Move to Jagran APP

पुराने डाकबंगला की जमीन पर 5 करोड़ 14 लाख की लागत से बनेगा पंचायत संसाधन केन्द्र

कागजी मोहल्ला स्थित पुराने डाकबंगला की जमीन पर 5.14 करोड़ की लागत से जिला परिषद पंचायत संसाधन केन्द्र

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 11:10 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:13 AM (IST)
पुराने डाकबंगला की जमीन पर 5 करोड़ 14 लाख की लागत से बनेगा पंचायत संसाधन केन्द्र
पुराने डाकबंगला की जमीन पर 5 करोड़ 14 लाख की लागत से बनेगा पंचायत संसाधन केन्द्र

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : कागजी मोहल्ला स्थित पुराने डाकबंगला की जमीन पर 5.14 करोड़ की लागत से जिला परिषद पंचायत संसाधन केन्द्र बनाया जाएगा। इसके लिए प्रशासनिक स्वीकृति भी मिल जाएगी। जिला परिषद के जिला अभियंता कृष्णनंदन प्रसाद सिंह ने बताया कि बिहार के तमाम जिले में एक-एक संसाधन केन्द्र बनना है। यह भवन 150 वाई 150 फीट जी प्लस 2 का होगा। कुल 19181 स्कावयर फीट में यह भवन निर्माण होगा जिसमें सारी सुविधाएं होगी। उन्होंने बताया कि पंचायत संसाधन केन्द्र के लिए मॉडल स्टीमेट भी बन कर आ गया है। अब सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद इस मॉडल के आधार पर टेंडर निकाल कर इस भवन का निर्माण कराया जाएगा। यह भवन ग्राउंड लेवल से लेकर सेंकेंड फ्लोर तक होगा।

prime article banner

------------------------------------

क्या-क्या होंगी सुविधाएं इस पंचायत संसाधन केन्द्र में जिले के तमाम मुखिया, जनप्रतिनिधियों के अलावा किसी तरह के सरकारी कर्मचारियों का ट्रेनिग सेंटर होगा। इसके निर्माण होने के बाद प्रशिक्षण के लिए कहीं भी बाहर नहीं जाना पड़ेगा। प्रशासनिक भवन से लेकर तमाम अधिकारियों का चैम्बर वातानुकुलित होगा। जिला परिषद अध्यक्ष से लेकर परिषद के तमाम अधिकारियों का यहीं पर कार्यालय कक्ष होगा।

---------------------

टेंडर होने के छह माह में तैयार हो जाएगा भवन जिला परिषद के जिला अभियंता ने बताया कि वरीय पदाधिकारी से अनुमति प्राप्त होने के बाद शीघ्र ही टेंडर निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि राशि उपलब्ध करा दी गई है। टेंडर होते ही छह माह के भीतर यह भवन बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह पंचायत संसाधन केन्द्र अपने-आप में अनोखा होगा। इसके निर्माण होते ही यहां पर जिला परिषद के तमाम पदाधिकारी अपने चैम्बर में बैठ कर काम का निष्पादन करेंगे। जिला परिषद के साथ तमाम सदस्यों के बैठने के लिए भी बड़ा हॉल का निर्माण कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.