Move to Jagran APP

Bihar flood : दरभंगा में जमींदारी बांध टूटा, कई गांवों में पानी फैलने से स्थिति और विकराल

Bihar flood पश्चिम चंपारण में गंडक के कटाव से पीपी तटबंध का स्लोप नदी में बह गया। पूर्वी चंपारण में बागमती लालबेकया ने अपनी उपधारा बना ली है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:11 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 07:11 PM (IST)
Bihar flood : दरभंगा में जमींदारी बांध टूटा, कई गांवों में पानी फैलने से स्थिति और विकराल
Bihar flood : दरभंगा में जमींदारी बांध टूटा, कई गांवों में पानी फैलने से स्थिति और विकराल

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar flood : उत्तर बिहार में शुक्रवार को भी जमकर बारिश हुई। नदियां उफान पर रहीं। बाढ़ का कहर जारी रहा। समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर आठवें दिन भी ट्रेनों का परिचालन बंद रहा। बाढ़ के पानी में डूबने से चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, वज्रपात से मधुबनी के लदनियां में दंपती झुलस गए। दरभंगा जिले के केवटी प्रखंड के करजापट्टी गांव के पास बागमती नदी का जमींदारी बांध टूट गया। इससे दर्जनों गांवों में पानी फैल गया है। पश्चिम चंपारण में गंडक के कटाव से पीपी तटबंध का स्लोप नदी में बह गया।

loksabha election banner

बांध से सटे इलाके में पानी फैलने से परेशानी

पूर्वी चंपारण में बागमती, लालबेकया ने अपनी उपधारा बना ली है। इससे खतरा बढ़ गया है। मधुबनी जिले के झंझारपुर में कमला बलान खतरे के निशान से ऊपर है। बेनीपïट्टी और मधवापुर में धौस नदी का पानी गांवों में फैल रहा है। समस्तीपुर शहर में बांध से सटे इलाके में पानी फैलने से परेशानी है। समस्तीपुर -मुक्तापुर स्टेशन के बीच रेलवे पुल संख्या एक के पास बना ङ्क्षरग बांध प्रशासनिक तत्परता से बच गया। सीतामढ़ी शहर के कई मोहल्ले बारिश के पानी से घिरे हैं। शिवहर में बागमती का कटाव जारी है। मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में बूढ़ी गंडक के तटबंध को टूटने से बचा लिया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.