Move to Jagran APP

लूटा गया रिफाइंड तेल लोडेड ट्रक शेखपुरा से बरामद, तीन गिरफ्तार

बिहारशरीफ। बीते 20 नवंबर को सोहसराय थाना क्षेत्र के श्री राम पेट्रोल पंप से लूटा गया रिफाइंड तेल लोडेड ट्रक को नालंदा पुलिस ने 6 दिनों के अंदर शेखपुरा जिले के कसार थाना के ससबहना गांव से बरामद कर लिया। वहीं से लूटा गया ट्रक भी बरामद किया गया। तीन लुटेरे भी गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें एक वारिसलीगंज के व्यवसायी सागर का भाई सौरभ है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 07:01 PM (IST)
लूटा गया रिफाइंड तेल लोडेड ट्रक शेखपुरा से बरामद, तीन गिरफ्तार
लूटा गया रिफाइंड तेल लोडेड ट्रक शेखपुरा से बरामद, तीन गिरफ्तार

बिहारशरीफ। बीते 20 नवंबर को सोहसराय थाना क्षेत्र के श्री राम पेट्रोल पंप से लूटा गया रिफाइंड तेल लोडेड ट्रक को नालंदा पुलिस ने 6 दिनों के अंदर शेखपुरा जिले के कसार थाना के ससबहना गांव से बरामद कर लिया। वहीं से लूटा गया ट्रक भी बरामद किया गया। तीन लुटेरे भी गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें एक वारिसलीगंज के व्यवसायी सागर का भाई सौरभ है। लूट के दूसरे ही दिन पुलिस ने पहले वहीं दबिश दी थी, परंतु वहां न तो सागर मिला और न ही माल की बरामदगी हो सकी थी। अंतत: गिरफ्तार सौरभ व उसके साथी विपिन साव की निशानदेही पर पुलिस टीम ससबहना गांव पहुंची, जहां से लूट में शामिल मिथुन कुमार गिरफ्तार किया गया। उसी के गैरेज से लूट का ट्रक व रिफाइन ऑयल की खेप बरामद कर ली गई। हालांकि रिफाइन ऑयल की 60 पेटियां गायब हैं। वहीं लुटेरों द्वारा इस्तेमाल ट्रक भी नहीं मिला है। आशंका है कि वह ट्रक भी लूट का होगा।

loksabha election banner

.................

पटना का बाशिदा था पीड़ित ड्राइवर व मालिक

.........

बताया गया कि लुटेरों ने पिस्टल के बल पर चालक की पिटाई की थी। इसके बाद चालक को बंधक बनाकर ट्रक ले भागे थे, रास्ते में गिरियक थाना क्षेत्र स्थित शिवानी पेट्रोल पंप पर ड्राइवर को फेंक कर भाग निकले थे। ट्रक में कुल 725 कार्टन रिफाइंड तेल लोड था। होश में आने के बाद चालक पटना जिला के खुसरुपुर थाना क्षेत्र के मोसिमपुर निवासी चंद्रकिशोर चौबे ने इसकी सूचना ट्रक मालिक पटना जिले के मेंहदीगंज थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर निवासी नयन कुमार को दी। तब ट्रक मालिक की सूचना पर पुलिस तलाश में जुटी थी।

..................

दूसरे मिनी ट्रक पर सवार हो रात एक बजे आए थे लुटेरे

.................

शुक्रवार को सोहसराय थाना में प्रेस वार्ता में डीएसपी शिबली नोमानी ने बताया कि चालक ने पुलिस को बताया कि 19 नवंबर को वह बेलदारीचक से मिनी ट्रक में 725 कार्टन रिफाइंड तेल लेकर बिहारशरीफ के लिए चला था। रात होने की वजह से उसने ट्रक को सोहसराय स्थित श्री राम पेट्रोल पंप पर लगा दिया। रात करीब 1 बजे चार की संख्या में बदमाश एक मिनी ट्रक से पहुंचे और केबिन का शीशा तोड़कर अंदर घुस आए। फिर उसे पिस्टल की बट से मारकर घायल कर दिया। जिससे वह बेहोश हो गया। सुबह जब नींद खुली तो खुद को गिरियक थाना क्षेत्र स्थित शिवानी पेट्रोल पंप पर पाया। बदमाशों ने चालक का मोबाइल भी छीन लिया था। स्थानीय लोगों की मदद से उसका इलाज करवाया गया। डीएसपी ने बताया कि एसपी के निर्देश पर ट्रक की बरामदगी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। जिसमें सोहसराय थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह, दरोगा सुबोध कुमार व डीआईयू की टीम को शामिल किया गया था।

------------------------

ड्राइवर के छीने गए मोबाइल की लेकेशन से मिला सुराग

..........

डीएसपी ने बताया कि पुलिस के लिए यह ब्लाइंड केस था। वैज्ञानिक अनुसंधान में चालक के छीने गए मोबाइल का सीडीआर खंगालने पर इस कांड में शामिल नवादा जिला के वारिसलीगंज निवासी सौरभ कुमार के बारे में चता चला। पुलिस को सौरभ कुमार का लोकेशन बिहारशरीफ के रामचंद्रपुर में मिला। पुलिस इंटेलिजेंस से पता चला कि सौरभ कुमार अपने कुछ सहयोगी के साथ लूट की एक और घटना को अंजाम देने के फिराक में है। सूचना मिलते ही पुलिस ने सौरभ कुमार को उसके एक साथी शेखपुरा जिला के कसार गांव निवासी विपिन साव को रामचंद्रपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में सौरभ की निशानदेही पर शेखपुरा जिले के ससबहना निवासी मिथुन कुमार को गिरफ्तार किया गया। फिर उसके गैरेज से लूटे गए 725 कार्टन रिफाइंड तेल में से 660 कार्टन बरामद किया गया। वहीं लूटा हुआ ट्रक भी छुपाकर रखा हुआ मिला। डीएसपी ने बताया कि लूट में प्रयुक्त ट्रक की बरामदगी व शेष कार्टन की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है।

------------------------

अंतरराज्यीय गिरोह का हाथ

डीएसपी ने बताया कि पूछताछ में लुटेरों के यूपी के नेक्सस से संबंध उजागर हुआ है। पुलिस फिलहाल पूछताछ कर रही है। यह एक अंतरराज्यीय गिरोह है, जो बिहार में सक्रिय है। जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्यों को भी पकड़ लिया जाएगा।

.................

जानें कौन है सौरभ का व्यवसाई भाई सागर

............

ट्रक से फा‌र्च्यून लूट मामले में 22 नवंबर की देर शाम वारिसलीगंज पुलिस के सहयोग से नालंदा जिले की सोहसराय पुलिस ने वारिसलीगंज बाजार निवासी सागर प्रसाद के घर समेत प्रतिष्ठान पर छापेमारी की थी। इस दौरान वह भाग निकलने में सफल रहा था। वहां से माल या ट्रक भी नहीं मिला। तब पुलिस ने सागर के पिता सुबोध प्रसाद तथा छोटे भाई सौरभ कुमार से पूछताछ की तो कलई खुल गई। बता दें कि जनवरी 2019 में भी पटना जिले के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र में एक पार्सल वैन की लूट हुई थी। जिसमें लोड ब्रांडेड कपड़ा, फा‌र्च्यून ऑयल, बिस्किट, चावल समेत अन्य कई सामग्रियां लदी थी। बख्तियारपुर पुलिस ने वैन में लगे जीपीएस ट्रैकर के माध्यम से लोकेशन का पता किया था। वह लोकेशन मकनपुर गांव में व्यवसाई सागर के किराए पर लिया गया मकान निकला। वहां से माल समेत पार्सल वैन बरामद कर लिया गया था। इस मामले में सागर जेल भी जा चुका है। वह फिलहाल जमानत पर है। ताजा मामले में उसी सागर का भाई सौरभ पकड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.