Move to Jagran APP

बिहार के नेता जपने लगे हैं 'योगी मॉडल ' की माला, फ‍िर याद आने लगे यूपी सीएम आद‍ित्‍यनाथ

राज्य में कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने के बाद बीजेपी के सांसद व विधायकों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मॉडल अपनाने की सलाह देनी शुरू कर दी है। हालांकि एनडीए के सहयोगी और सीएम नीतीश की पार्टी जदयू ने नीतीश मॉडल ही अपनाने पर बल दिया।

By Ajit kumarEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 09:12 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 06:03 AM (IST)
बिहार के नेता जपने लगे हैं 'योगी मॉडल ' की माला, फ‍िर याद आने लगे यूपी सीएम आद‍ित्‍यनाथ
योगी आदित्य नाथ का माॅडल अपनाने की सलाह दी जा रही है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Aaditya Nath)। बेलाग व बेलौस व्यक्तित्व के मालिक। हाल में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020)के दौरान वे एनडीए (NDA)खेमे की पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)के बाद दूसरी पसंद थे। चुनाव के बाद यूं तो नीतीश सरकार ने कामकाज संभाल लिया है लेकिन, हाल में बिगड़ी कानून व्यवस्था के कारण वे एकबार फिर सबको याद आने लगे हैं। खासकर सत्तारूढ़ दल के नेताओं को।

prime article banner

मुजफ्फरपुर में लगातार बैंक लूट व हत्या

दरअसल, मुजफ्फरपुर में एक सप्ताह के अंदर अंदर दो बैंक लूट व दो प्रमुख कारोबारी की हत्या हो गई। उसी तरह से राजधानी पटना में 12 जनवरी की शाम इंडिगो के स्‍टेशन हेड की हत्‍या कर दी गई। इसके अतिरिक्त बेखौफ बदमाश आए दिन कुछ न कुछ घटनाओं को अंजाम दे ही रहे हैं। इससे जनता में यह मैसेज जा रहा कि सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar)की पुलिस का भय बदमाशों के अंदर नहीं रहा। इसे देखते हुए भाजपा (BJP)के नेताओं ने सीएम नीतीश को कानून व्यवस्था की स्थिति सुधारने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मॉडल अपनाने की सलाह देनी शुरू कर दी है। मुजफ्फरपुर के भाजपा सांसद और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय निषाद ने कहा कि सीएम जिस तरह विकास को गति देने के लिए सात निश्चय योजना को अपना रहे, उसी तरह कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए योगी मॉडल को अपनाएं। उन्होंने डीजीपी पर तंज करते हुए कहा कि यदि उनसे व्यवस्था नहीं संभलने वाली है तो कह दें, जनता अपनी सुरक्षा खुद करने में सक्षम है।

अपराधियों को गोली मारने का सुझाव

न केवल अजय निषाद वरन पटना के बांकीपुर से विधायक नितिन नवीन ने भी विधि व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए अपराधियों को उनकी औकात बताने के लिए योगी आदित्य नाथ का माॅडल अपनाने की सलाह दी है। उसी तरह से बीजेपी के विवेक ठाकुर ने भी नीतीश कुमार (Nitish Kumar)की पुलिस पर निशाना साधा है। महाराजगंज सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल (Janardan Singh Sigriwal)ने भी लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर चिंता प्रकट की है। उन्‍होंने भी यूपी की तर्ज पर अपराधियों को गोली मारने का सुझाव दिया है। हालांकि भाजपा नेताओं का यह योगी मॉडल राग जदूय को पसंद नहीं आ रहा। यह उसे सीएम नीतीश कुमार हमला मान रहा। क्योंकि वर्तमान सरकार में गृह विभाग नीतीश कुमार ने खुद अपने पास रखा हुआ है। उसके तेज तर्रार प्रवक्ता संजय कुमार ने कहा है कि सूबे में नीतीश माॅडल से ही अपराध पर लगाम लगाया जा सकता है। इससे ही विकास हुआ है और अब कानून का राज भी स्थापित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.