Move to Jagran APP

शहर से लेकर गांव तक किया जा रहा सैनिटाइज

कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए जारी लॉक डाउन के बीच शहर से लेकर गांव की गलियों तक को सैनिटाइज करने का कार्य तेज कर दिया गया है। इसमें भी खानापूर्ति करने की शिकायतें मिल रही है । इस कार्य में हिलसा नगर परिषद नगर क्षेत्र को अग्निशमन कर्मियों की सहायता से सैनिटाइज करने का कार्य लगातार करती आ रही है। वहीं ग्रामीण इलाकों को संबंधित पंचायतों के जनप्रतिनिधि मुखिया पोर्टेबल सेनीटाइजर मशीन से सेनीटाइज करने का कार्य करवा रहे हैं। साथ ही मच्छरों के बढ़ते प्रकोप से बचाने के लिए ब्लीचिग एवं फागिग भी करवाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 10:15 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 06:12 AM (IST)
शहर से लेकर गांव तक किया जा रहा सैनिटाइज
शहर से लेकर गांव तक किया जा रहा सैनिटाइज

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए जारी लॉक डाउन के बीच शहर से लेकर गांव की गलियों तक को सैनिटाइज करने का कार्य तेज कर दिया गया है। इसमें भी खानापूर्ति करने की शिकायतें मिल रही है । इस कार्य में हिलसा नगर परिषद नगर क्षेत्र को अग्निशमन कर्मियों की सहायता से सैनिटाइज करने का कार्य लगातार करती आ रही है। वहीं ग्रामीण इलाकों को संबंधित पंचायतों के जनप्रतिनिधि मुखिया पोर्टेबल सेनीटाइजर मशीन से सेनीटाइज करने का कार्य करवा रहे हैं। साथ ही मच्छरों के बढ़ते प्रकोप से बचाने के लिए ब्लीचिग एवं फागिग भी करवाया जा रहा है। कुछ जनप्रतिनिधि तो खुद अपने हाथों से फागिग कर रहे हैं। हिलसा नगर के वार्ड संख्या 16 के वार्ड पार्षद विजय कुमार विजेता अपने वार्ड क्षेत्र में फागिग मशीन से फॉकिग करते देखे गए। हिलसा प्रखंड के अकबरपुर, कामता, रेडी समेत सभी 15 पंचायतों के मुखिया अपने निर्देशन में ब्लीचिग पाउडर, सेनीटाइज एवं फागिग का करवा रहे हैं।वार्ड पार्षद विजय कुमार विजेता ने कहा कि इन दिनों एक ओर जहां कोरोना वायरस के खतरे से लोग दहशत में हैं वहीं दूसरी ओर मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है । जिसे देखते हुए स्वयं बीड़ा उठाया है और वार्ड में घूमकर का ब्लीचिग पाउडर फागिग का छिड़काव करने में जुटे हैं ।

loksabha election banner

........

इनसेट के लिए

कोरोना से बचाव को लेकर मानव लगातार कर रहे जागरूक

संवाद सहयोगी, हिलसा ( नालंदा ) : कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए युवा समाजसेवी आशुतोष कुमार मानव लगातार लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं । इसी कड़ी में रविवार को उन्होंने हिलसा नगर परिषद के कई मोहल्लों में लाउडस्पीकर से लोगों को अपने घरों में रहने तथा सब्जी दवा आदि की खरीदारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखने की अपील की। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री का आह्वान पर रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट तक अपने घर की बल्ब बंद कर दरवाजे एवं बालकोनी में सोशल डिस्टेंसिग रखते हुए दीप, मोमबत्ती, टॉर्च, मोबाइल फ्लैश लाइट जलाकर एकजुटता प्रदर्शित करने का भी आग्रह किया। तभी हम लोग कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग को जीत सकेंगे।

........

लॉक डाउन का हिलसा की मुख्य सड़क पर अब दिखने लगा असर

-पुलिस प्रशासन की सख्ती के कारण सड़कों पर पसरा सन्नाटा-गलियों में अभी भी दिख रहा है पहले जैसा नजारा

संवाद सहयोगी , हिलसा (नालंदा ) : वैश्विक रूप ले चुका कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में जारी लॉक डाउन का असर पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद अब हिलसा में भी दिखने लगा है। मनमाने तरीके से दुकान खोलने वाले दुकानदारों एवं बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों की चहल कदमी अचानक बंद हो गई है। लेकिन नगर क्षेत्र की गलियों में नजारा पहले जैसा ही दिख रहा है । गलियों में लोग सोशल डिस्टेंसिग की पूरी तरह से अवहेलना करते दिख रहे हैं। विदित हो कि 21 दिनों के लॉक डाउन के शुरुआती दिनों में शहर की सड़कों पर लोगों का काफी चहल-पहल रहता था। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिग की भी खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही थी। सड़कों पर सैकड़ों लोगों की निकली हुजूम के कारण शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की आशंका से नागरिकों में भय एवं दहशत व्याप्त हो गया था। पुलिस प्रशासन की ओर से लॉक डाउन का पालन करने के लिए नागरिकों से लगातार अपील किया जाता रहा। इसके बावजूद भी लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे थे ।अंत में पुलिस को सख्त रवैया अख्तियार करना पड़ा ।पुलिस द्वारा सुबह में सड़कों पर बेवजह निकले लोगों की जमकर ठुकाई की जाने लगी । लॉक डाउन के दौरान खोले गए आधा दर्जन से भी अधिक दुकानों के दुकानदारों पर न सिर्फ प्राथमिकी दर्ज की गई बल्कि उसकी गिरफ्तारी भी की गई ।पुलिस प्रशासन द्वारा पिछले दो-तीन दिनों के अंदर की गई कड़ी कार्रवाई का असर रविवार को देखने को मिला। सुबह में साग सब्जी लेने वालों को छोड़कर पूरा दिन सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। बेवजह गाड़ियों का परिचालन भी बंद रहा। नियम के विपरीत एक भी दुकान नहीं खुले। इसके बावजूद भी अनुमंडल पदाधिकारी विवेक रंजन मैत्रय, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मोहम्मद इम्तियाज अहमद, पुलिस निरीक्षक जितेंद्र कुमार, थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद, बीडीओ राजदेव रजक, सीओ अखिलेश शर्मा समेत पुलिस पदाधिकारियों का सड़कों पर लगातार गश्ती जारी रहा। लॉक डाउन को सख्ती से पालन कराए जाने पर शहर के नागरिकों ने स्थानीय पुलिस प्रशासन को बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.