Move to Jagran APP

50वीं वर्षगांठ पर वीरायतन ने चार सौ गरीबों के बीच बांटी खाद्य सामग्री

बिहारशरीफ। सेवा शिक्षा साधना और मानवता की बुनियाद पर स्थापित वीरायतन अपनी स्थापना का 50वां साल गरीब तथा असहाय परिवारों की सेवा में बिता रहा है। कोरोना से विश्व समुदाय को निजात दिलाने के लिए वीरायतन में पवित्र ग्रंथों का पाठ लगातार जारी है। वीरायतन की संस्थापिका आचार्य श्री चंदना जी महाराज शुरू से बहुजन हिताय-बहुजन सुखाय का संदेश देती आ रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 06:06 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 06:06 PM (IST)
50वीं वर्षगांठ पर वीरायतन ने चार सौ गरीबों के बीच बांटी खाद्य सामग्री
50वीं वर्षगांठ पर वीरायतन ने चार सौ गरीबों के बीच बांटी खाद्य सामग्री

बिहारशरीफ। सेवा, शिक्षा, साधना और मानवता की बुनियाद पर स्थापित वीरायतन अपनी स्थापना का 50वां साल गरीब तथा असहाय परिवारों की सेवा में बिता रहा है। कोरोना से विश्व समुदाय को निजात दिलाने के लिए वीरायतन में पवित्र ग्रंथों का पाठ लगातार जारी है। वीरायतन की संस्थापिका आचार्य श्री चंदना जी महाराज शुरू से बहुजन हिताय-बहुजन सुखाय का संदेश देती आ रही हैं। वीरायतन प्रबंधक अंजनी कुमार ने बताया कि बुधवार को वीरायतन परिसर में कुल 4 सौ गरीब व असहाय परिवार के बीच खाद्यान्न एवं राहत सामग्री के पैकेट बांटे गए। इन परिवारों में वीरायतन के पास स्थित मा‌र्क्सवादी नगर एवं विरायतन मुख्य द्वार के पास झुग्गी-झोपड़ी में गुजर-बसर करने वाले निर्धन लोग शामिल थे। पैकेट में चावल, आटा, चार प्रकार की दाल, घी, सूजी, मखाना, चूड़ा, मसाला, चायपत्ती, चीनी, बिस्कुट, साड़ी, तौलिया, कॉपी व कलम दिए गए। बताया कि 2020 वीरायतन का 50वां स्थापना वर्ष है। इस मौके पर अनेक कल्याणकारी योजनाओं पर कार्य किया जाना था। मगर कोविड 19 को लेकर इसे अगले वर्ष के लिए तय किया गया है। हालांकि संक्रमण के दौर में वीरायतन की ओर से अब तक लगभग 2 हजार निर्धन परिवारों के बीच खाद्यान्न और राहत सामग्री बांटी जा चुकी है।

loksabha election banner

................

सतीश भाई दोशी ने मुहैया कराई सामग्री, मां चंदना जी ने की प्रशंसा

...........

आचार्य श्री चंदना जी महाराज ने बताया कि यह सामग्री मुंबई निवासी उनके अनन्य भक्त सतीश भाई दोशी ने मुहैया कराई है। मानवता के प्रति उनकी संवेदनाओं व भावना की कद्र करती हूं। सतीश भाई दोशी ने कहा कि मैं तो एक साधन मात्र हूं। मन में बसे भगवान मेरे इस कार्य की प्रेरणा बने। उन्होंने लोगों से अपील की कि जीवनशैली में परिवर्तन लाएं और समस्त जीव-जगत से मित्रवत भाव रखें। साध्वी संप्रज्ञा जी ने कहा कि वीरायतन में इन दिनों लगातार पवित्र ग्रंथों का पाठ चल रहा है ताकि कोरोना से लोगों को शीघ्र निजात मिल सके। इस दौरान सामग्री वितरण में युवाचार्य शुभम जी, उपाध्याय यशा जी, साध्वी साधना जी, साध्वी रोहिणी जी, साध्वी विभा जी, नागपुर के दंपति मयूरी एवं अमोल के अलावे वीरायतन कर्मियों में सतीश चौधरी, रंजीत कुमार, विजय भगत, अमित शाह, मनोज कुमार एवं नंदलाल साहू सहित कई लोग सेवा भाव से जुटे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.