Move to Jagran APP

बिहार की इन छह जिलों की सड़कों के जीर्णोद्धार को मिले 113 करोड़ रुपये

बिहार पथ निर्माण विभाग ने छह जिलों में सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए 113.37 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। इसके तहत कैमूर जहानाबाद सारण सिवान भोजपुर तथा मधेपुरा जिले में सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा। 24 महीने में काम पूरा होगा।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 04:29 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 04:29 PM (IST)
बिहार की इन छह जिलों की सड़कों के जीर्णोद्धार को मिले 113 करोड़ रुपये
छह जिलों में सड़कों का होगा जीर्णोद्धार, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । पथ निर्माण विभाग ने छह जिलों में सड़कों के जीर्णोद्धार के लिए 113.37 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। इसके तहत कैमूर, जहानाबाद, सारण सिवान, भोजपुर तथा मधेपुरा जिले में सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने रविवार को इस आशय की जानकारी दी।

loksabha election banner

जिन सड़कों के जीर्णोद्धार को मंजूरी दी गयी है उसके तहत 83 किमी की लंबाई में सड़क को दुरुस्त किया जाएगा। कैमूर जिलों के भभुआ में एनएच -2 के मुसाखर नहर से मलधा (यूूपी सीमा) वाया पिपरी, नौबत, नौकटा, एनएच  219 (चांद) बगोछरा पटरी रोड के लिए 25.77 करोड़, जहानाबाद जिले में दहरपुर से सतनपुर वाया अहियासा रोड  के लिए 5.93 करोड़, सारण जिले के छपरा में एकमा से मशरख वाया शाजितपुर पथ के लिए 24.98 करोड़,सिवान जिले में तितरा , नौतन , जगदीशपुर रोड के लिए 28.66 करोड़, मधेपुरा जिले में आलमनगर से बुधमामाली चौक रोड को सिंगल से इंटरमाडिएट लेन में तब्दील किए जाने को ले 23.31 करोड़ तथा भोजपुर जिले में आरा स्थित एनएच- 84 के बायें हिस्से के लिए 4.69 करोड़ रुपए की मंजूरी दी गयी है। सिवान जिले की योजना में उच्च स्तरीय आरसीसी पुल का िनर्माण किया जाएगा।

24 माह में पूरा होगा काम

पथ निर्माण मंत्री ने बतााया कि स्वीकृत योजनाों को तीन से चौबीस महीने के भीतर पूरा कर लेना है। ससमय पूरी गुणवत्ता के साथ योजनाओं को पूरा किए जाने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.