Move to Jagran APP

पैक्स चुनाव में अधिकतर पुराने चेहरों को मिली कामयाबी

फोटो 12 13 14 15 ------------------------ केएलएस कॉलेज स्थित हॉल में तीसरे चरण के चुनाव की कराई गई मतगणना ------------------- 14 टेबुल के जरिए 3 राउंड में कराई गई मतगणना ------------------- समाय पैक्स से प्रमुख वीणा देवी के पुत्र दुर्गेश ने कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष को हराया। ----------------------- जागरण संवाददाता नवादा

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 11:48 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 11:48 PM (IST)
पैक्स चुनाव में अधिकतर पुराने चेहरों को मिली कामयाबी
पैक्स चुनाव में अधिकतर पुराने चेहरों को मिली कामयाबी

नवादा। जिले में जारी पैक्स चुनाव के बीच तीसरे चरण में हुए मतदान के बाद शनिवार को वोटों की गिनती कराई गई। नवादा सदर, कौआकोल, नारदीगंज व रोह प्रखंड में हुए पैक्स चुनाव की मतगणना कराई गई। केएलएस कॉलेज नवादा स्थित मतगणना केंद्र पर देर शाम तक मतगणना हुई। सभी पैक्सों के वोटों की गिनती के लिए 14 टेबुल लगाए गए थे। ज्यादातर नतीजे 3 राउंड की गणना के बाद सामने आए। नवादा सदर प्रखंड के पैक्स चुनाव के नतीजों की बात करें तो भदौनी पैक्स से अध्यक्ष पद का चुनाव अब्दुल रसीद अंसारी ने चुनाव जीता। इन्हें 450 वोट मिले, जबकि उपविजेता मो. शेर अली खान को 349 वोट प्राप्त हुए। सदस्य के रूप में राजेश कुमार ने चुनाव जीता। ननौरा से पुरुषोत्तम कुमार ने चुनाव जीता। इन्हें 460 वोट मिले। इनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी दिलीप कुमार को 271 वोट मिले। आंती पंचायत से विवेकानंद शर्मा विजयी हुए। इन्हें 506 वोट मिले। कादिरगंज में विष्णुदेव प्रसाद यादव ने चुनाव जीता। सबसे ज्यादा चौकाने वाले नतीजे समाय पैक्स से आए। यहां युवा उम्मीदवार दुर्गेश कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रामनरेश सिंह को 24 वोट से पराजित कर दिया। केना में शिवकुमार प्रसाद विजयी हुए। जबकि झुनाठी पैक्स से रामाशीष प्रसाद यादव चुनाव जीत गए। शाम सबा आठ बजे तक काउंटिग हॉल पर निर्वाची पदाधिकारी सह नवादा बीडीओ अपने सहयोगी कर्मियों के साथ सभी पैक्सों के चुनाव नतीजे तैयार करने में व्यस्त थे। अनेक पैक्सों का रिजल्ट घोषित किया जाना बाकी था। जानकारों की राय में अनेक पैक्सों में पुराने चेहरे ही दोबारा से चुनाव जीतकर लौटे हैं।

loksabha election banner

----------

कहने को पैक्स चुनाव लेकिन दिखा विधानसभा जैसा नजारा

पैक्स चुनाव को लेकर मतगणना स्थल पर जबर्दस्त उत्साह दिखा। केएलएस कॉलेज के अंदर व बाहर उम्मीदवार व उनके समर्थकों का हुजूम देखते बना। कन्हाई स्कूल से लेकर पूरे केएलएस कॉलेज के इर्द-गिर्द समर्थित नेताओं व उनके कार्यकर्ता का जमावड़ा दिन भर रहा। सभी लोग अपने हाथों में फूलों की माला लेकर अपने उम्मीदवार की जीत की कामना करते रहे। जो जीतकर निकले उन्हें विजयी माला पहनाकर सबने स्वागत किया। कईयों ने उत्साह में नारा लगाया। मतगणना हॉल के अंदर व बाहर सुरक्षा बल भी तैनात दिखे। यह सब देख ऐसा लगा कि यह पैक्स चुनाव कहने के लिए है यहां तो नजारा विधानसभा जैसे बड़े चुनाव की तरह दिखी।

--------------------------

पैकेजिग-1

दो सगे भाइयों सहित कइयों ने लगाया जीत की तिकड़ी

----------------------

- मरुई से शैलेंद्र महतो व रोह से छोटे भाई दीपू मेहता रिकार्ड मतों से तीसरी बार हुए विजयी

----------------

़फोटो-22

-------------------------

संसू, रोह : प्रखंड के 13 पैक्स निर्वाचन क्षेत्रों के आए चुनाव परिणाम ने साबित कर दिया की चुनाव में पुराने चेहरे का ही दबदबा रहा। वहीं दो सगे भाई रोह से विपेन्द्र कुमार सिन्हा उर्फ दीपू मेहता अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 256 से से पराजित किया तो मरुई से इनके ही बड़े भाई देवेन्द्र प्रसाद सिन्हा उर्फ शैलेंद्र महतो 218 वोट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को पराजित किया। दोनों ने जीत की तिकड़ी लगाई। कुंज पैक्स से निवर्तमान अध्यक्ष समीर कुमार उर्फ मुन्ना ने पुन: 56 वोट से अपने प्रतिद्वंदी को चित करते हुए तीसरी बार अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया। वहीं डुमरी पैक्स के निवर्तमान अध्यक्ष पंकज कुमार ने दोबारा 98 वोट से प्रतिद्वंद्वी को हरा कर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा कर साबित कर दिया है की पंचायत में उनकी दबदबा व चहेतों की कमी नहीं है। विरोधियों के लाख सक्रियता के बावजूद पुन: अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाने में कामयाब रहे। वहीं मड़रा पैक्स से नए चेहरे भाजपा के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने जीत दर्ज की है। समरीगढ़ पैक्स से नए उमीदवार अरविद कुमार उर्फ उपेंद्र प्रसाद ने वर्तमान पैक्स अध्यक्ष गायत्री देवी को 26 वोट से पराजित कर जीत दर्ज किया। जबकि भट्टा से शीला देवी, कोशीरुखी से शोभा देवी, मोरमा से लखन यादव, छनौन से सुबोध प्रसाद सिंह ने जीत दर्ज किया। जबकि ओहारी, सिउर, भीखमपुर पैक्स का परिणाम आना बाकी है।

-----------------------

पैकेजिग-2

कौआकोल में 10 पैक्स अध्यक्षों पर मतदाताओं ने फिर जताया भरोसा

-चार प्रत्याशियों की हैट्रिक, तीन पंचायत में नए अध्यक्ष का हुआ निर्वाचन, दो की गिनती जारी

फोटो-28

----------------

संसू, कौआकोल : प्रखंड में शुक्रवार को हुए पैक्स चुनाव के परिणाम शनिवार को घोषित कर दिए गए। समाचार प्रेषण तक प्रखंड के पाण्डेयगंगौट एवं सरौनी पंचायत को छोड़ सभी पंचायतों की मतगणना कार्य पूरी हो गई थी। मतगणना केंद्र केएलएस कॉलेज नवादा में शनिवार को हुए मतगणना में मतदाताओं ने तीन को छोड़ सभी पुराने अध्यक्ष पर ही अपना भरोषा जताया। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड के दरावां पैक्स से अध्यक्ष पद पर रजनीश कुमार, नावाडीह से अभय कुमार, छबैल से इंदु शर्मा, कौआकोल से सुनील कुमार, मंझिला से नरेंद्र कुमार ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की। जबकि पहाड़पुर पैक्स से केशव यादव, पाली से पूर्व जदयू अध्यक्ष रामाश्रय सिंह, महुडर से अरविद कुमार साव, सोखोदेवरा से सुरेश मेहता एवं लालपुर से प्रकाश तुरिया ने जीत की हैट्रिक लगाई। वहीं केवाली पंचायत से रामजी प्रसाद सिंह, खड़सारी से जितेंद्र कुमार तथा देवनगढ़ पैक्स से राधेश प्रसाद ने पहली बार जीत का स्वाद चखा। इसके साथ ही पैक्स चुनाव को लेकर लगभग एक माह से चल रहे गहमागहमी व शह मात का खेल का भी अंत हो गया। जीत के बाद विजयी प्रत्याशियों को उनके उनके समर्थकों ने फूल मालाओं से लाद पुरजोर ढंग से स्वागत किया।

----------------------

पैकेजिग-3

पैक्स चुनाव के परिणाम आते ही कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल

फोटो-31

------------------

संसू, नारदीगंज : नारदीगंज प्रखंड में पैक्स चुनाव के परिणाम की घोषणा होते ही शनिवार को कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल देखा गया। प्रखंड के 9 पंचायतों में पैक्स चुनाव कराया गया था। देर शाम तक सात पैक्स का परिणम सामने आया। जिसमें नारदीगंज से निर्वतमान अध्यक्ष बिपिन कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गौतम कुमार को 149 वोट से पराजित किया। वे दूसरी वार पैक्स अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए। ओड़ो पैक्स में पूर्व मुखिया रीना देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी नरेंद्र कुमार को 187 वोट से पराजित किया। इस पंचायत में इसके पूर्व रीना देवी के पति पंकज कुमार पैक्स अध्यक्ष पद चुनाव जीते थे। हंडिया में निर्वतमान पैक्स अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह अपना सीट को बरकरार रखने में सफल रहे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अनिल सिंह को 141 वोट से पराजित किया। वे दूसरी वार इस सीट पर कब्जा जमाए। मसौढ़ा में पैक्स अध्यक्ष पद पर सिद्वेश्वर प्रसाद ने तीसरी वार जीत हासिल किया। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी श्लोक यादव को 197 वोट से हराया। इचुआकरना पैक्स से बीरेन्द्र सिंह ने दूसरी वार अध्यक्ष पद पर जीत हासिल किया। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी उमापति देवी को 61 वोट से हरा कर सीट पर कब्जा जमाया। वहीं डोहड़ा पैक्स में अध्यक्ष पद पर संजू देवी ने 13 वोट से जीत हासिल की। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अशोक कुमार को हरा कर सीट पर कब्जा किया। इसके पूर्व अशोक कुमार पैक्स अध्यक्ष थे। कोशला पैक्स में निर्वतमान पैक्स अध्यक्ष नीलम देवी 39 वोट से विजय हासिल कर सीट को बरकरार रखी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी झमन मांझी को हराया। खबर लिखे जाने तक पंचायत कहुआरा व परमा का चुनाव परिणाम घोषित नहीं हुआ था।

----------------

अध्यक्ष पद पर दो नए चेहरे को कामयाबी

संसू, नारदीगंज : शनिवार को नारदीगंज के सात पैक्स का चुनाव परिणाम सामने आया। जिसमें अध्यक्ष पद पर पांच पुराने चेहरे को मतदाताओं ने पंसद किया। वहीं दो नए चेहरे को भी मतदाताओं ने सिर पर ताज दिया। पुराने चेहरे में मसौढा पैक्स से सिद्वेश्वर प्रसाद, कोशला पैक्स से नीलम देवी, नारदीगंज पैक्स से विपिन कुमार के अलावा इचुआकरणा पैक्स से बीरेन्द्र सिंह जीते हैं। वहीं ओड़ो पैक्स से रीना देवी व डोहड़ा पैक्स से संजू देवी नए चेहरे ने जीत हासिल की है।

----------------------

पैकेजिग-4

जनता की सेवा ही लक्ष्य : अखिलेश

फोटो-06

--------------------

संसू, मेसकौर : सहवाजपुर सराय पंचायत की मुखिया सह नव निर्वाचित पैक्स अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा है कि जनता की सेवा ही लक्ष्य है। 2006 से लगातार बतौर मुखिया पंचायत का प्रतिनिधित्व कर रहे कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने कहा कि जनता के अनुरोध पर पैक्स अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा। पंचायत की जनता के आशीर्वाद से विजयी हुआ। माता-पिता से सेवा धर्म की प्रेरणा मिली है। जीवन का उद्देश्य केवल लोगों की सेवा करना है। जिसके लिए मैं सदैव तत्पर रहता हूं। इसी का परिणाम है कि पंचायत की जनता मुझे अपने पुत्र की तरह प्यार करती है। बातचीत के दौरान उन्होंने कांग्रेस से हिसुआ विधानसभा चुनाव से चुनाव लड़ने के संकेत दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.