Move to Jagran APP

शांति के माहौल में समाप्त हुई इंटर परीक्षा, घरों को लौटे परीक्षार्थी

शनिवार को जिले के सभी 37 परीक्षा केंद्रों पर दोनों पालियों में शांतिपूर्ण परीक्षा होने के साथ ही इंटरमीडिएट की परीक्षा संपन्न हो गई। पहली पाली में 4111 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि दूसरी पाली में 113 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 24 हजार 259 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इंटर परीक्षा संपन्न होने के बाद सभी सेंटर से बाहर निकलते हुए परीक्षार्थियों के चेहरे पर सकून दिख रहा था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 10:11 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 10:11 PM (IST)
शांति के माहौल में समाप्त हुई इंटर परीक्षा, घरों को लौटे परीक्षार्थी
शांति के माहौल में समाप्त हुई इंटर परीक्षा, घरों को लौटे परीक्षार्थी

शनिवार को जिले के सभी 37 परीक्षा केंद्रों पर दोनों पालियों में शांतिपूर्ण परीक्षा होने के साथ ही इंटरमीडिएट की परीक्षा संपन्न हो गई। पहली पाली में 4111 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। जबकि दूसरी पाली में 113 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में 24 हजार 259 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इंटर परीक्षा संपन्न होने के बाद सभी सेंटर से बाहर निकलते हुए परीक्षार्थियों के चेहरे पर सकून दिख रहा था। परीक्षार्थी मुस्कुराहते हुए अपने साथियों के साथ बात करते हुए अपने-अपने घर की ओर लौट गए। इस साल इंटर परीक्षा की बात करें तो 6 फरवरी से परीक्षा शुरू हुई थी। जिला प्रशासन की सख्ती सभी परीक्षा केंद्रों पर देखी गई। इस बार इंटर की परीक्षा से 6 फर्जी परीक्षार्थियों को विभिन्न केंद्रों से पकड़ा गया। जबकि नकल के आरोप में 16 परीक्षार्थियों को परीक्षा हॉल से निष्कासित कर दिया गया। कलेक्ट्रेट में परीक्षा अवधि के दौरान नियंत्रण कक्ष पूरी तत्परता से काम करता रहा।

loksabha election banner

-------------------

मैट्रिक की परीक्षा की तैयारियों में जुटा प्रशासन

-इंटर परीक्षा संपन्न होने के बाद जिला प्रशासन अब मैट्रिक की परीक्षा की तैयारियों में जुट गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से तय परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार पूरे बिहार में दसवीं बोर्ड की परीक्षा 21 फरवरी से शुरू होगी। जो कि 28 फरवरी तक चलेगी। जिला प्रशासन ने मैट्रिक की परीक्षा में भी पूरी सख्ती रखने का संकेत दिया है। शिक्षा विभाग को परीक्षा से जुड़ी हर तरह की तैयारी अभी से ही कर लेने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.