Move to Jagran APP

अगले दो वर्षों में किउल-गया रेलखंड की बदल जाएगी सूरत

किउल-गया रेलखंड के तिलैया जंक्शन पर शनिवार को कंप्यूटरीकृत आरक्षण खिड़की का उद्घाटन हुआ। इसके साथ ही वासियों की बहुप्रतीक्षित मांगों में एक पूरा हो गया। तिलैया जंक्शन पर स्थानीय सांसद चंदन सिंह विधायक अनिल सिंह व दानापुर के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने संयुक्त रूप से फीता काट आरक्षण काउंटर का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 12:40 AM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 06:32 AM (IST)
अगले दो वर्षों में किउल-गया रेलखंड की बदल जाएगी सूरत

किउल-गया रेलखंड के तिलैया जंक्शन पर शनिवार को कंप्यूटरीकृत आरक्षण खिड़की का उद्घाटन हुआ। इसके साथ ही वासियों की बहुप्रतीक्षित मांगों में एक पूरा हो गया। तिलैया जंक्शन पर स्थानीय सांसद चंदन सिंह, विधायक अनिल सिंह व दानापुर के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने संयुक्त रूप से फीता काट आरक्षण काउंटर का उद्घाटन किया।

loksabha election banner

इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में सांसद चंदन सिंह ने कहा कि नवादा लोकसभा के विकास के लिए हर संभव प्रयास करता रहूंगा। नवादा के लोगों ने जिस आशा और विश्वास के साथ संसद की दहलीज तक पहुंचाया है, उस पर मैं खरा उतरने का प्रयास करूंगा। मुझसे जितना बन सकेगा प्रधानमंत्री से बातचीत कर यहां का विकास करने का प्रयास करूंगा। स्थानीय विधायक अनिल सिंह ने कहा कि पिछले दो वर्षों का अथक प्रयास का फल है कि आज यहां कंप्यूटरीकृत आरक्षण काउंटर का उद्धाटन हुआ है। इससे हिसुआ, नारदीगंज, मेसकौर, नरहट एवं गया जिला के सीमावर्ती इलाकों के गांवों के लोगों को टिकट लेने में सहूलियत होगी। उन्हें नवादा, राजगीर और गया का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए तत्कालीन रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा भी बधाई के हकदार हैं। मंत्री रहते तिलैया जंक्शन की कमियों को दूर कर यात्री सुविधाएं बहाल कराने का मामला उनके संज्ञान में लगातार लाता रहा। आज उसी का परिणीति है कि तिलैया जंक्शन पर आरक्षण खिड़की का उद्घाटन यहां के सांसद एवं डीआरएम द्वारा किया गया। उन्होंने तिलैया जंक्शन को आदर्श जंक्शन बनाने, कामाख्या एक्सप्रेस, भागलपुर-दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन, दरभंगा-सिकंदराबाद ट्रेन के ठहराव, श्रमजीवि एवं महाबोधि एक्सप्रेस का विस्तार तिलैया जंक्शन तक करने की मांग डीआरएम से किया। अपने संबोधन में डीआरएम ने कहा कि अगले 4 से 5 महीने के अंदर गया-किउल रेलखंड के दोहरीकरण कार्य पूरा हो जाने पर ट्रेन का ठहराव संभव हो पाएगा। उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन वर्षो के अंदर इस रेलखंड की सूरत बदल जाएगी। स्टेशनों पर सभी प्रकार की सुख सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। दोहरीकरण होते ही सारे डीजल इंजन को मेमो ट्रेन में परिवर्तित कर दिया जाएगा। सांसद को आश्वस्त करते हुए डीआरएम ने कहा कि नवादा- बिहारशरीफ रेलखंड की स्वीकृति मिल गई है, काम आरंभ कराया जाएगा। कहा कि मेमो ट्रेन के संचालित होते ही यहां के लोगों को पटना भाया किउल आने-जाने में सुविधा होगी। मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष शशिभूषण कुमार बबलू, लोजपा जिला अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार, पश्चिमी हिसुआ जिला पार्षद विरेंद्र सिंह, युवा नेता कन्हैया कुमार बादल, कुणाल कुमार सहित दर्जन भर लोगों ने कार्यक्रम में अपना विचार रखा। मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष कुंती देवी, पवन गुप्ता, अशोक चौधरी, लक्ष्मीकांत उर्फ बिगन सिंह, मंडल वाणिज्य प्रबंधक पंकज कुमार, यातायात निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार, रेल जनसंपर्क अधिकारी संजय कुमार प्रसाद, निरीक्षक दानापुर तनवीरउल हक, श्याम सिंह ,रंजीत यादव, मानिक, विक्रम सिंह सहित सैकड़ों लोगों उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.