Move to Jagran APP

बिहार में अब 30 लाख की लूट: बगहा-किशनगंज में 8-8 लाख, तो हाजीपुर में लूटे गये 6 लाख

पुलिस क्राइम कंट्राेल पर रणनीति ही बनाती रह जाती है और अपराधी घटना को अंजाम देकर निकल जा रहे हैं। बिहार में शुक्रवार फिर बड़ी लूट का दिन रहा। आज लुटेरों ने लगभग 30 लाख लूट लिये।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 10:17 PM (IST)
बिहार में अब 30 लाख की लूट: बगहा-किशनगंज में 8-8 लाख, तो हाजीपुर में लूटे गये 6 लाख
बिहार में अब 30 लाख की लूट: बगहा-किशनगंज में 8-8 लाख, तो हाजीपुर में लूटे गये 6 लाख

पटना, जेएनएन। पुलिस क्राइम कंट्राेल पर रणनीति ही बनाती रह जाती है और अपराधी घटना को अंजाम देकर निकल जा रहे हैं। बिहार में शुक्रवार फिर 'बड़ी लूट' का दिन रहा। आज कई जिलों में लूट की घटनाएं हुईं, जिसमें अपराधियों ने लगभग 30 लाख रुपये लूट लिये। सबसे अधिक रकम की लूट बगहा (पश्चिमी चंपारण) में हुई। वहां से लुटेरों ने फाइनेंसकर्मी से 8.80 लाख रुपए लूट लिये। इसके अलावा, मुजफ्फरपुर में भी दो घटनाओं में 5 लाख से अधिक की लूट हो गई है। वहीं, वैशाली में ट्रांसपोर्ट कंपनी के कार्यालय में घुसकर अपराधियों ने 6 लाख रुपये लूट लिये। वहीं किशनगंज में बदमाशों ने मक्‍का व्‍यवसायी से 8 लाख रुपये छीन लिये। इसी तरह, नवादा में भी शुक्रवार को दो लाख रुपये लूट लिये। 

prime article banner

इसे भी पढ़ें : क्राइम कंट्रोल में फिसड्डी वाले जिले पुलिस मुख्‍यालय के निशाने पर

बगहा में फाइनेंस कंपनी के  कर्मी से 8.88 लाख लूटे 

बगहा से जेएनएन के अनुसार शहर के डुमवलिया मोहल्ले में शुक्रवार दोपहर अपराधियों ने भारत फाइनेंस कंपनी के कार्यालय परिसर में घुसकर लूटपाट की। दो लुटेरों ने पिस्टल का भय दिखाकर कंपनी के कर्मी मुन्ना शर्मा से 8,88,700 रुपये लूटे। आसपास के दुकानदार जब तक कुछ समझ पाते, अपराधी बाइक पर सवार होकर भाग निकले। सूचना के बाद एसपी राजीव रंजन स्वयं घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की। उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को अपने थाना क्षेत्र में सघन वाहन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया। 

बताया गया कि विभिन्न इलाकों से आई महिलाओं ने ऋण की राशि कंपनी कार्यालय में जमा की। दोपहर बाद रुपये का बैग लेकर कर्मी पंजाब नेशनल बैंक में जमा करने निकला। वह कंपनी कार्यालय परिसर में बाइक स्टार्ट कर रहा था। इसी बीच दो नकाबपोश बदमाश आए और तमंचा का भय दिखाकर रुपये से भरा बैग छीन लिया। इसके बाद दोनों भाग निकले। घटना से व्यवसायियों में दहशत का माहौल है। पुलिस ने पीडि़त का बयान भी दर्ज किया है। एसपी राजीव रंजन ने बताया कि भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 8.8 लाख रुपये की लूट हुई। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है। 

किशनगंज में भी 8 लाख की लूट 
किशनगंज से जेएनएन के अनुसार टाउन थाना क्षेत्र के अंतर्गत कैलटैक्स चौक पर शुक्रवार को दिन में मक्का व्यवसायी से 8 लाख रुपये की छिनतई कर ली गई। काले रंग की पल्सर बाइक पर सवार दो अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया। स्थानीय लोगों ने अपराधियों का पीछा भी किया। एक अपराधी के हेलमेट व दूसरे द्वारा टोपी पहने रहने के कारण इनकी पहचान नहीं हो पाई। बंगाल के कानकी निवासी मक्का व्यापारी सत्यजीत मजूमदार किसानों को भुगतान करने के लिए रुपये की निकासी करने किशनगंज आए थे। बैंक से रुपये निकालकर वे अपनी कार में बैठे थे। इसी दौरान बदमाशों ने कार का दरवाजा खोलकर रुपये से भरा थैला खींच लिया और फरार हो गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर टाउन थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद जिले की सीमा सील कर वाहनों की जांच की जाने लगी। घटनास्थल के निकट लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला गया। फुटेज की जांच के दौरान दो बाइक सवार बदमाश नजर आए। पीडि़त की शिकायत पर टाउन थाना में केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

वैशाली में कार्यालय में घुसकर 6 लाख लूट लिये 

शुक्रवार को ही दूसरी बड़ी लूट वैशाली के हाजीपुर में हुई। सदर थाना क्षेत्र के दिघी कला गांव के निकट एन एच पर स्थित श्रीराम ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड के कार्यालय में घुसकर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। बताया जाता है कि सात की संख्या में रहे अपराधियो ने लूटपाट की। इस संबंध में एसडीपीओ ने बताया कि 6 लाख रुपये की लूट हुई है, जबकि मैनेजर के अनुसार लूट की यह राशि कैश मिलाने के बाद बढ़ भी सकती है। सूत्रों की मानें तो अपराधियों की करतूत वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। लूूट की इस घटना से स्‍थानीय लोगों में आक्रोश के साथ दहशत भी है।  

मुजफ्फरपुर में लाख से अधिक की लूट 

मुजफ्फरपुर में दो घटनाओं में पांच लाख से अधिक की लूट हो गई है। बताया जाता है कि बोचहां में जहां चार लाख अपराधियों ने लूटे, वहीं एक अन्‍य घटना में 1.30 लाख लुटेरों के हाथ लगे। बोचहां थाना क्षेत्र के मैदापुर में बेखौफ सशस्त्र अपराधियों ने उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड की शाखा में डाका डाला। करीब आधे दर्जन की संख्या में बैंक में घुसे लुटेरों ने हथियार के बल पर कर्मियों को कब्जे में लेकर तीन लाख 95 हजार 371 रुपये लूट लिये। अन्य छह अपराधी बैंक के बाहर खड़े थे। सभी के हाथ में हथियार थे। विरोध करने पर कैशियर समेत तीन कर्मियों के साथ मारपीट की। करीब 12 मिनट के अंदर वारदात को अंजाम देकर लुटेरे बाइक से भाग निकले। जाने के पहले कंप्यूटर को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि सीसीटीवी को क्षतिग्रस्‍त नहीं कर सके। वहीं कांटी में लुटेरों ने अशोक लेलैंड एजेंसी के कर्मी को निशाना बनाया। उससे 1.30 लाख रुपये लूटे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।  

नवादा में 2 लाख की लूट 
नवादा से मिल रही जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को एक राहगीर से बदमाशों ने दो लाख रुपये लूट लिये। मामला सिरदला थाना क्षेत्र का है। सिरदला के जमुगाय के पास की घटना है। हथियार के बल पर युवक से बदमाशों ने नकदी के साथ ही उसका मोबाइल फोन भी छीन लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.