Move to Jagran APP

कोरोना से एक दिन में पटना के 2 समेत 6 की मौत, आइजीआइएमएस निदेशक की हालत गंभीर

बिहार में कोरोना से शनिवार को छह लोगों की मौत हो गई। इनमें पटना के दो लोग शामिल हैं। वहीं आइजीआइएमएस निदेशक की हालत गंभीर बनी हुई है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 10:56 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 11:18 PM (IST)
कोरोना से एक दिन में पटना के 2 समेत 6 की मौत, आइजीआइएमएस निदेशक की हालत गंभीर
कोरोना से एक दिन में पटना के 2 समेत 6 की मौत, आइजीआइएमएस निदेशक की हालत गंभीर

पटना, जेएनएन। राजधानी के एम्स और एनएमसीएच में शनिवार को पटना के दो समेत छह कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इनमें से एक पटना सिटी की महिला और दूसरे जक्कनपुर थाना क्षेत्र के 70 वर्षीय वृद्ध थे। अन्य लोग मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी के अलावा झारखंड के गिरीडीह जिले के निवासी थे।

loksabha election banner

एम्स पटना के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि पटना सिटी की 48 वर्षीय महिला को पांच जुलाई को गंभीर स्थिति में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा मुजफ्फरपुर के रामदयालुपुर के 68 वर्षीय व्यक्ति को 10 जुलाई, दरभंगा के 72 वर्षीय व्यक्तिको दो जुलाई और झारखंड के गिरीडीह जिले के बरवाडीह निवासी 43 वर्षीय व्यक्तिको आठ जुलाई को भर्ती कराया गया था।

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि पटना के जक्कनपुर स्थित शिव मंदिर के समीप रहने वाले 70 वर्षीय वृद्ध शुक्रवार को भर्ती हुए थे। उन्हें अस्थमा और हाइपरटेंशन की शिकायत थी। वहीं, सीतामढ़ी के मधुपुर निवासी 46 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान हृदय गति रुकने से मौत हो गई।

74 कोरोना विजेता घर लौटे, 40 भर्ती

एनएमसीएच में भर्ती कोरोना संक्रमितों में 74 पूरी तरह स्वस्थ्य होने के बाद शनिवार को डिस्चार्ज किए गये। नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि 12 पॉजिटिव तथा 28 आशंकितों को भर्ती भी किया गया है। पहले से भर्ती 84 लोगों की जांच रिपोर्ट आरएमआरआइ से मिलने का इंतजार है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती कुल 229 पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। कोरोना व अन्य बीमारियों से 41 मरीजों की मौत एनएमसीएच में हो चुकी है।

आइजीआइएमएस निदेशक की हालत गंभीर

इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आइजीआइएमएस) में भर्ती संस्थान के निदेशक की हालत गंभीर बनी है। डॉक्टरों ने स्थिति गंभीर बताते हुए उन्हें एम्स रेफर कर दिया है। वहां वे आइसीयू में भर्ती हैं। उनके शरीर में ऑक्सीजन की मात्रा की कमी व फेफड़े में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें रेफर किया गया। इससे पूर्व संस्थान में उनकी जांच के लिए कॉर्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. बीपी ङ्क्षसह के नेतृत्व में मेडिकल टीम गठित की गई है।

पीएमसीएच के डॉक्टर की स्थिति में सुधार

कोरोना संक्रमित पीएमसीएच के ईएनटी विभाग के डॉक्टर की स्थिति में सुधार हो रही है। एम्स में शुक्रवार को प्लाज्मा थेरेपी की गई। इसके बाद धीरे-धीरे उनकी स्थिति में सुधार आ रही है। वहीं, मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल के डॉक्टर वेंटिलेटर से अब नॉर्मल आइसीयू में आ गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.