Move to Jagran APP

सोनू के गांव नीमा कोल में पिपली लाइव फिल्म सा नजारा

संवाद सूत्र हरनौत दैनिक जागरण में सोनू की काबिलियत की खबर प्रमुखता से सभी संस्करणों में

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 11:40 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 11:40 PM (IST)
सोनू के गांव नीमा कोल में पिपली लाइव फिल्म सा नजारा
सोनू के गांव नीमा कोल में पिपली लाइव फिल्म सा नजारा

संवाद सूत्र, हरनौत : दैनिक जागरण में सोनू की काबिलियत की खबर प्रमुखता से सभी संस्करणों में छपने के बाद हरनौत से सटे नीमा कोल गांव में ़िफल्म पिपली लाइव जैसा नजारा है। साल 2010 की अगस्त में रिलीज हुई आमिर खान प्रोडक्शन की फिल्म पिपली लाइव के हीरो की तरह मीडिया कर्मियों का हुजूम सोनू के पीछे लगा है। बिहार सहित उत्तर प्रदेश व झारखण्ड के इंटरनेट मिडिया कर्मियों का सुबह से शाम तक आना- जाना लगा हुआ है। हर किसी को सोनू का इंटरव्यू करने की जल्दी है। सोनू भी किसी को निराश नहीं करना चाहता। सुबह से शाम तक लगातार मीडिया के सवालों का जवाब दे रहा है। सोनू के हर उस बात को कवर किया जा रहा है जो 11 साल की उम्र में किसी बच्चे के लिए इतनी समझदारी पूर्ण जवाब की उम्मीद नहीं की जा सकती। उसने अपनी वाक पटुता से सभी को आकर्षित कर रखा है। सोनू को देश के कोने-कोने से लगातार फोन काल आ रहे हैं। इधर मीडिया कर्मियों से उन्हें फुर्सत नहीं है कि सबके फोन का जवाब दे सके। सोनू कहीं भी जाए उसके पीछे कैमरे हैं।

loksabha election banner

------------------------------

सोनू के छात्रों ने रखी शिक्षक देने की मांग सोनू के ट्यूशन के विद्यार्थियों एवं उनके माता-पिता ने अलग मांग रख दी है। छात्रों का कहना है कि सोनू सर अपने सपनों को पूरा करने के लिए अवश्य पढ़ाई करने जाएं। लेकिन हमलोग कहाँ जाएंगे। बच्चों की मांग है कि सोनू सर की जगह नीमा कोल एवं पासवान नगर में एक उन्ही की तरह ट्यूटर की व्यवस्था कराई जाय। पासवान नगर के ग्रामीणों एवं बच्चों ने कहा कि सोनू सर हमें 3 महीना में जितना सिखा दिए उतना हम सरकारी स्कूल में 6 साल में भी नहीं सीख पाए थे। ग्रामीण अशोक पासवान ने बताया कि नेशनल हाईवे पर गांव होने के कारण पासवान नगर के छोटे बच्चों का स्कूल जोखिम भरा है। गांव में न प्राथमिक विद्यालय है और न ही आंगनबाड़ी केंद्र है। कहा, इस स्थिति में सोनू कुमार ही यहां के बच्चों के लिए भविष्य निर्माता बन कर काम कर रहे थे। पासवान नगर के सामुदायिक भवन में इकट्ठे बच्चे मंगलवार को सोनू सर का इंतजार करते देखे गए। बच्चों ने बताया सोमवार से सर नहीं आए हैं। जब से हमलोगों ने सुन रखा है कि वे अब बाहर चले जायेंगे, उदास हैं।

------------------------

सोनू के साथ सेल्फी लेने के लिए पटना में लगा जाम सोमवार रात करीब 8 बजे सोनू कुमार दैनिक जागरण की टीम के साथ पटना के मुसल्लहपुर मोहल्ला रोड से गुजर रहे थे। इसी बीच कोचिग क्लासेस से निकले छात्रों की नजर सोनू पर पड़ गई। बड़ी संख्या में छात्रों ने उसे घेर लिया और सेल्फी लेने का आग्रह करने लगे। सोनू ने स्कार्पियो के अंदर से ही छात्रों को फोटो लेने एवं सेल्फी लेने की अनुमति दी। जब सड़क पर जाम अधिक हो गई तब उन्हें छात्रों की भीड़ से बचाकर आगे ले जाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.