Move to Jagran APP

हमले के खिलाफ लोग में आक्रोश, 44 के बदले 44 हजार आतंकियों के सिर की मांग

बिहारशरीफ: आतंकियों के कायराना हमले पर विभिन्न पार्टी, संगठन व संस्थाओं की प्रतिक्रया सामने आने लगी

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 11:28 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 11:28 PM (IST)
हमले के खिलाफ लोग में आक्रोश, 44 के बदले 44 हजार आतंकियों के सिर की मांग
हमले के खिलाफ लोग में आक्रोश, 44 के बदले 44 हजार आतंकियों के सिर की मांग

बिहारशरीफ: आतंकियों के कायराना हमले पर विभिन्न पार्टी, संगठन व संस्थाओं की प्रतिक्रया सामने आने लगी है। बजरंग दल ने अपनी प्रतिक्रया व्यक्त करते हुए कहा कि 44 जवानों की शहादत के बदले 4400 आतंकियों के सिर लाने के बाद ही हमारे शहीद जवानों की आत्मा को शांति मिलेगी। शुक्रवार को देश के वीर जवानों की शहादत में विहिप की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। दल के सदस्य हाथों में कैंडल लेकर नम आंखों से अपने देश के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान बजरंग दल के हर सदस्य की आंखे ऐसी दिख रही थी मानो वे आतंकियों से दो-दो हाथ करने को तैयार हो। कैंडल मार्च का आयोजन भरावपर स्थित मंदिर के पास से वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ आरंभ की गई। विपिह के जिलाध्यक्ष रामबहादुर ¨सह ने कहा कि हमारे जवानों की शहादत जाया नही जाएगी। जवानों के खून का बदला खून से लिया जाएगा। कहा कि इस हमले ने एक बार फिर पाकिस्तान के मंसूबे को साफ कर दिया है। लेकिन भारत चुप बैठने वाला नहीं। इस मौके पर बजरंग दल के जिला प्रभारी धीरज कुमार, कुन्दन कुमार, चन्द्रदीप कुमार, प्रमोद कुमार, मनीष कुमार, शुभम ¨सह, मनीष कुमार, कुमार देवेन्द्र नारायण ¨सह सहित कई लोग मौजूद थे।

loksabha election banner

-------------------------------------------------------------------------

बदले के लिए उबल रहा देश के नौजवानों का खून

पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर दुख जताते हुए युवा जिला जदयू ने कहा कि दुख की घड़ी में पूरा देश शहीदों के सम्मान में खड़ा है। कारगिल पार्क में अमर जवानों पर पुष्प अर्पित करते हुए दल के उपाध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि रक्षा मंत्री को इस घटना का मुंहतोड़ जवाब देना होगा। पाकिस्तान आतंकियों का सेफ जोन बन चुका है। इस घटना से युवा वर्ग मर्माहत है। देश का खून उबल रहा है। इस मौके पर दल के महासचिव कुमार मंगलम, विकास पांडेय, बिट्टू प्रकाश, मुकेश कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

------------------------------------------------------------------------------

पाकिस्तान से तोड़ लिए जाने चाहिए रिश्ते

छात्र जदयू की ओर से शुक्रवार की संध्या शहीदों की आत्मशांति के लिए कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। इस दौरान युवा छात्र अब याचना नहीं रण होगा के नारे लगाते रहे। इस मौके पर जदयू अध्यक्ष धनंजय कुमार देव ने कहा कि पाकिस्तान के इस कायराना हरकत का जवाब देना होगा। इस मौके पर मणिकांत सुमन, रोहित सिन्हा, नीतीश ठाकुर, संजीत कुमार, टुनटुन कुमार, रवि ¨सह, दिलखुश कुमार, संटू मुखिया सहित कई लोग मौजूद थे। वहीं चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स ने अध्यक्ष अनिल कुमार अकेला की अध्यक्षता में शोक सभा का आयोजन किया गया। लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीद जवानों की आत्म शांति की प्रार्थना की। होमगार्डों ने भी जवानों की शहादत में आंखे नम की।

-------------------------------------------------------------------------

आतंकियों के घृणित कारनामे के खिलाफ लगी नारेबाजी

राजगीर में जम्मू कश्मीर में शहीद हुए 44 सीआरपीएफ के जवानों के प्रति श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। युवा जदयू के प्रखंड अध्यक्ष मुन्ना लाल पासवान की अध्यक्षता में आयोजित इस सभा में दो मिनट का मौन रखा गया । जिसमें शोकाकुल लोगों ने आतंकवादियों के कायराना हमले की भ‌र्त्सना की। मुन्ना लाल पासवान ने कहा कि कायर आतंकियों ने जिस कदर छुप कर हमारे देश के जवानों पर हमला किया है। वह ¨नदनीय है। इस मौके पर युवा जदयू के जिला सचिव बबलू कुमार, आशुतोष पांडेय, विनोद कुमार सिन्हा, सत्येंद्र पासवान, सोनू पटेल, शिव शंकर प्रसाद, शंकर पासवान, राज कुमार, सूरज कुमार, जमुना पासवान, जितेंद्र पासवान ,संजीव कुमार ¨सह, धर्मेंद्र पासवान, मन्नू मेहता सहित कई लोग मौजूद थे। वहीं इस्लामपुर में भी कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर महामंत्री विजय विशकर्मा, धुरी वकील, शंकर कुमार, दिनेश प्रसाद, पंकज चौधरी, प्रशांत कुमार, बीरेंद्र गोप, संजय साहू, रामचंद्र पांडेय, सुरेश रंबनी सहित कई लोग मौजूद थे

--------------------------------------------------------

हाथ में कैंडल लिए अभाविप ने बदला लेने की खायी कसम

वहीं देर शाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व जिला भाजपा के सैकड़ों सदस्य हाथ में कैंडल लेकर देश के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देते हुए पाकिस्तान के कायराना हमले का बदला लेने की कसम भी खायी। इस मौके पर छात्र आतंकियों के कायराने हमले के खिलाफ जमकर आवाज लगाई। छात्रों ने कहा कि देश के जवानों के खून के एक-एक कतरे का हिसाब लिया जाएगा। देश में आतंक के खिलाफ उबाल है। बिना बदला लिए यह उबाल शांत नहीं पड़ सकता। कैंडल मार्च में सुधांशु, बांके साहनी, अभिषेक भारती, शिवराज पांडेय, मुकेश, रिया, अंजली, विनय, आशीष कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष राम सागर ¨सह, गोपी प्रसाद, विपीन कुमार सहित कई लोग मौजूद थे। वहीं रालोसपा के सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने आतंकी हमले के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया साथ ही कैंडल मार्च निकाल कर हमले में मारे गए वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण महतो, दीपक महतो, घनश्याम कुशवाहा, जितेन्द्र पासवान, जितेन्द्र गोस्वामी सहित कई लोग मौजूद थे। वहीं जिला राष्ट्रवादी कांगेस अध्यक्ष राजकुमार पासवान ने पाकिस्तानी आतंकी के कारनामें के प्रति अपनी तीखी प्रतिक्रया देते हुए कहा कि आतंकियों को शायद इस दुस्साह का परिणाम नहीं मालूम । रोटरी क्लब तथा इनह्वील के संयुक्त तत्वावधान में कैंडल मार्च का आयोजन किया गया। इस मौके पर डॉ. सुनील कुमार, डॉ. ममता कौशम्बी, डॉ. सुनीती सिन्हा, डॉ. अर¨वद, डॉ. अजय कुमार मौजूद थे। वहीं स्कूली बच्चों की भी एक बड़ी संख्या मार्च में शामिल था।

---------------------------------------------------------------------

हरनौत में कांग्रेस ने किया कैंडिल मार्च

हरनौत : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को यहां कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी। शुक्रवार शाम पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष सुभाष यादव के नेतृत्व में आईटी सेल समन्वयक रवि गोल्डन समेत अंकित आनंद, अमन आर्यन,नगीना यादव, बबलू कुमार आदि समेत दर्जनों कार्यकर्ता गोनामा रोड मोड़ स्थिति इंदिरा गांधी स्मारक स्थल पर जमा हो कैंडल जलाया और दो मिनट का मौन रखा। फिर जुलूस की शक्ल में सड़क पर मार्च किया।

.......................

इंजीनिय¨रग कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने की सर्जिकल स्ट्राइक की मांग

संवाद सूत्र, चंडी : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बड़ी आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 42 जवानों को लेकर चंडी में आक्रोश दिखा। आतंकवादियों की कायराना हरकत करार देते हुए केंद्र सरकार से आतंकियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इधर, शुक्रवार की शाम को नालन्दा इंजीनिय¨रग कॉलेज के छात्र एवं छात्राएं हाथों में तख्ती लिए जिसपर पिछली सर्जिकल स्ट्राइक से भी भयानक झटका देने की मांग के साथ कैंडल मार्च निकाला। बापू हाई स्कूल के मैदान में सीढ़ी पर मोमबत्तियां जला शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। कैंडल मार्च में शामिल अंतिम वर्ष के साथ विकास गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार को सैनिकों की इस शहादत को लेकर चुप नहीं बैठना चाहिए और इस घटना में शामिल सभी आतंकियों व आतंकी संगठनों को बेनक़ाब करते हुए उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। इस मौके पर प्राचार्य डॉ सीबी महतो भी शामिल होकर जवानों की श्रद्धांजलि दिए।

------------------

लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

संवाद सूत्र, सिलाव : जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को आंतकियों की कायराना हरकत के बाद स्थानीय लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए शुक्रवार की शाम सिलाव में हजारों लोगों ने अनिल ¨सह एवं विजय ¨सह के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकाला। कैंडिल मार्च में शामिल लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की मांग कर रहे थे।

..................

पुलवामा में शहीद संजय के भाई भी सीआरपीएफ जवान, राजगीर में हैं तैनात

- परवलपुर निवासी बहनोई को सबसे पहले मिली थी शहादत की खबर

नालन्दा, संवाद सूत्र : पुलवामा में शहीद संजय की छोटी बेटी टुन्नी ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर ली है। बेटा सोनू राजस्थान के कोटा में रहकर मेडिकल परीक्षा की तैयारी करता है. संजय के छोटे भाई शंकर ¨सह भी सीआरपीएफ में हैं. वह नालंदा में पदस्थापित हैं लेकिन उनका परिवार मसौढ़ी कोर्ट के पास नए मकान में रहता है। संजय के परिवार के साथ ही उनके माता-पिता रहते हैं. संजय मिलनसार स्वभाव के थे।

सबकी मदद के लिए खड़े रहते थे। सबसे पहले नालंदा के परवलपुर में रहने वाले उनके बहनोई को संजय के शहीद होने की खबर मिली। इसके बाद गांव में मातम पसर गया। अचानक नालंदा के परवलपुर में रहने वाले बहनोई जितेंद्र कुमार को संजय की शहादत की सूचना मिली। फिर उन्होंने हिम्मत कर यह मनहूस खबर संजय के घरवालों को दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.