Move to Jagran APP

मतदान में व्यवधान व पथराव के आरोप में 136 आरोपित

महिला समेत तीन को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल मामला रजौली के दो बूथों पर वोट बहिष्कार का

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 06:41 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 06:41 PM (IST)
मतदान में व्यवधान व पथराव के आरोप में 136 आरोपित
मतदान में व्यवधान व पथराव के आरोप में 136 आरोपित

महिला समेत तीन को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल मामला रजौली के दो बूथों पर वोट बहिष्कार का संसू, सिरदला : रजौली विधानसभा के सिरदला प्रखंड क्षेत्र के राजन गांव स्थित बूथ संख्या 136 व 137 पर मतदान में व्यवधान व पथराव की प्राथमिकी थाने में दर्ज की गई है। जिसमें कुल 11 नामजद व 125 अज्ञात को आरोपित किया गया है। एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। दोनों बूथों पर पुलिस प्रशासन पर रोड़ेबाजी करने एवं दुबरी बिगहा गांव वासियों को मतदान नहीं करने देने के आरोप में सिरदला थाना कांड संख्या 448/20 दर्ज किया गया। कार्यपालक अभियंता सिचाई प्रमंडल रजौली विश्वंभर कुमार चतुर्वेदी के लिखित आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज की गई है। वे क्यूआरटी के मजिस्ट्रेट के रूप वहां प्रतिनियुक्त थे।

loksabha election banner

बता दें कि मतदान बहिष्कार की सूचना पर मजिस्ट्रेट थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा व पुलिस बल के साथ राजन बूथ पर पहुंचे थे। उनके अनुसार आम लोगों को मतदान करने से वहां रोका जा रहा था। आरोप है कि मतदान बाधित कर रहे लोगों को समझने-बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन वे लोग नहीं माने और पुलिस पर ही रोड़ेबाजी करने लगे। घटना के बावत वरीय अधिकारी के निर्देश पर कन्हैया कुमार रावत, अनिल प्रसाद यादव एवं रेणु देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वहीं मिथुन पांडेय, सुबोध कुमार, नागेश राजवंशी, धीरज कुमार उर्फ धीरू,सीताराम कुमार राजवंशी, मुन्ना पांडेय, राजेंद्र प्रसाद एवं रघु प्रसाद के अलावा 125 अज्ञात लोगों के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराया गया। इधर ग्रामीणों का कहना है कि गांव का विकास नहीं होने पर वोट बहिष्कार करने पर प्रशासन ने मनमानी तरीके से ग्रामीणों को केस में फंसाया है। प्राथमिकी व तीन लोगों की गिरफ्तारी पर गांव के लोगों में आक्रोश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.