Move to Jagran APP

रांची-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन से टकराया रसोई गैस लदा पिकअप वैन

सोमबार को फतुहां इस्लामपुर रेल खण्ड पर रामभवन हॉल्ट के निकट मानव रहित फाटक पर हटिया ट्रेन ने एक गैस लदी पिकअप में टक्कर मार दिया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया । वताया जाता है कि पटना के तरफ से आ रही हटिया एक्सप्रेस जैसे ही रामभवन हॉल्ट के निकट पहुची थी कि कुछ यात्रियों ने ट्रेन से उतरने के लिये चैन खींच दिया जिससे ट्रेन की रफ्तार धीमी हो गई और वह धीरे धीरे पटरी पर रेंग रही थी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 10:31 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 10:31 PM (IST)
रांची-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन से टकराया रसोई गैस लदा पिकअप वैन
रांची-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन से टकराया रसोई गैस लदा पिकअप वैन

एकंगरसराय : सोमवार को थाना क्षेत्र के फतुहा- इस्लामपुर रेल खंड के रामभवन हॉल्ट के समीप मानव रहित फाटक पर रांची-हटिया ट्रेन से एक गैस लदी पिकअप वैन में टक्कर हो गई। जिससे पिकअप वैन पर लदे गैस सिलिडर नीचे गिरकर बिखर गए। अच्छी बात यह रही कि ट्रेन की स्पीड कम थी और ड्राइवर ने तत्काल ब्रेक ले लिया। इस कारण सिर्फ वैन क्षतिग्रस्त हुआ, किसी की जान नहीं गई। टक्कर लगते वैन ड्राइवर कूदकर भाग निकला। इधर, घटना के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पिकअप वैन को खींचकर ट्रैक से सड़क पर ले आई। जानकारी के अनुसार पटना के तरफ से आ रही रांची- हटिया एक्सप्रेस जैसे ही रामभवन हॉल्ट के निकट पहुंची कि किसी यात्री ने चेन खींच दिया। जिससे ट्रेन की स्पीड कम हो गई और वह धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगी। इसी बीच लोदीपुर गांव से सिलिडर बांटकर पिकअप वैन लौट रही थी। चालक को अंदाजा नहीं मिला और वह फाटक पार करने लगा। जैसे ही वह आगे बढ़ा उसी दौरान ट्रेन आ गई और पिकअप वैन में टक्कर मार दी। हादसे के बाद लगभग आधा घंटे तक ट्रेन खड़ी रही, जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस के पहुंचने के बाद वाहन को हटाया गया तब जाकर टेन का परिचालन बहाल किया गया।

loksabha election banner

............................

मानव रहित फाटक बंद करने का दो गांव के लोगों ने किया विरोध

- मामला बिगड़ते देख एसडीओ मौके पर पहुंचे, सांसद ने किया हस्तक्षेप, तब माने रेलवे अधिकारी

- रेलवे लाइन पार करके ही लोदीपुर व उस्मानपुर जाने का है एकमात्र रास्ता

सूचना मिलते ही फतुहा से रेलवे के अधिकारी एवं आर.पी.एफ के जवान मौके पर पहुंच गए और रामभवन हॉल्ट स्थित मानव रहित फाटक को बंद करने का प्रयास करने लगे। फाटक बंद करता देख लोदीपुर एवं उस्मानपुर गांव के लोगों ने विरोध कर दिया। फाटक बंद करने को लेकर ग्रामीण व रेलवे अधिकारी के बीच नोंक-झोंक होता रहा। ग्रामीणों का कहना था कि अगर फाटक को बंद कर दिया जाएगा तो लोग गांव किधर से जाएंगे। ग्रामीणों का रूख देखते हुए एसडीओ विवेक रंजन मैत्रेय, सीओ स्वेताभ वर्मा, थानाध्यक्ष विवेक राज ने रेलवे अधिकारी से बात की। सांसद ने भी फोन कर रेलवे के अधिकारी को समझाया कि गांव आने-जाने के लिए यही एक रास्ता है। अगर इसे बंद कर दिया गया तो लोगों को काफी परेशानी होगी। बाद में अधिकारी मान गए, जिसके बाद ग्रामीण भी शांत हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.