Move to Jagran APP

दीपावली के दिन तीन घरों का बुझ गया दीपक

- दुर्घटना के बाद स्वजनों में मचा कोहराम - परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल ---

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 07:55 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 07:55 PM (IST)
दीपावली के दिन तीन घरों का बुझ गया दीपक
दीपावली के दिन तीन घरों का बुझ गया दीपक

- दुर्घटना के बाद स्वजनों में मचा कोहराम

loksabha election banner

- परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल

----------------

फोटो-4,5,7

---------------

संवाद सहयोगी, नवादा : तीन छात्रों की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। दीवाली के ऐन मौके पर तीन घरों का चिराग बुझ गया। काल ने तीनों को असमय लील लिया। उनकी मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था। पोस्टमार्टम के बाद शव के गांव पहुंचते ही स्वजनों के विलाप से माहौल गमगीन बन गया। हर तरफ चीत्कार गूंज रही थी। गांव में भी मातमी सन्नाटा पसरा हुआ था। परिवार को सहसा विश्वास नहीं हो रहा था कि उनके घरों का चिराग बुझ गया है। शुक्रवार की सुबह उनके लिए मनहूस बनकर आई। ग्रामीण भी इस घटना से हतप्रभ थे। बलजीत के पिता सुरेंद्र प्रसाद व माता रेखा देवी का रो-रोकर बुरा हाल था। निवास की मां सुशीला देवी और गौतम की मां नीलम देवी का भी हाल-बेहाल था। मृतकों के भाई-बहनों के चीत्कार से माहौल गमगीन बना था। परिवार को रोते देख ग्रामीण भी अपनी आंसुओं पर काबू नहीं कर पा रहे थे। बड़ी मुश्किल से खुद पर काबू पाते हुए परिवार को सांत्वना दे रहे थे।

------------------------

शव गांव पहुंचते ही छाया मातम

संसू,नारदीगंज : थाना क्षेत्र के ननौरा पंचायत की चिरैयां गांव में सुरेन्द्र प्रसाद का 18 वर्षीय पुत्र बलजीत कुमार का शव शुक्रवार को दोपहर के बाद पहुंचते ही कोहराम मच गया। स्वजनों व शुभचितकों में मातम छा गया। खबर मिलते ही गांव में सन्नाटा पसर गया। जैसे ही मृतक का शव घर पहुंचा, वैसे ही काफी संख्या में ग्रामीण व आसपास के लोग जुट गए। इस मौके पर हर लोग उस युवक का शव को देखने के लिए बैचेन रहे। पूर्व मुखिया संजय कुमार समेत अन्य ग्रामीणों ने मृतक के स्वजनों को ढ़ांढस बंधाते रहे। उसके पिता-माता के अलावा अन्य तीनो भाईं में अमरजीत कुमार, सुचीत कुमार के अलावा कल्लू कुमार समेत अन्य स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा था, स्वजन पछाड़ खाकर बेहोश हो रहे थे। उनलोगों के करूण क्रंदण से हर कोई के आंखों में आंसू की अविरल धारा बह रही थी। मृतक चार भाई था, जिसमें वह मंझला भाई था। मृतक के पिता सुरेन्द्र प्रसाद मजदूरी कर अपने पुत्र को पढ़ा लिखाकर सरकारी नौकरी में भेजना चाहते थे। बचपन से वह काफी मेधावी था और गाना गाने का भी शौकीन मिजाज का था। बताया जाता है कि मृतक तीन वर्ष पूर्व से मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ढिबरी गांव स्थित अपने ननिहाल में रहकर सरकारी नौकरी के लिए तैयारी के लिए पढ़ाई कर रहा था,उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की अहले सुबह में उसी गांव के निवास कुमार व गौतम कुमार के साथ बाइक से ट्यूशन पढ़ने के लिए नवादा आ रहा था, तभी पटना रांची पथ 31 पर अकौनाडीह के समीप वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार तीनों की दर्दनाक मौत घटनास्थल पर हो गया। घटना की सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाना के पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया। उसके पॉकेट में रहे आधारकार्ड से पहचान हुई। सूचना मिलने पर नवादा बीडीओ, सीओ, मुफस्सिल थानाध्यक्ष के अलावा नारदीगंज सीओ अमिता सिन्हा ने आपदा राहत कोष से चार लाख रुपये का चेक उपलब्ध कराया। वहीं नवादा के बीडीओ व सीओ ने पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार का चेक उसके स्वजनों को दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.