Move to Jagran APP

राजगीर में अनलॉक पार्ट वन में बस आदि वाहनों सेवा को भी हरी झंडी

सरकार से आदेश मिलते ही अनुमंडल प्रशासन ने 1 जून से परिवहन को सुचारू रूप से चलवाने उसके देख-देख के लिए राजगीर व सिलाव बस स्टैंड पर दो दंडाधिकारी व पुलिस बल को प्रतिनियुक्त कर दी गई है। जिसमें एक सीट एक यात्री के सिद्धांत के साथ फिजिकल डिस्टेंस का सख्ती से अनुपालन होगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 08:52 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:17 AM (IST)
राजगीर में अनलॉक पार्ट वन में बस आदि वाहनों सेवा को भी हरी झंडी
राजगीर में अनलॉक पार्ट वन में बस आदि वाहनों सेवा को भी हरी झंडी

संवाद सहयोगी, राजगीर : सरकार से आदेश मिलते ही अनुमंडल प्रशासन ने 1 जून से परिवहन को सुचारू रूप से चलवाने उसके देख-देख के लिए राजगीर व सिलाव बस स्टैंड पर दो दंडाधिकारी व पुलिस बल को प्रतिनियुक्त कर दी गई है। जिसमें एक सीट एक यात्री के सिद्धांत के साथ फिजिकल डिस्टेंस का सख्ती से अनुपालन होगा।

loksabha election banner

ताकि कोविड 19 का सार्वजनिक संक्रमण का प्रसार ना हो सके। अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि राजगीर व सिलाव बस स्टैंड से खुलने वाले बस, टेंपो व अन्य वाहनों में सोशल डिस्टेंस का पालन, मास्क अन्य चीजों को एहतियात बरतते हुए काम करने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि इसके देख रेख के लिए राजगीर बस स्टैंड में दंडाधिकारी के रूप में प्रखंड सांख्यिकी पर्यवेक्षक सत्येंद्र प्रसाद के साथ राजगीर थाना सअनि निजामुद्दीन एवं सिलाव बस स्टैंड में दंडाधिकारी के रूप में कार्यक्रम पदाधिकारी सुजीत कुमार एवं सिलाव थाना सअनि सुरेंद्र बैठा को जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के बाद यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के लिए बस स्टैंडो में काफी भीड़ लग सकती है। वही बस ड्राइवरों एवं कंडक्टर को सख्त हिदायत दी गई है कि मास्क व हाथों में ग्लव्स लगाकर रखें। साथ ही साथ यात्रियों को सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए एक-एक सीट पर एक यात्री को ही बैठाए । इसके अलावे यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने के बाद बसों एवं अन्य वाहनों को सैनिटाइजर से साफ करें इसका हमेशा ख्याल रखा जाय। एसडीओ ने कहा कि कोरोना जैसे संक्रमण बीमारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस एवं अपने आप में सतर्कता बहुत जरूरी है तभी हम इस महामारी से बच सकते हैं। एसडीओ ने सख्त लहजे में कहा है कि आदेश के तहत जारी नियमों का अक्षरश: पालन करें। जिस पर शासन व पुलिस की पैनी नजर रहेगी। वरना इसका उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.