Move to Jagran APP

पर्व-त्यौहारों को आयोजित हो रहा शांति समिति की बैठक

शुक्रवार को हुई शांति समिति की बैठक में कड़े शब्दों में कहा कि मुहर्रम व दुगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 09:37 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 09:37 PM (IST)
पर्व-त्यौहारों को आयोजित हो रहा शांति समिति की बैठक

नवादा। शुक्रवार को हुई शांति समिति की बैठक में कड़े शब्दों में कहा कि मुहर्रम व दुर्गा पूजा में अगर डीजे बजेगा तो संचालकों को सीधे जेल भेजा जाएगा। किसी भी सूरत में किसी भी पूजा समिति के संचालकों द्वारा जुलूस में डीजे नहीं बजाना है। पूजा समिति अध्यक्ष व सदस्य ऐसा करते पकड़े गए तो उन पर प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व में डीजे बजाने को लेकर कई घटनाएं हो चुकी है। शुक्रवार को अनुमंडल कार्यालय स्थित सभागार में एसडीओ ने रजौली अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की पुनर्गठित कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक में उक्त बातें कही। लगभग 3 घंटे तक चली बैठक में एसडीओ और एसडीपीओ संजय कुमार सब कुछ साफ-साफ सदस्यों से साझा किया। एसडीओ व एसडीपीओ ने संयुक्त रूप से कहा कि मुहर्रम के मौके पर निकलने वाले ताजिया जुलूस में जितने भी कमेटी के लोग हैं, वे लोग अपने-अपने कमेटी के सदस्यों की सूची बनाकर संबंधित थाने में जमा करें और ताजिया जुलूस के दौरान डीजे बजाने से परहेज करें। एसडीओ ने कहा कि कमेटी के सभी सदस्यों का मोबाइल नंबर डीएम को भेजा गया है। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटने की स्थिति में कमेटी के मेंबर से जिला के पदाधिकारी सीधे संपर्क कर जानकारी हासिल करेंगे।  साथ ही उन्होंने कहा कि कमेटी के सदस्यों का मोबाइल नंबर को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा जाएगा। इस दौरान असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए और इसकी अविलंब सूचना दी जाए। ताजिया जुलूस, दुर्गा पूजा या विश्वकर्मा पूजा, विसर्जन जुलूस में डीजे प्रतिबंधित रहेगा। मौके पर एलआरडीसी विमल कुमार ¨सह, राजद प्रखंड अध्यक्ष राकेश ¨सह, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष राम रतन गिरी, जदयू प्रखंड अध्यक्ष सुनीता कुमारी, मेसकौर प्रखंड प्रमुख प्रेमचंद कुमार, पूर्व मुखिया हामिद अंसारी, अकबरपुर के जिला पार्षद राज किशोर प्रसाद, गो¨वदपुर के चंद्रिका यादव, सिरदला के मो अली राजा अंसारी, सामाजिक कार्यकर्ता अबू सालेह, विनय कुमार ¨सह, मो कलीम वारसी आदि उपस्थित थे। इधर, थानाध्यक्ष रविरंजन कुमार की अध्यक्षता में त्यौहारों को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि थाना क्षेत्र के 16 पंचायतों में जाकर शांति समिति की बैठक की जानी है। शुक्रवार को बहादुरपुर,बिजूबिगहा,हरदिया में शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में उपस्थित लोगों को थानाध्यक्ष ने शांति से त्योहारों को मनाने का अनुरोध किया। बैठक के दौरान सभी पंचायतों की जनप्रतिनिधि व गांव के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

---------------------

शांति समिति की बैठक

संसू,गो¨वदपुर : शुक्रवार को थाना परिसर मुहर्रम को लेकर थानाध्यक्ष रवि पासवान ने प्रखंड के जनप्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों के साथ बैठक किया। बैठक में बीडीओ बृजबिहारी ¨सह और सीओ शैलेन्द्र कुमार मौजूद थे। इस बैठक में मुहर्रम,गणेश पूजा और विश्वकर्मा पूजा को शांति पूर्ण मनाने कि अपील अधिकारियों ने किया। कहा गया कि मुहर्रम में किसी तरह का गलत हरकत व अफवाह फैलाने वाले के ऊपर सख्त कार्रवाई होगी। इस दौरान डीजे संचालकों के साथ बैठक में सभी को डीजे जमा करने का निर्देश दिया गया। मशीन नहीं जमा करने वालों को नहीं बजाने का लिखित आवेदन देना होगा। माधोपुर के डॉ. सेराज ने प्रशासन से मुहर्रम के सप्तमी से दशमी तक पुलिस पेट्रो¨लग करने की मांग की। थानाध्यक्ष ने पुलिस पेट्रो¨लग तथा बहियारा,बुधवारा के रटनी,बकसोती तथा गो¨बन्दपुर में पुलिस बल की तैनाती की बात कही। मौके पर मुखिया आ़फरो•ा खातून, पारसनाथ शर्मा, मसुदन साव, सुरेंद्र पासवान,मनोज वर्मा,अजय कुमार मो. बबलू, मो. कामल,सुमन कुमार,राजेश कुमार सरपंच त्रिवेणी ¨सह,मनोज कुमार समेत दर्जनों समाजसेवी तथा बुद्धिजीवि मौजूद थे।

----------------------

शांतिपूर्ण त्योहार संपन्न करें : बीडीओ

संसू, पकरीबरावां। गणेश पूजा, दशहरा,मुहर्रम,लक्ष्मी पूजा दीपावली, छठ पर्व को लेकर पकरीबरावां थाना क्षेत्र के बरडीहा, दत्तरौल व हसनगंज में बीडीओ डॉ. अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। इस दौरान त्योहार को शांतिपूर्ण समापन को लेकर विभिन्न ¨बदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। हसनगंज के लोगों ने कर्बला जानेवाले रास्ते पर पानी आ जाने की शिकायत बीडीओ व पकरीबरावां थानाध्यक्ष संजय कुमार से की। ग्रामीणों ने बताया कि कौड़िहारी नदी पर छिलका निर्माण होने से पानी जमा हो गया है, जिससे लोगों को कर्बला जाने में परेशानी होगी। शिकायत उपरांत बीडीओ व थानाध्यक्ष ने कर्बला जाने वाले रास्ते का जायजा लिया। बीडीओ ने ग्रामीणों से इस समस्या के समाधान पर बात की। ग्रामीणों ने बताया कि छिलका के बगल से पानी निकास का रास्ता बना दिया जाए। मोहर्रम के बाद पुन: उसे मिट्टी से भर दिए जाने की बात कही। बीडीओ व थानाध्यक्ष ने दोनों पक्षों से अपील की कि त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने में प्रशासन की मदद करें। इस अवसर पर एएसआइ दुर्गानंद मिश्रा, लक्ष्मण चौहान, विश्वनाथ यादव, पंकज कुमार, शकील अहमद, मो. जावेद, उदय यादव, गुलाम हैदर, सौदागर यादव, प्रभु मांझी, महेंद्र यादव सहित अन्य मौजूद थे।

---------------------

शांति समिति की बैठक में डीजे बजाने पर लगा प्रतिबंध

संसू, वारिसलीगंज : गणेश पूजा, मुहर्रम और दुर्गा पूजा शांति व सौहार्द के वातावरण में मनाए जाने को लेकर शुक्रवार को वारिसलीगंज थाना परिसर और बाघीवरडीहा गांव में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। मौके पर पकरीवरावां के एसडीपीओ श्री प्रकाश ¨सह, बीडीओ शंभू चौधरी, सीओ उदय प्रसाद तथा थानाध्यक्ष मृत्युजंय प्रसाद ¨सह आदि मौजूद थे। अधिकारियों ने साफ किया कि मुहर्रम हो या गणेश पूजा अथवा दुर्गा पूजा डीजे नहीं बजाया जाएगा। ऐसा करने वाले पूजा समिति या फिर मुहर्रम कमेटी के लाईसेंसी के विरूद्ध कार्रवाई होगी। इस दौरान पूजा समितियों और मुहर्रम अखाड़ा के सदस्यों से लाइसेंस निर्गत करने के लिए आवेदन लिया गया। थानाध्यक्ष ने कहा कि जिन लोगो के खिलाफ धारा 107 की कार्रवाई की गई है, वे 19 सितंबर तक वारिसलीगंज थाना आकर बंध पत्र भर लें। अन्यथा नवादा जाकर बंधपत्र भरना होगा। मौके पर एसआइ संतोष कुमार, सअनि किशोरी प्रसाद, डॉ. गोविन्द जी तिवारी, पूर्व वार्ड पार्षद संजय ¨सह, हाजीपुर कचहरी के सरपंच चंचल देवी, मो. मिनहाज, मो. अफरोज आलम, मो. फखरूअली अहमद, वार्ड पार्षद मो. असलम समेत अधिकांश ताजियादार तथा पूजा समितियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.