Move to Jagran APP

LokSabhaElection: मतदाताओं की कतार में महिलाओं की जोरदार उपस्थिति, धूप नहीं कम कर सका मतदाताओं का उत्साह

समस्तीपुर और उजियारपुर लोकसभा से अपना प्रतिनिधि चुनने को बेताब दिख रहे हैं। युवाओं का उत्साह चरम पर है। बुजुर्ग भी आज मतदान के लिए बहुत उत्साहित हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 09:12 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 09:12 AM (IST)
LokSabhaElection: मतदाताओं की कतार में महिलाओं की जोरदार उपस्थिति, धूप नहीं कम कर सका मतदाताओं का उत्साह
LokSabhaElection: मतदाताओं की कतार में महिलाओं की जोरदार उपस्थिति, धूप नहीं कम कर सका मतदाताओं का उत्साह

समस्तीपुर, जेएनएन। सुनसान सड़कें और सुबह का खुशनुमा माहौल। पक्षियों के कलरव और आसमान की लालिमा के बीच सूर्यदेव के आगमन के साथ ही समस्तीपुर में चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुअा। अभी से वोटरों की कतारें बूथों पर देखने को मिल रही है। तमाम चिंताओं को ताक पर रखकर इस देश के भाग्य विधाता आज चौथे चरण के इस मतदान में समस्तीपुर और उजियारपुर लोकसभा से अपना प्रतिनिधि चुनने को बेताब दिख रहे हैं।

युवाओं का उत्साह जहां चरम पर है तो वहीं बुजुर्ग भी आज मतदान के लिए बहुत उत्साहित हैं। मतदाताओं की कतार में महिलाओं की जोरदार उपस्थिति इस बात को साबित कर रही है कि घर के जलपान में आज भले देर हो जाए, लेकिन देश हित में मतदान का महत्व ये खूब समझ रही हैं। समस्तीपुर के रोसड़ा विधानसभा में अब तक दस ईवीएम बदला गया। 7 बजकर 43 मिनट तक रेासड़ा के कई केंद्रों पर मतदान शुरू नहीं हो सका था।

समस्तीपुर मतदान केंद्र संख्या 49 पर वोटिंग के लिए मतदाता इंतजार कर रहे थे। मतदान केंद्र संख्या 74 व 75 पर महिला पुरूष कतारबद्घ खड़े थे। उनमें वोटिंग का उत्साह देखते बन रहा था। विघापतिनगर के मतदान केंद्र संख्या 239 पर मतदान करने दिव्यांग दंपति पहुंचे।

समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र स्थित शहर के बालिका उच्च विद्यालय घोष लेन के मतदान केंद्र संख्या 169 पर ट्रांसजेंडर मतदाताओं ने वोट डाला। वहीं, रेलवे कॉलोनी गोल्फ फील्ड हाई स्कूल स्थित मतदान केंद्र संख्या 187 पर वोट डालने काफी भीड़ लगी थी। 

वोट के दाैरान सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा, रोड को बनाया खेल का मैदान  
लोकसभा चुनाव के दौरान बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। बाजार में दुकानें बंद रही। सड़कें सुनसान थी। वोट को लेकर समस्तीपुर शहर की सुनसान सड़कों पर खेल प्रेमियों ने इसे क्रिकेट का मैदान बना दिया। युवा क्रिकेट खेलने में व्यस्त रहे। इन्होंने खेल का भरपूर आनंद उठाया। 

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.