Move to Jagran APP

राजीवनगर में अपार्टमेंट के दो फ्लैट में 10 लाख की चोरी

फोटो - -थाना क्षेत्र के रामनगरी मोड़ पर स्थित आजाद इंक्लेव अपार्टमेंट में हुई वारदात -बिड़ला सीमेंट कंपनी के अधिकारी का घर चोरों ने खंगाला प्रयागराज गया था परिवार ------------ जागरण संवाददाता पटना

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 08:34 AM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 08:34 AM (IST)
राजीवनगर में अपार्टमेंट के दो फ्लैट में 10 लाख की चोरी
राजीवनगर में अपार्टमेंट के दो फ्लैट में 10 लाख की चोरी

पटना । राजधानी में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शहर में एक बार फिर चोरों ने पुलिस को चुनौती देते हुए राजीव नगर थाना क्षेत्र के रामनगरी मोड़ के समीप स्थित आजाद इंक्लेव अपार्टमेंट के दो फ्लैट का ताला तोड़कर 10 लाख रुपये का सामान समेट लिया।

loksabha election banner

चोर अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या-सी 102 व 201 के ताला तोड़कर घर में घुस गए और कमरे में रखा कीमती सामान लेकर चंपत हो गए। फ्लैट संख्या सी-102 में बिड़ला सीमेंट कंपनी में अधिकारी आशीष तिवारी रहते हैं, जो पिछले 20 दिनों से अपने गाव उत्तर प्रदेश के प्रयागराज गए थे। बुधवार की सुबह आशीष को फोन पर पड़ोसियों ने चोरी हो जाने की सूचना दी तो आनन-फानन में पहुंच कर राजीव नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस की हिरासत में तीन संदिग्ध, ज्वेलरी ले गए हैं चोर :

राजीव नगर के थानेदार निशात सिंह ने बताया, चोरी की प्राथमिकी दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है। तीन संदिग्ध अपराधियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अपार्टमेंट के दोनों फ्लैट से करीब 10 लाख रुपये की ज्वेलरी और 20 हजार रुपये कैश चोरी हुए हैं। चोरी गई ज्वेलरी में सोने की तीन चेन, सोने की दो जोड़ी ईयर रिंग, चादी की तीन जोड़ी पायल, सोने का एक सेट ब्रासलेट, सोने की दो अगूंठी, चादी का दो सिक्का और डायमंड की एक रिंग शामिल है। आशीष के फ्लैट के मेन गेट का ताला तोड़ चोर अंदर घुसे और हरेक कमरे की आलमारी और पलंग खोलकर कीमती सामान को तलाशा। सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए संदिग्ध :

अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पुलिस की जाच में कैमरे में तीन शातिर अपराधियों की चेहरे कैद हो गए हैं। तीन अपराधी चेहरा ढंककर पहुंचे थे। सीसीटीवी कैमरे में तीन अपराधी दिख रहे हैं, जो अपने चेहरे को रूमाल से ढंके हुए थे। गिरोह में शामिल हैं 12, बना रखे हैं अलग-अलग गैंग :

पुलिस ने बुधवार की रात्रि में ही तीन संदिग्ध अपराधियों को हिरासत में ले लिया है और चोरी से संबंधित पूछताछ कर रही है। सूत्रों की मानें तो 12 अपराधियों की गिरोह है, जो अलग-अलग चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। पकड़े गए संदिग्ध इसी गैंग के संपर्क में थे। दो फ्लैट में हुई चोरी का सीसीटीवी फुटेज मिल गया है।

----------

सिदूर कारोबारी के घर से दो लाख की संपत्ति चोरी

जागरण संवाददाता, पटना सिटी: मालसलामी थाना क्षेत्र के शहादरा मोहल्ले में चोरों ने सिदूर कारोबारी के सूने घर का ताला तोड़कर दो लाख की संपत्ति उड़ा लिए। गृहस्वामी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

गृहस्वामी मनीष कुमार ने बताया कि दो माह पूर्व उन्हें कोरोना हुआ था। इस कारण वे नंदगोला स्थित दूसरे आवास पर स्वास्थ्य लाभ लेने गए थे। इधर, चोरों ने शहादरा स्थित उनके बंद घर के मुख्य ग्रिल का ताला तोड़कर दोनों कमरे में रखे 40 हजार रुपये, सोने-चांदी के गहने, बर्तन, गैस सिलेंडर चुरा ले गए। गृहस्वामी के मुताबिक चोरों ने घर के अंदर रसोई में बिस्कुट व अन्य खाने की सामग्री खाई। थानाध्यक्ष सुदामा कुमार सिंह ने बताया कि आसपास लगे सीसी कैमरे के आधार पर छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.