Move to Jagran APP

बॉलीवुड स्‍टार सोनू सूद के लिए सोनपुर के कार्टूनिस्‍ट की दीवानगी का ये आलम, देना चाहते यह प्‍यारा सा तोहफा

कोरोना और लॉकडाउन के समय से बिहार के सैकड़ों लोगों की मदद कर अभिनेता सोनू सूद रील हीरो से रीयल लाइफ हीरो बन गए हैं। सोनपुर के उनके फैन अजय गरीबों के मददगार सोनू से मिलने की हसरत पाले हैं। उनसे मिलकर यह प्‍यारा सा गिफ्ट देना चाहते हैं

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 03:29 PM (IST)
बॉलीवुड स्‍टार सोनू सूद के लिए सोनपुर के कार्टूनिस्‍ट की दीवानगी का ये आलम, देना चाहते यह प्‍यारा सा तोहफा
सोनपुर के अजय काम के बाद पूरी तन्‍मयता से सोनू सूद की तस्‍वीर बनाते हुए ।

 पटना/सोनपुर, जेएनएन। ' एक हसरत है जो करवटें बदलती है, बाद दीदार के ही शायद इसे सुकून मिले।' कोरोना काल व लॉकडाउन  के दौरान बॉलीवुड स्‍टार सोनू सूद मजूदरों की सहायता करके न केवल बेबस व गरीब लोगों के बल्कि बिहार के करोड़ों लोगों के लिए 'रील हीरो' से  रियल हीरो बन गये हैं । उनके फैंस की दीवानगी दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसे ही उनकी दीवानगी में सराबोर एक फैन हैं सोनपुर के रेलकर्मी एवं कार्टूनिस्ट अजय कुमार । मजूदरों की मदद के बाद सूद का जो मानवीय स्वरूप उभरा है उससे प्रभावित होकर कलाकार अजय ने अपने हाथों से  उक्त  अभिनेता का  एक प्‍यारा सा चित्र बना कर उन्हें भेंट करने की ठानी है ।

loksabha election banner

हसरतें और भी है ...

अजय पहले से ही अभिनेता सोनू के फैन रहे हैं । लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र में  फंसे मजूदरों की सहायता के बाद इस कलाकार की दृष्टि में बॉलीवुड के हीरो सच की जिंदगी में महान बन गए हैं।  सोनू सूद से बस एक मुलाकात का आकांक्षी कार्टूनिस्ट अजय उनके ट्विटर पर लगातार उन्हें स्वरचित गाने और स्नेह की भावना से ओतप्रोत मैसेज भेजते हैं। इस आशा में कि शायद कभी उनकी नजरें उस पर पड़ जाये और उनसे मिलकर उन्‍हें प्‍यारा सा तोहफा भेंट करने की हसरत पूरी हो जाये।साथ ही अपने लिखे गाने गाकर उन्‍हें सुना सकें।

सोनपुर मेला में  लगती है  प्रदर्शनी

रेलकर्मी अजय रेल की ड्यूटी करने के बाद बचे समय में कार्टून और चित्र बनाने के काम में डूबे रहते हैं । प्रगति पथ पर अग्रसर भारतीय रेल, साफ-सफाई और स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण,  वृक्षों की रक्षा , हरिहर क्षेत्र महात्म, आदि से लेकर राजनीति के विभिन्न आयामों पर बनाये गये अजय के कार्टून  न केवल सराहे गये बल्कि प्रदर्शनियों की भी शोभा बने। इनमें से कुछ कार्टून अखबारों में भी प्रकाशित हुये । विगत कई वर्षों से हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला के रेल ग्राम की प्रदर्शनी में भी उसके कार्टूनों की एक अलग प्रदर्शनी लगाई जाती रही है ।

 इन हस्तियों को भी भेंट किए तोहफा

सोनपुर मेला के दौरान अपनी कार्यक्रम की प्रस्तुति करने आये विख्यात गजल गायक पंकज उधास ,जाने माने पार्श्व गायक कुमार सानू,विनोद राठौर, मशहूर गायिका उषा उत्थुप तथा कविता पौडवाल की भी तस्वीर बनाकर  कार्टूनिस्ट अजय उन्हें यहां भेंट कर प्रशंसा पा चुके हैं । अब अजय मुंबई जाकर अपने हाथों से बनाई सोनू सूद की भव्‍य तस्वीर उन्हें भेंट करने की ठानी है । वह ड्यूटी से बचे हुए समय में बड़ी तन्मयता के साथ उक्त चित्र को तैयार करने में जुटे हुए हैं ।

दीवानों जरा चांद बन जाना ...

यहां से सैकड़ों किलोमीटर दूर बैठे उक्त अभिनेता को क्या पता कि कोई युवा कलाकार रेल की नौकरी करते हुए भी उनसे मिलने की चाहत को जुनून में परिवर्तित करते हुए कला को ही माध्यम बना रखा है । अजय एक गायक तथा गीतकार भी है । दीवानों जरा चांद बन जाना ... इतना पता इतने दिनों में ... दिल में दिल को तेरे... तथा  तू मिले या ना मिले ...आदि अनेक गीत लिखे व गाए हैं। ऐसे विभिन्न गीतों को उसने सोनू सूद के ट्विटर पर डाला है । अजय बताते हैं कि हर व्यक्ति के भीतर एक कलाकार होता है। वह कलाकार कभी नहीं मरता । प्रतिभा को बस अवसर की तलाश होती है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.