Move to Jagran APP

सीडीए कॉलोनी में रिटायर्ड फौजी व डॉक्टर के फ्लैट से 10 लाख की संपत्ति चोरी

शास्त्रीनगर थाने की सीडीए कॉलोनी स्थित पावर इनक्लेव में हुई चोरी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 11:45 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 11:45 PM (IST)
सीडीए कॉलोनी में रिटायर्ड फौजी व डॉक्टर के फ्लैट से 10 लाख की संपत्ति चोरी
सीडीए कॉलोनी में रिटायर्ड फौजी व डॉक्टर के फ्लैट से 10 लाख की संपत्ति चोरी

पटना। शास्त्रीनगर थाने की सीडीए कॉलोनी स्थित पावर इनक्लेव के फ्लैट संख्या 201 में रहने वाले रिटायर्ड फौजी शत्रुघ्न मिश्रा और फ्लैट नंबर - 303 निवासी डॉक्टर अभिषेक के घर चोरों ने रविवार की अहले सुबह साढ़े तीन बजे चोरी की घटना को अंजाम दिया। दोनों फ्लैट का ताला काटकर बदमाश 10 लाख की संपत्ति पर हाथ साफ कर गए। अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी में चोरों की तस्वीर कैद हो गई है। वे तीन की संख्या में थे। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक सेना में सार्जेट पद से रिटायर्ड शत्रुघ्न मिश्रा अपनी पत्‍‌नी के साथ फ्लैट संख्या 201 में रहते हैं। वे इस अपार्टमेंट के सचिव भी हैं। फौज से रिटायर्ड करने के बाद वे पावरग्रिड में भी नौकरी कर चुके हैं। शनिवार को श्री मिश्रा अपने फ्लैट में ताला लटका कर पत्नी के साथ बनारस तीर्थयात्रा पर गए थे, जबकि डॉ. अभिषेक और उनकी पत्‍‌नी डॉ. शिप्रा किराये पर फ्लैट नंबर 303 में रहते हैं। डॉक्टर दंपती भी अपने फ्लैट में ताला बंद कर अलकापुरी स्थित अपने घर में आयोजित एक समारोह में शामिल होने रविवार की शाम ही गए थे। इसी बीच रविवार की अहले सुबह 3.01 बजे तीन की संख्या में बदमाश कटर, रॉड और हथौड़े से लैस होकर बगल के निर्माणाधीन मकान से चारदीवारी फांदकर अंदर आ गए और सीढ़ी के रास्ते फ्लैट के बाहर पहुंच गए। इसके बाद इन लोगों ने बारी -बारी से फ्लैट का ताला काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देकर तीनों चोर 3.41 बजे फिर सीढ़ी से नीचे उतर गए और फरार हो गए। इस दौरान अपार्टमेंट का गार्ड राहुल सोया हुआ था। रविवार की सुबह जब अपार्टमेंट में काम करने वाला स्वीपर कचरा लेने वहां पहुंचा तो देखा कि दोनों फ्लैट का ताला टूटा हुआ है। इसके बाद उसने इसकी सूचना फ्लैट संख्या 301 में रहने वाली मैडम को दी। उन्होंने गार्ड को फोन से घटना की जानकारी दी, तब गार्ड ऊपर पहुंचा। तीर्थयात्रा पर गए शत्रुघ्न मिश्रा को फोन पर पूरी घटना की जानकारी दी गई। फिर उन्होंने गोला रोड में रहने वाले अपने बेटे मनोज कुमार को फोन कर फ्लैट पर जाने को कहा। डॉक्टर दंपती को भी इसकी जानकारी दी गई, तो दोनों भागे-भागे अपार्टमेंट पहुंचे। इसके बाद सूचना मिलते ही शास्त्रीनगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी का फुटेज ले गई है। इस बाबत फोन पर शत्रुघ्न मिश्रा ने कहा कि उनके घर से दो लाख से अधिक नकद और सात लाख के गहने की चोरी हो गई। अपार्टमेंट के मेन्टेनेंस के लिए उनके पास 35 हजार रुपये जमा थे। साथ ही मुजफ्फरपुर स्थित पैतृक गांव में वे घर बनवा रहे थे, जिसके लिए वे 1.75 लाख रुपये रखे हुए थे। वहीं डॉक्टर अभिषेक की पत्नी डॉक्टर शिप्रा ने कहा कि उनके फ्लैट से 40 हजार नगद, एक टैब, दो मोबाइल, एक पर्स और 60 हजार के गहने चोर ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.