Move to Jagran APP

भ्रम में न रहे आपका अखबार है पूरी तरह से सुरक्षित

स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनीति सिन्हा ने कहा कि अखबार से कोरोना फैलने की बात गलत है। सोशल मीडिया पर अफवाहें चल रही है। जिसकी पुष्टि किए बिना ही कुछ लोग इन भ्रामक प्रचार पर विश्वास कर लेते है। जबकि हकीकत यह है कि कोरोना वायरस से अखबार पूरी तरह सुरक्षित है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 08:47 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:17 AM (IST)
भ्रम में न रहे आपका अखबार है पूरी तरह से सुरक्षित
भ्रम में न रहे आपका अखबार है पूरी तरह से सुरक्षित

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : शहर के प्रबुद्ध बुद्धिजीवियों का कहना है कि लोग भ्रम में न रहे आपका अखबार पूरी तरह से सुरक्षित है। इसे पढ़ने व छूने से कोरोना संक्रमण जैसी कोई बात नहीं है। यदि ऐसा होता तो सरकार व शासन इस पर पहले ही रोक लगा देती। हम सभी हर दिन सुबह में चाय की चुस्की के साथ अखबार पढ़ते हैं और देश-विदेश की खबरों के बारे में जानकारी लेते हैं। अखबार पूरी तरह से सुरक्षित है इस पर जानिए लोगों की राय।

loksabha election banner

-----------------

बिना प्रमाण के न फैलाएं अफवाह : डॉ. अमरदीप

फोटो : 07

डॉ. अमरदीप नारायण ने कहा कि अखबारों से कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का कोई खतरा नहीं है। अब तक अखबार या ऐसे किसी कागज से कोरोना के प्रसार का कोई प्रमाण नहीं मिला है। कोविड-19 एक दूसरे के संपर्क में आने से नहीं फैलता और अखबार या किसी पैकेज के जरिए इसकी चपेट में आने का कोई खतरा नहीं है। अफवाह पर ध्यान न दें : जाकिर हुसैन

फोटो : 08

पिछले दिनों वाट्सएप और सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह के मैसेज वायरल होने लगे, जिनमें अखबारों से संक्रमण फैलने की आशंका जताई गई थी। यह बिल्कुल गलत है। यह संक्रमित व्यक्ति के छींक के संपर्क में आने या उसके बहुत निकट होने से फैलता है। अखबार से इसका कोई लेना देना नहीं है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

-----------------------

कोरोना का अखबार से कोई लेना देना नहीं : डॉ. सुनीति

फोटो 09

स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनीति सिन्हा ने कहा कि अखबार से कोरोना फैलने की बात गलत है। सोशल मीडिया पर अफवाहें चल रही है। जिसकी पुष्टि किए बिना ही कुछ लोग इन भ्रामक प्रचार पर विश्वास कर लेते है। जबकि हकीकत यह है कि कोरोना वायरस से अखबार पूरी तरह सुरक्षित है। अखबार से ही मिलती है सही सूचनाएं : डॉ. सुनील

फोटो 10

आईएमए के अध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार ने कहा कि अखबार ही तो छोटी-बड़ी खबरें पहुंचाने का जरिया है। किसी अफवाह पर ध्यान नहीं देना चाहिए। मैं स्वयं भी रोजाना अखबार पढ़ता हूं। अखबार कोरोना वायरस से पूरी तरह सुरक्षित है। अखबारों में जिस तरह से सावधानी बरती जा रही है, वह पाठकों के लिए बेहतर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.