Move to Jagran APP

आंशिक झड़प की कुछ घटनाओं को छोड़ वारिसलीगंज में शांतिपूर्ण मतदान

वारिसलीगंज प्रखंड में कुछ एक बूथों को छोड़ शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। प्रखंड में 48 फीसद मतदान होने की सूचना है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 08:38 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 08:38 PM (IST)
आंशिक झड़प की कुछ घटनाओं को छोड़ वारिसलीगंज में शांतिपूर्ण मतदान
आंशिक झड़प की कुछ घटनाओं को छोड़ वारिसलीगंज में शांतिपूर्ण मतदान

वारिसलीगंज प्रखंड में कुछ एक बूथों को छोड़ शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। प्रखंड में 48 फीसद मतदान होने की सूचना है। छठ का व्रत और गर्मी के कारण मतदाताओं में चुनाव के प्रति उत्साह में कमी देखी गई। फलत: मतदान प्रतिशत में कमी रही। सुबह के 07 बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम के 06 बजे तक चला। सिमरीबिगहा स्थित बूथ संख्या 146 तथा 147 पर मतदाताओं ने पीठासीन पदाधिकारी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए 5:30 बजे ही मतदान बंद करने का आरोप लगाया। दूसरी ओर प्रखंड के कुटरी गांव स्थित बूथ संख्या 85 और 86 पर मतदाताओं ने चुनाव कार्य में लगे कर्मी और पुलिस बलों पर पक्षपात कर एक खास प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने का आरोप लगाया। इस दौरान कुटरी ग्रामीणों और पुलिस बलों के बीच आंशिक झड़प हुई। ग्रामीण सह पूर्व उपमुखिया प्रभाशंकर का कहना था कि सही मतदाताओं को वोट से वंचित करने की बात पूछने पर पुलिसकर्मी खदेड़कर मतदाताओं की पिटाई की। प्रभाशंकर के घर का दरबाजा को क्षतिग्रस्त करते हुए घर में घुसकर एक बालक सनातन कुमार की बेरहमी पूर्वक पिटाई का आरोप लगाया है। घटना सूचना बाद पकरीवरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा, भूमि उपसमार्हता विरेन्द्र कुमार, वारिसलीगंज थानाध्यक्ष विनोद कुमार पुलिस बलों के साथ कुटरी पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। कहीं 35 तो कहीं 48 से 50 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। नहीं दिखा मतदाताओं में उत्साह

loksabha election banner

-सरकार के वोट प्रतिशत बढ़ाने के लाख प्रयास के बावजूद प्रखंड क्षेत्र के मतदाताओं में उत्साह की कमी देखी गई। सरकार का वोट प्रतिशत बढ़ाने के तमाम प्रयासों का असर नहीं हो पाया। कुछ छठव्रत के कारण तो कुछ गर्मी के वजह से लोग बूथों तक वोट करने नहीं पहुंच सके। ग्रामीण क्षेत्र के अधिकांश बूथों पर मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.