जवान राजीव राय उर्फ राजू के पिता ने अपने पुत्र को गलत तरीके से फंसाये जाने का आरोप लगाते हुए एसपी तथा अन्य पुलिस अधिकारियों को मामले में जांच का अनुरोध किया है। सीआरपीएफ जवान के पिता अक्षयवर नाथ राय वर्तमान में पंचायत के उप सरपंच हैं। उन्होंने कहा कि, उनका पुत्र 20 जनवरी से ही लगातार जम्मू कश्मीर के पुलवामा में ड्यूटी में कार्यरत है।

पुलवामा में ही ड्यूटी कर रहा है आरोपित जवान

वर्तमान में वह पुलवामा में ही ट्रेनिंग कर रहा है। इसी बीच 10 अप्रैल को गांव में दो पक्षों की आपसी रंजिश में हुई। घटना में फर्जी तरीके से उनके पुत्र का नाम प्राथमिकी अभियुक्त के रूप में लिखवा दिया गया जबकि, वह यहां है ही नहीं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कुछ दिनों पूर्व एक अनजान नंबर से फोन कर उनसे पैसों की मांग की गई थी तथा कहा गया था कि, पैसे नहीं देने पर वह उन्हें झूठे मुकदमे में फंसा देंगे।

सीआरपीएफ जवान का दावा- घटना के दिन नहीं थे गांव में

सीआरपीएफ जवान राजीव राय ने भी सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह अपनी ड्यूटी के स्थान पर खड़े होकर यह बता रहे हैं कि घटना के दिन भर गांव में नहीं थे तथा काफी दिनों से वह अपनी ड्यूटी में है। मामले में सदर एसडीपीओ गोरख राम ने बताया कि, सीआरपीएफ जवान के पिता के द्वारा उन्हें आवेदन दिया गया है जिसके आधार पर मामले की जांच की जा रही है। मामले में अगर कोई निर्दोष होगा तो वह फंसेगा नहीं लेकिन, जो दोषी होगा उसे किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.