Move to Jagran APP

डकैती कांड का उद्भेदन, तीन गिरफ्तार

नालंदा। हरनौत थाना पुलिस ने अपराध की योजना बनाते तीन बदमाशों को एक देसी कट्टा व 3 जिदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही बीते 16 जुलाई को टीवीएस शो रूम के मालिक के घर हुई 12 लाख की डकैती का भी उद्भेदन कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 11:21 PM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 11:21 PM (IST)
डकैती कांड का उद्भेदन, तीन गिरफ्तार
डकैती कांड का उद्भेदन, तीन गिरफ्तार

नालंदा। हरनौत थाना पुलिस ने अपराध की योजना बनाते तीन बदमाशों को एक देसी कट्टा व 3 जिदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही बीते 16 जुलाई को टीवीएस शो रूम के मालिक के घर हुई 12 लाख की डकैती का भी उद्भेदन कर लिया। गिरफ्तार उक्त तीनों बदमाशों के पास से डकैती में लूटे गए मोबाइल को भी बरामद कर लिया। प्रेस वार्ता में डीएसपी डा. मो. शिब्ली नोमानी ने बताया कि गिरफ्तार बिद थाना क्षेत्र के बकरा निवासी रोहित केवट, पप्पू केवट व बिद थाना क्षेत्र के मकनपुर निवासी अमन कुमार हरनौत थाना क्षेत्र के सबनहुआडीह पुल के पास अपने सहयोगियों के साथ आपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा था। इसी बीच पुलिस को किसी ने सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर बदमाश भागने लगे। पुलिस ने खदेड़कर तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान 1 देसी कट्टा,3 जिदा कारतूस, 2 मोबाइल 1 बाइक बरामद किया गया। पूछताछ में बदमाशों ने शो रूम मालिक के घर हुई डकैती की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

loksabha election banner

-----------------------

रोहित व पप्पू केवट का है पुराना आपराधिक इतिहास

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश पप्पू केवट व रोहित केवट का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। पप्पू केवट पर बिद व पटना के बेलछी थाना में लूट व आ‌र्म्स एक्ट के कुल 7 मुकदमा दर्ज है। वही रोहित केवट पटना के बेलछी थाना व बिन्द थाना में 1-1 मामला दर्ज है।

--------------------

लाखों की डकैती की घटना को दिया था अंजाम

बता दें कि 16 जुलाई की रात आधा दर्जन डकैतों ने देर रात करीब 2.30 बजे बाइक शोरूम मालिक के घर में घुसकर करीब 12 लाख की डकैती की घटना को अंजाम दिया था। डकैतों ने शोरूम मालिक के साथ जमकर मारपीट की थी। फिर पति-पत्नी को कमरे में बंधक बना लिया था। इसके बाद सोने-चांदी के जेवरात समेत 5 लाख रुपए की संपत्ति लूटकर फरार हो गए थे।

पीड़ित मुकेश कुमार ने घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने बताया था कि रात्रि करीब ढाई बजे छत के रास्ते 6 लोग घर में दाखिल हुए। सभी के हाथ में हथियार थे और चेहरा पर नकाब था। घर में घुसने के साथ लूटपाट करने लगे। विरोध किया तो सभी ने मिलकर जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद बंधक बनाकर घर में रखे जेवर और नकदी लेकर फरार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.