Move to Jagran APP

सदर अस्पताल के डॉक्टर सहित नौ की कोरोना से मौत, 1017 संक्रमित

नालंदा। जिले में कोरोना लहर का कहर लगातार जारी है। पिछले दो दिनों में सदर अस्पताल के मह

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 11:26 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 11:26 PM (IST)
सदर अस्पताल के डॉक्टर सहित नौ की कोरोना से मौत, 1017 संक्रमित
सदर अस्पताल के डॉक्टर सहित नौ की कोरोना से मौत, 1017 संक्रमित

नालंदा। जिले में कोरोना लहर का कहर लगातार जारी है। पिछले दो दिनों में सदर अस्पताल के महामारी विशेषज्ञ डॉ मनोरंजन कुमार कोरोना की जंग हार गए और शनिवार की सुबह वे पटना के एम्स में अंतिम सांसें लीं। इसके अलावा पुलपर स्थित किताब घर के संचालक पंकज जैन की बहन, जलालपुर निवासी दवा दुकानदार राजेश कुमार गुप्ता, मधु सूदन प्रसाद सहित 9 लोगों ने कोरोना से जंग हार गए। पिछले 48 घंटे में 1017 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अबतक संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर जिले में 5172 हो गया। जबकि 92 लोगों की मौत हो गई। डॉ मनोरंजन पिछले दस दिनों से पटना के एम्स में भर्ती थे। उनके निधन से जिले के तमाम चिकित्सकों व कर्मियों ने शोक की लहर है। सीएस डॉ सुनील कुमार ने बताया कि मनोरंजन बाबू के निधन से चिकित्सा जगत को काफी क्षति हुई है। निकट भविष्य में इसकी भरपाई संभव नहीं है।

prime article banner

------------------------

कोरोना से इंडेन गैस संचालक समेत दो की मौत संवाद सूत्र बिन्द:-बिद प्रखंड में कोरोना से प्रियंका ग्रामीण इंडेन गैस संचालक करीब 35 वर्षीय सतेंद्र प्रसाद की मौत बिहारशरीफ निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। वही कथराही निवासी उम्र करीब 60 वर्षीय महेन्द्र यादव की पावापुरी व‌र्द्धमान आयुविज्र्ञान संस्थान में इलाज के दौरान हो गई। प्रखंड में एक सप्ताह में कोरोना से अबतक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। कथराही गांव में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। वही एक ताजनीपुर व एक बिद में मौत हो गई। कथराही में कोरोना से बाप-बेटे समेत तीन की मौत हो जाने से लोगों में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है। गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है। पूर्व जिला परिषद सदस्य गनौरी यादव व रिकू यादव ने कहा कि बैंक कर्मी पुत्र वीरेन्द्र कुमार की मौत के दो दिन बाद पिता सुरेन्द्र प्रसाद यादव व रविवार को महेन्द्र यादव की मौत हो गयी। वही ताजनीपुर गांव में एक अधेड़ परमानंद पासवान की मौत हो गयी है। कथराही गांव में कोरोना से तीन की मौत से गांव के लोग काफी सदमे में है। गांव में और लोगों के संक्रमण होने की आशंका से लोग परेशान है। जिला परिषद सदस्य विपिन कुमार उर्फ विपिन चौधरी ने पीड़ित स्वजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

----------------------

हिलसा थाना के 37 पुलिसकर्मियों का आरटीपीसीआर जांच के लिए लिया गया सैंपल संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा) : रविवार को अनुमंडलीय अस्पताल में हिलसा थाना के 37 पुलिसकर्मियों की कोविड 19 की आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया। बीते दिनों हिलसा थाना में पदस्थापित एक महिला पुलिस पदाधिकारी की कोविड 19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। जिसके आलोक में हिलसा थाना के पुलिस पदाधिकारी एवं सिपाहियों की आरटीपीसीआर जांच के लिए सैम्पल लिया गया। अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ राजकिशोर राजू ने कहा कि सैम्पल को जांच के लिए पटना भेजा गया है। इधर रविवार को हिलसा अवस्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 25 लोगों की एंटीजन जांच की गई। इसमें सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी सुरेश चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि रविवार को हिलसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 40 लोगों को कोविड-19 का वैक्सीनेशन किया गया है।

------------------------

पीएचसी में 12 लोगों की जांच में सभी निगेटिव बिन्द:-स्थानीय पीएचसी में रविवार को 12 लोगों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। जांच एंटीजन किट से कराई गई है। जांचोपरांत सभी का रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसकी जानकारी प्रभारी डॉ उमाकांत प्रसाद ने दी।

-----------------------

231 लोगों की जांच में 19 मिले संक्रमित

संवाद सहयोगी, राजगीर :अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर तथा रेलवे स्टेशन पर कोविड 19 की जांच में रविवार के दिन कुल 231 लोगों की जांच की गई। इसमें 19 संक्रमित लोगों की पहचान की गई। कोविड 19 के अनुमंडलीय नोडल पदाधिकारी डॉ मनोज कांत भारतीयम ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में रैपिड एंटीजन किट से कुल 180 लोगों की जांच में 17 तथा रेलवे स्टेशन पर 51 लोगों की जांच में 2 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें हसनपुर गांव के 1, दांगी टोला के 1, पंडितपुर के 1, राजगीर पीएचसी के 1 के अलावे बंगाली पाड़ा के 3 सहित राजगीर के विभिन्न हिस्सों के 9 लोगों को संक्रमित पाया गया है। वहीं 67 लोगों की आरटीपीसीआर विधि से भी जांच की गई है। जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

--------------------------

करायपरशुराय में 40 की जांच में सभी निगेटिव करायपरशुराय : प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कराय परसुराय में 40 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। यह जानकारी हेल्थ मेनेजर विकास आनंद ने दी। वहीं एकंगरसराय अस्पताल में आज 46 लोगों की जांच की गई जिसमें 9 लोग पॉजिटिव पाए गए। एक मई को 134 लोगों की जांच हुई जिसमे 34 पॉजिटिव पाये गये। सिलाव 2 मई को 31 लोगों की जांच की गई, जिसमें 12 पॉजिटिव पाये गये । परवलपुर-परवलपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लैब टेक्नीशियन सहित तीन नर्स निकली कोरोना पॉजिटिव पाए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.