Move to Jagran APP

पान की चार गुमटियों में हजारों की चोरी

नवादा लॉकडाउन में एक बार फिर चोरों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। रात में पुलिस की सुस्त गश्ती का फायदा उठाते हुए चोरों ने नगर थाना से चंद दूरी पर बिहार बस स्टैंड के समीप पान की चार गुमटियों को अपना निशाना बनाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 12:17 AM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 12:17 AM (IST)
पान की चार गुमटियों में हजारों की चोरी
पान की चार गुमटियों में हजारों की चोरी

नवादा : लॉकडाउन में एक बार फिर चोरों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है। रात में पुलिस की सुस्त गश्ती का फायदा उठाते हुए चोरों ने नगर थाना से चंद दूरी पर बिहार बस स्टैंड के समीप पान की चार गुमटियों को अपना निशाना बनाया। चोरों ने शुक्रवार की रात गुमटियों का ताला तोड़कर अंदर रखे सामानों की चोरी कर ली। अगले दिन शनिवार की सुबह लोगों की नजर टूटे हुए ताले पर पड़ी। आसपास के लोगों ने गुमटी मालिकों को फोन कर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद चारों दुकानदार वहां पहुंचे। दुकानदार दिलीप कुमार, अनुज कुमार, विनोद कुमार और रंजीत कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के चलते गुमटियां लगातार बंद है। सुबह में सूचना मिली कि गुमटी का ताला टूटा हुआ है। जानकारी मिलने पर आकर देखा कि गुमटी के अंदर सामान बिखरा पड़ा हुआ है। वहीं कई सामान गायब है। प्रत्येक गुमटी से 20-25 हजार रुपये की संपत्ति चोरी होने की बात कही जा रही है। इसकी सूचना मिलने पर नगर थाना की पुलिस वहां पहुंची और जांच की। हालांकि समाचार प्रेषण तक गुमटी संचालकों ने थाना में कोई लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई थी।

loksabha election banner

-----------------

पिछले साल भी लॉकडाउन में हुई थी घटनाएं

- पिछले साल भी लॉकडाउन की अवधि में चोरी की कई घटनाएं हुई थी। भाजपा जिलाध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना के टीवी शोरूम के गोदाम से लाखों रुपये के एलईडी समेत कई इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों की चोरी कर ली गई थी। इसके अलावा कई बंद घरों को भी निशाना बनाया गया था। कई लोग अपने गांव गए हुए थे। नवादा स्थित घर में ताला लटका हुआ था। लॉकडाउन में लोग वापस नहीं आ सके थे। तब चोरों ने इसका फायदा उठाते हुए चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। तब थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई थी। भाजपा जिलाध्यक्ष के यहां चोरी की घटना में पुलिस को शुरूआती सफलता भी मिली थी। लेकिन इसके बाद पुलिस शिथिल हो गई और कई एलईडी को बरामद नहीं किया जा सका। अन्य घरों में भी चोरी की वारदात में पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली।

---------------------

लोगों ने की शहर में गश्ती तेज करने की मांग

- चोरी की घटना शुरू होते ही व्यवसायियों में दहशत व्याप्त हो गया है। दुकानदारों ने रात में पूरे शहर में गश्ती तेज करने की मांग की है। लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के चलते लोग अपने-अपने घरों में रहते हैं। इसलिए दुकानों में क्या हो रहा है, यह पता नहीं चल पाता है। ऐसे में पुलिस पर सुरक्षा का काफी दारोमदार है। बावजूद गश्ती में सुस्ती बरती जा रही है। ऐसे में व्यवसायियों को काफी नुकसान का सामना कर पड़ सकता है। व्यवसायियों ने एसपी से सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.