Move to Jagran APP

रजौली में पुलिस पर पथराव व फायरिग, एएसआइ समेत तीन जख्मी

- घटना रजौली थाना क्षेत्र के पसरैला गांव की ------------------- - ताड़ पेड़ को लेकर दो ग

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 08:34 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 08:34 PM (IST)
रजौली में पुलिस पर पथराव व फायरिग, एएसआइ समेत तीन जख्मी
रजौली में पुलिस पर पथराव व फायरिग, एएसआइ समेत तीन जख्मी

- घटना रजौली थाना क्षेत्र के पसरैला गांव की

loksabha election banner

-------------------

- ताड़ पेड़ को लेकर दो गुटों में विवाद की सूचना पर पहुंची थी पुलिस

---------------------

- मामले में 50 लोगों पर मुकदमा, 11 गिरफ्तार

--------------------------

फोटो- 03

---------------------

संस, रजौली : थाना क्षेत्र के पसरैला गांव में मंगलवार की रात पुलिस पर पथराव और कई राउंड हवाई फायरिग की गई। घटना में एएसआइ निरंजन कुमार, होमगार्ड जवान अमित कुमार, जीप चालक चंदन कुमार जख्मी हो गए। गांव में दो गुटों में ताड़ के पेड़ को लेकर विवाद की सूचना पर गश्ती पुलिस वहां पहुंची थी।

बताया जाता है कि गांव में देर रात रामोतार राजवंशी और राहुल यादव के बीच मारपीट हो रही थी। सूचना मिलते ही गश्ती दल मौके पर पहुंची। पुलिस पर नजर पड़ते ही एक गुट के लोग वहां से फरार हो गए। जबकि दूसरे गुट के रामोतार राजवंशी और उसके समर्थक दर्जनों महिलाएं व पुरुष पुलिस टीम पर अचानक पथराव करने लगें। पुलिस की गश्ती गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। इस दौरान फायरिग भी करने लगे। जिसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। चूंकि पुलिस की संख्या थी। लिहाजा वे लोग किसी तरह इधर -उधर छुप कर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना मिलते ही मदद के लिए थाने से अतिरिक्त पुलिस पहुंचा तब जाकर पुलिस वालों की जान बची। मौके से पुलिस ने 10 महिला और एक पुरुष को गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष सुजय विद्यार्थी ने बताया कि मंगलवार की रात्रि सूचना मिली कि पसरैला गांव में दो लोग ताड़ के पेड़ के विवाद को लेकर आपस में उलझ गए हैं इसी सूचना के आलोक में गश्ती कर रहे एएसआई निरंजन कुमार को भेजा गया। जैसे ही पुलिस टीम वहां पहुंची, एक पक्ष के लोग वहां से फरार हो गए। जबकि दूसरे पक्ष के लोगों ने पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया और कई राउंड फायरिग भी की। जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल को वहां भेजा गया और मौके से अनीता देवी, निर्मला देवी, गुड्डी देवी, टून्नी देवी, सुनैना देवी, सुलेखा देवी, सविता देवी, रंजू देवी, शकुंतला देवी, अनीता देवी और रामोतार राजवंशी को गिरफ्तार किया गया है।

----------------

जख्मी जमादार ने दर्ज कराई प्राथमिकी

- एएसआई के लिखित आवेदन पर 50 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज किया गया है। जिसमें 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य सभी नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

-------------

क्या था मामला

-गिरफ्तार रामोतार राजवंशी ने बताया कि गांव के राहुल यादव और सोनू यादव ने 15 दिन पूर्व मेरे ताड़ के पेड़ में मिट्टी का तेल डाल दिया था। जिससे ताड़ का पेड़ सूखने लगा था। मना करने पर मेरे साथ जबरन मारपीट और गाली गलौज करने लगे। वहीं सूत्रों की मानें तो दोनों के बीच पूर्व से जमीन का विवाद चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.