Move to Jagran APP

अबतक 2020 लोगों ने दी कोरोना को मात

नवादा कोरोना संक्रमण के प्रकोप के बीच अब अच्छी खबर सामने आने लगी है। कोरोना से स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा अब तेजी से बढ़ने लगा है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में अपने धैर्य के बलबूते और स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाते हुए संक्रमित लोग कोरोना को मात दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 12:10 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 12:10 AM (IST)
अबतक 2020 लोगों ने दी कोरोना को मात
अबतक 2020 लोगों ने दी कोरोना को मात

नवादा : कोरोना संक्रमण के प्रकोप के बीच अब अच्छी खबर सामने आने लगी है। कोरोना से स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा अब तेजी से बढ़ने लगा है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में अपने धैर्य के बलबूते और स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाते हुए संक्रमित लोग कोरोना को मात दे रहे हैं। संक्रमण की इस दूसरी लहर में 1 मार्च से लेकर अबतक 2020 लोगों ने कोरोना को मात दी है। ऐसी खबरें सामने आने के बाद आबादी का मनोबल बढ़ने लगा है। हालांकि अभी लोगों को और सतर्क रहने की जरुरत है। गौरतलब है कि दूसरी लहर में अबतक 3353 लोग बीमार पड़े। जिसमें अभी 1333 एक्टिव केस हैं। इनमें 1308 लोग होम आइसोलट हैं, जबकि 25 का इलाज डीसीएचसी में चल रहा है। जिला स्वास्थ्य समिति से मिली जानकारी के अनुसार गंभीर रुप से बीमार 24 लोग सदर अस्पताल और एक मरीज रजौली अनुमंडलीय अस्पताल स्थित कोविड हेल्थ केयर में इलाजरत हैं।

loksabha election banner

-------------------

1642 लोगों ने कराई कोरोना की जांच

- जिले में इनदिनों जांच प्रक्रिया काफी धीमी चल रही है। दो मई को जिले में 1642 लोगों की जांच हुई। जिसमें आरटीपीसीआर जांच के लिए 410 संदिग्धों का सैंपल लिया गया। वहीं 135 लोगों की ट्रू-नेट और 1097 लोगों की रैपिड एंटीजेन कीट से जांच हुई। वैसे जिले में अबतक 7 लाख 45 हजार 620 लोगों की जांच कर ली गई है। दूसरी लहर को देखते हुए जिले में और तेजी से जांच कराने की आवश्यकता जताई जा रही है। हालांकि कई लोगों में लक्षण होने के बावजूद वे जांच कराने से कतरा रहे हैं।

--------------------

टीकाकरण की रफ्तार पड़ी है मंद

- कोरोना से बचाव को लेकर जिले में टीकाकरण की रफ्तार मंद पड़ रही है। दो मई को महज 620 लोगों को ही टीके लगाए गए। जिसमें 268 लोगों को पहला और 352 लोगों को दूसरा डोज दिया गया। कई प्रखंडों में टीकाकरण की रफ्तार कछुए की चाल से चल रहा है। विभागीय सूत्र बता रहे हैं कि पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं रहने के कारण इस प्रकार की स्थिति बनी है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इससे इनकार कर रहे हैं।

-------------------

अस्पतालों का लगातार जायजा ले रहे अधिकारी

- स्वास्थ्य सेवाओं को बहाल रखने और आमजनों को इसका लाभ दिलाने के उद्देश्य से अधिकारी लगातार सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं। डीएम यश पाल मीणा ने वारिसलीगंज, नरहट, काशीचक पहुंच कर व्यवस्था का हाल लिया। वहीं सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती ने सदर प्रखंड कार्यालय स्थित डीसीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। डीएम ने लोगों ने अपील करते हुए कहा कि घर से बाहर निकलने वक्त मास्क जरुर पहनें। अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें। शारीरिक दूरी का पालन करें।

------------------

कोरोना से स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा

26 अप्रैल - 130

27 अप्रैल - 120

28 अप्रैल - 121

29 अप्रैल - 183

30 अप्रैल - 154

1 मई - 211

2 मई - 336


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.