Move to Jagran APP

9बजे9मिनट: रात के नौ बजते ही जले दीये, बिहार में मनी दीवाली, खूब हुई आतिशबाजी, पीएम मोदी ने कहा-थैंक्स

बिहार में रविवार की रात नौ बजते ही दीवाली जैसा माहौल हो गया। लोगों ने पीएम मोदी के आह्वान पर दीए जलाए। साथ ही खूब आतिशबाजी की। पीएम मोदी ने बिहार की जनता को धन्यवाद दिया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 10:59 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 08:36 AM (IST)
9बजे9मिनट: रात के नौ बजते ही जले दीये, बिहार में मनी दीवाली, खूब हुई आतिशबाजी, पीएम मोदी ने कहा-थैंक्स
9बजे9मिनट: रात के नौ बजते ही जले दीये, बिहार में मनी दीवाली, खूब हुई आतिशबाजी, पीएम मोदी ने कहा-थैंक्स

पटना, जेएनएन। बिहार में रविवार को जैसे ही रात के नौ बजे बिल्कुल दीवाली जैसा नजारा दिखा। लोगों ने के घरों की बत्तियां बुझ गईं। एकाएक घर की छतों पर कई दीपक एकसाथ टिमटिमाते दिखाई देने लगे तो वहीं लोग मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की फ्लैशलाइट भी चमकाते दिखे।  दीए की टिमटिमाते लौ  ने सभी धर्मों के बीच का भेदभाव मिटा दिया था। ऐसा पूरा नजारा बिहार के सभी शहरों पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, सिवान, बेगूसराय सहित सभी जिलों में दिखा। इस दौरान लोगों ने जमकर आतिशबाजी भी की साथ ही शंखनाद और घंटियों की धुन भी सुनाई दी।

loksabha election banner

लोगों का उत्साह देखकरर प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी ने बिहार की जनता को ट्वीट कर धन्यवाद कहा। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा किबिहार के करोड़ों लोगों ने रात नौ बजे नौ दीये या कैंडल जला कर जिस उत्साह से लाकडाउन के दौरान गरीबों के साथ एकजुटता प्रकट की और प्रधानमंत्री मोदी के  प्रकाश अभियान का समर्थन किया, उसके लिए जनता के सभी वर्ग का कोटि-कोटि अभिनंदन!

रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक सभी घरों की लाइटें बुझाकर सिर्फ दिए और मोमबत्ती से घरों को रोशन करने के प्रधानमंत्री के आह्वान का असर घर घर नजर आया। छतों पर महिलाएं और बच्चे पूरे मोहल्ले के नजारा लेते दिखे। ये आलम जनपद के सभी शहरों के वार्डों और मोहल्लों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक तौर पर नजर आया।

राजधानी पटना के कई इलाकों में रात के 9 बजते ही गलियों, बालकनियों, छतों पर दीया जलाकर कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता का परिचय दिया। लोग हर हर महादेव का नारा भी लगाने लगे। लोगों ने खूब आतिशबाजी की।

यही नजारा भागलपुर  में भी दिखा यहां भी लोगों ने पीएम मोदी के आह्वाहन पर नौ मिनट तक दीया जलाया गया। मु्जफ्फरपुर सिवान, गोपालगंज छपरा खगड़िया सहित सभी जिलों में लोगों के बीच गजब का उत्साह दिखा।

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बिहार के करोड़ों लोगों ने रात नौ बजे नौ दीये या कैंडल जला कर जिस उत्साह से लाकडाउन के दौरान गरीबों के साथ एकजुटता प्रकट की और प्रधानमंत्री मोदी के  प्रकाश अभियान का समर्थन किया, उसके लिए जनता के सभी वर्ग का कोटि-कोटि अभिनंदन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.