Move to Jagran APP

रजौली में भयमुक्त होकर मतदाताओं ने डाले वोट

लोकसभा चुनाव में रजौली प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 08:17 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 08:17 PM (IST)
रजौली में भयमुक्त होकर मतदाताओं ने डाले वोट
रजौली में भयमुक्त होकर मतदाताओं ने डाले वोट

लोकसभा चुनाव में रजौली प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हुआ। जिला प्रशासन द्वारा भयमुक्त माहौल में मतदान कराने की योजना रजौली में पूर्ण रूप से सफल रही। प्रखंड क्षेत्र के 115 बूथों पर मतदाताओं ने मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बड़े-बूढ़े, महिलाओं व युवा मतदाताओं में वोट देने के प्रति काफी जोश दिख रहा था। सैकड़ों युवा मतदाता ऐसे रहे जो पहली बार वोट दे रहे थे। तपती गर्मी में भी लोग वोट देने के लिए उत्सुक थे। रजौली के दो बूथों को छोड़कर निर्धारित समय पर सभी बूथों पर मतदान शुरू हो गया था। रजौली के दो मतदान केंद्र खिजुआ व सतगीर में चार घंटे की देरी से मतदान शुरू हुआ। जिसके कारण वहां वोटिग प्रतिशत काफी कम रही। वहीं पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में जिले में सबसे न्यूनतम मतदान प्रतिशत रखने वाले रजौली प्रखंड के हरदिया पंचायत के प्राथमिक विद्यालय सुअरलेटी में इस बार अप्रत्याशित रूप से बढ़ोतरी हुई। यहां रजौली प्रखंड में सबसे ज्यादा वोट डाले गए। गुरुवार की सुबह रजौली के लगभग सभी मतदान केंद्रों पर सुबह से ही वोट देने वालों की काफी भीड़ रही। हर लोगों में स्वच्छ व पारदर्शी सरकार बनाने को लेकर मतदान करने का उत्साह देखा जा रहा था। हर लोग अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करते दिखाई दिए।

loksabha election banner

रजौली इंटर मीडिएट मथुरासिनी महाविद्यालय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय रजौली, प्राथमिक विद्यालय कुंडला, रजौली इंटर विद्यालय, मध्य विद्यालय धमनी, गरीबा समेत सभी बूथों पर मतदाता अपने-अपने पसंद के उम्मीदवारों को वोट देते दिखाई दिए। मतदान केंद्र से वोट देकर निकलने वाले मतदाताओं के चेहरे पर प्रसन्नता के भाव नजर आ रहे थे। वहीं इस लोकसभा चुनाव में कुछ युवा मतदाताओं ने भी पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया वे लोग भी वोट डालकर काफी उत्सुक नजर आ रहे थे। मतदान के प्रति लोगों में आई जागरूकता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लोगों ने दो किलोमीटर दूर पैदल चलकर मतदान केंद्र पर जाकर वोट दिया। प्राथमिक विद्यालय सतगीर स्थित मतदान केन्द्र पर महिलाओं का आरक्षण व महिला सशक्तिकरण की स्पष्ट झलक देखने को मिली। यहां पर गांव के पुरुषों ने सामूहिक रूप से पहले महिला मतदाताओं को वोट दिलवाया और बाद में पुरूष मतदाताओं ने वोट डाले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.