Move to Jagran APP

सेना बहाली में युवाओं ने दिखाया दमखम, 317 अभ्यर्थी सफल

चक्कर मैदान में चल रही सेना बहाली के तीसरे दिन तीन पदों लिए 317 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की। ये सभी दौड़ निकालने में सफल रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 01:53 AM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 06:12 AM (IST)
सेना बहाली में युवाओं ने दिखाया दमखम, 317 अभ्यर्थी सफल
सेना बहाली में युवाओं ने दिखाया दमखम, 317 अभ्यर्थी सफल

मुजफ्फरपुर। चक्कर मैदान में चल रही सेना बहाली के तीसरे दिन तीन पदों लिए 317 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की। ये सभी दौड़ निकालने में सफल रहे। इनका शैक्षणिक प्रमाण पत्र और मेडिकल जांच करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शुक्रवार को आठ जिलों मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा, पश्चिम व पूर्वी चंपारण के अभ्यर्थी दौड़ में शामिल हुए। सोल्जर क्लर्क, सोल्जर नर्सिग सहायक और स्टोरकीपर पद के लिए 5409 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। इसमें से सिर्फ 3476 अभ्यर्थी बहाली प्रक्रिया में शामिल होने पहुंचे थे। ढ़ाई-ढ़ाई सौ का बैच बनाकर इनको दौड़ाया गया। इसमें से 317 अभ्यर्थियों ने बाजी मारी। कर्नल मनमोहन सिंह मनहास ने बताया कि बहाली प्रक्रिया का तीसरा दिन भी शांतिपूर्ण ढ़ंग से समाप्त हो गया है। दौड़ में बाहर हुए हजारों अभ्यर्थी : सेना बहाली के लिए अभ्यर्थियों को 16 सौ मीटर की दूरी तय समय में पूरा करना था। रनिंग ट्रैक का चार चक्कर अभ्यर्थियों को लगाना था। लेकिन, ये पहले चक्कर में ही बाहर हो गए। तीन बसों की व्यवस्था : जिला प्रशासन की ओर से चक्कर मैदान के बाहर तीन बसों की व्यवस्था की गई है। बहाली से छंटने के बाद अभ्यर्थियों को इसी में बैठाकर निशुल्क बस स्टैंड और रेलवे स्टैंड पहुंचाया गया। डीएम आलोक रंजन घोष ने बहाली शुरू होने से एक दिन पूर्व ही इसकी घोषणा कर दी थी। जीडी पद के लिए पश्चिम चंपारण के 4264 अभ्यर्थी लगाएंगे दौड़

loksabha election banner

शनिवार को जीडी पद के लिए पश्चिम चंपारण के 4264 अभ्यर्थी दौड़ लगाएंगे। तीन हजार से अधिक अभ्यर्थियों के पहुंचने की संभावना है। सैंकड़ों अभ्यर्थी तो पहुंचने लगे हैं। इन सभी को चक्कर मैदान स्थित रेस्ट हाउस एरिया में बने पंडाल में ठहराया जा रहा है। रात दो बजे से मैदान में प्रवेश मिलना शुरू हो जाएगा। उसी समय इन सभी को बैच नंबर दिया जाएगा। इसी आधार पर गु्रप बनाकर इन्हें दौड़ में शामिल किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.