Move to Jagran APP

थोड़ी सी लापरवाही पड़ सकती है भारी, रहें सतर्क

नवादा कोरोना की दूसरी लहर जारी है। अभी भी प्रतिदिन एक-डेढ़ सौ संक्रमितों की पहचान की जा रही है। बावजूद कई लोग लापरवाही बरत रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 12:01 AM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 12:01 AM (IST)
थोड़ी सी लापरवाही पड़ सकती है भारी, रहें सतर्क
थोड़ी सी लापरवाही पड़ सकती है भारी, रहें सतर्क

नवादा : कोरोना की दूसरी लहर जारी है। अभी भी प्रतिदिन एक-डेढ़ सौ संक्रमितों की पहचान की जा रही है। बावजूद कई लोग लापरवाही बरत रहे हैं। हालांकि पुलिस की सख्ती शुरू होते ही लोग घरों में दुबक जा रहे हैं। लेकिन आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए मिली चार घंटे की छूट के दौरान काफी लापरवाही देखने को मिल रही है। खासकर कई कपड़ा व्यवसायी धूल झोंकते हुए इस अवधि में अपना कारोबार कर रहे हैं। दुकानों के बंद शटर के अंदर खरीदारी जारी है। शहर के प्राय: सभी इलाकों में इस प्रकार की स्थिति बनी है। ऐसे में कपड़ा व्यवसायी लॉकडाउन को प्रभावी बनाने में रोड़े अटका रहे हैं। हालांकि प्रशासनिक अधिकारी लगातार क्षेत्र में सक्रिय हैं। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों की दुकानों को सील किया जा रहा है। सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती और एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद लगातार ऐसे दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई कर रहे हैं। बावजूद कपड़ा व्यवसायी दुकान के पिछले दरवाजे से कारोबार जारी रखे हुए हैं। दुकानों के बाहर स्टाफ खड़ा कर दुकानदार अपनी दुकानदारी चमका रहे हैं। स्टाफ ग्राहकों को पिछले दरवाजे से दुकान के अंदर प्रवेश करा रहे हैं। बाहर शटर बंद रहने के कारण दुकान खुले होने का आभास भी नहीं हो पाता है। शनिवार को बाजार में 7 से 11 बजे के बीच काफी चहल-पहल देखी गई। कई लोग कपड़े की खरीदारी कर घर लौटते नजर आए। ऐसे में यह लापरवाही लोगों पर भारी पड़ सकती है। इसलिए अभी लोगों को सतर्क और सजग होने की आवश्यकता है। कोरोना की चेन तोड़ने को लॉकडाउन लगाया गया है। जिसका पालन करना सभी लोगों का कर्तव्य है। आमजनों के सहयोग से ही लॉकडाउन प्रभावी हो सकता है। इसलिए सभी लोग सहयोग करें, ताकि लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में नहीं आएं।

loksabha election banner

----------------------

घर के नजदीकी दुकानों से खरीदें रोजमर्रा की सामानें

- सदर एसडीएम व एसडीपीओ के नेतृत्व स्वाट दस्ता के जवान लगातार बाजार में सक्रिय हैं। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। 11 बजते ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है। दिन भर अधिकारी व पुलिसकर्मी लॉकडाउन का जायजा लेते नजर आए। बेवजह घूम रहे लोगों को उठक-बैठक कराई गई। अधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सहयोग करें। बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलें। रोजमर्रा के सामानों की खरीदारी अपने-अपने घरों के नजदीकी दुकानों से करें। बाजार में भीड़ नहीं लगाएं। इसका सख्ती से पालन करने पर कोरोना महामारी पर विजय हासिल हो सकती है।

----------------------

11 बजते ही घरों की ओर लौट जाते हैं लोग, वीरानगी

- दिन के 11 बजते ही बाजार से लोग घरों की ओर रूख कर जाते हैं। चंद मिनटों में पूरा बाजार खाली हो जाता है। सड़कों पर वीरानगी छा जाती है। सिर्फ अधिकारियों और पुलिस कर्मियों के वाहन ही सड़कों पर नजर आते हैं। सभी दुकानों में ताला लटक जाता है। हालांकि बेहद आवश्यक काम पड़ने पर लोग घर से बाहर निकलते हैं। लेकिन वैसे लोगों से जगह-जगह पूछताछ होती है। संतोष जनक जवाब मिलने पर ही वैसे लोगों को आगे जाने दिया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.