Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के युवाओं में ब‍िहार कर्मचारी चयन आयोग की पहल से जगी सरकारी नौकरी की आस

Bihar Staff Selection Commission 12 हजार 140 पदों के लिए करने जा रहा नियुक्तियां । इंटर स्‍तरीय मुख्‍य परीक्षा का प‍र‍िणाम जारी होने के बाद युवाओं में उत्‍साह । सरकारी नौकरी पाने की हसरत पूरी होने की उम्‍मीद।

By Ajit kumarEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 02:04 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 02:04 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के युवाओं में ब‍िहार कर्मचारी चयन आयोग की पहल से जगी सरकारी नौकरी की आस
15 मार्च के बाद इन सफल लोगों की टाइप‍िंग स्‍पीड और शारीर‍िक दक्षता की जांच की जाएगी। प्रतीकात्‍मक फोटो

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्‍क। रोजगार के ल‍िए देश में तरह-तरह की मुह‍िम चलाई जा रही है। ऑनलाइन भी और ऑफलाइन भी। इन सबके बीच ब‍िहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से एक सकारात्‍मक पहल की गई है। ज‍िससे मुजफ्फरपुर समेत पूरे सूबे के युवाओं में उत्‍साह है। उनकी आंखों में एक बार फ‍िर से सरकारी नौकरी हास‍िल करने का सपना पलने लगा है।

loksabha election banner

15 मार्च के बाद टाइप‍िंग और शारीर‍िक दक्षता जांच

स्‍थानीय बीआरए ब‍िहार व‍िव‍ि में अध्‍यनरत सुमन का कहना है क‍ि बि‍हार कर्मचारी चयन आयोग ने अभी कुछ द‍िन पूर्व ही प्रथम इंटर स्‍तरीय मुख्‍य परीक्षा का प‍र‍िणाम जारी क‍िया है। इसके बाद अब अंत‍िम चरण की जांच की तैयारी चल रही है। इसमें मुख्‍य परीक्षा में सफल रहे युवाओं को शाम‍िल होने का मौका म‍िल पाएगा। कौशल ने बताया क‍ि 15 मार्च के बाद इन सफल लोगों की टाइप‍िंग स्‍पीड और शारीर‍िक दक्षता की जांच की जाएगी। हमलोग इसकी तैयारी में जुट गए हैं। हालांक‍ि परीक्षा पर‍िणाम जारी करने में होने वाली देरी को लेकर वे थोड़े असंतुष्‍ट द‍िख रहे हैं। उनका कहना है क‍ि यद‍ि समय से परीक्षा का आयोजन हो और पर‍िणाम भी एक तय समय पर जारी हो जाए तो तैयारी करने में सुव‍िधा होती है। इस लंबी अवध‍ि तक तैयारी को बरकरार रख पाना संभव नहीं हो पाता है।

राजस्व कर्मचारी के सबसे अध‍िक अभ्‍यर्थी 

क‍िशोर ने कहा क‍ि इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वालों के प्राप्‍त अंक के आधार पर मेधा सूची तैयार की जाएगी। मालूम हो क‍ि कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 12 हजार 140 पदों पर बहाली की प्रक‍िया चल रही है। आयोग की ओर से ऐसा कहा जा रहा है क‍ि यद‍ि सबकुछ आशानुरूप होता चला गया तो जून तक इस प्रक्र‍िया को पूर्ण कर ल‍िया जाएगा। अध‍िकतर परीक्षाथ‍िर्यों का फोकस राजस्व कर्मचारी (4353) व पंचायत सचिव (3161) जैसे पदों पर अध‍िक है। यहां अध‍िक मौके हैं।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.