Move to Jagran APP

Coronavirus Sheohar Update: शिवहर में कोविड-19 के खिलाफ मजबूती से चल रहा काम, स्वस्थ होकर घर लौट रहें संक्रमित

Coronavirus Sheohar News Update जिले के कोरोना वॉरियर्स डटे हुए हैं महामारी को हराने के लिए। अपने घर-परिवार से दूर रहकर वायरस को ढूंढने के लिए हर दिन निकलते हैं घर से बाहर। संक्रमित हुए और फिर कोरोना को मात देकर लौटे।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 03:20 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 03:20 PM (IST)
Coronavirus Sheohar Update: शिवहर में कोविड-19 के खिलाफ मजबूती से चल रहा काम, स्वस्थ होकर घर लौट रहें संक्रमित
शिवहर के कोरोना वॉरियर्स डटे हुए हैं महामारी को हराने के लिए

शिवहर, जेएनएन। जिला में भले ही कोरोना से संक्रमित मरीजों के आंकड़े कम हों, मगर सोचिए अगर हमारे कोरोना वॉरियर्स (योद्धाओं) न होते तो क्या होता।  आंकड़े कई गुना अधिक होते और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर होती। जिले के वॉरियर्स, अपने घर-परिवार से दूर रहकर वायरस को ढूंढने के लिए हर दिन घर से बाहर निकलते हैं। ये महामारी को हराने के लिए डटे हुए हैं। इनका यही हौसला आज देश-प्रदेश और जिले की ताकत बना हुआ है। इस दौरान कई स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना वायरस की चपेट में आए, लेकिन लोगों की सेवा की भावना कभी कम नहीं हुई।

loksabha election banner

लड़ाई लंबी चलनी है, इसके लिए तैयार हैं हम

शिवहर जिला मुख्यालय में लैब टेक्नीशियन का काम करने वाले सीनियर लैब टेक्नीशियन मो. जावेद अनवर सक्रिय कोरोना योद्धा के रुप में काम कर रहे हैं। वह बताते हैं कि उनके साथ अनिल कुमार, नीतीश्वर झा, मनोज कुमार, टुनटुन कुमार, अजमल आलम, चंदन कुमार, राजू कुमार, रामपुकार कुमार, चुन्नू कुमार, मो मासूम अख्तर, मो अब्दुल्ला, केशव कुमार, पवन कुमार, प्रवीण कुमार प्रत्येक दिन अलग अलग गांवों में सैंपल के लिए निकलते हैं। ये सभी जिला मुख्यालय में कार्यरत हैं। मो. जावेद अनवर कहते हैं कि फ्रंटलाइन में काम करते हुए वे खुद संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इसके बाद सभी होम आइसोलेशन में  गए। पहले तो कोरोना के बारे सुनकर निराशा और डर हुई, लेकिन हिम्मत नही हारी। शांत नहीं बैठे। खुद में जोश भरा और मेहनत रंग लाई। निगेटिविटी के सन्नाटे को सभी ने अपने जज्बे से भगा दिया। 15 दिन होम क्वारंटाइन रहे, फिर मरीजों के बीच ड्यूटी पर लौट आए।

संक्रमित हुए और फिर कोरोना को मात देकर लौटे 

सदर अस्पताल में ही लैब टेक्नीशियन अनिल कुमार सक्रिय कोरोना योद्धा हैं। अनिल कुमार ने बताया कि कोविड जांच के लिए वे अब तक सैकड़ों लोगों का सैंपल ले चुके हैं। हर दिन फील्ड में निकलते हैं। सैंपलिंग के दौरान ही वह भी संक्रमण की चपेट में आ गए। इसके होम आइसोलेट हो गए। अच्छा खानपान, व्यायाम और पॉजिटिव सोच के साथ खुद को 15 दिन में इस बिमारी से मुक्त कर लिया। और फिर से गांव गांव जाकर मरीजों की सैंपलिंग और जांच शुरू कर दी। लैब टेक्नीशियन राधेश्याम पाण्डे भी सक्रिय कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रहे हैं। 

कोविड 19 के खिलाफ मजबूती से चल रहा काम 

सिविल सर्जन डॉ आरपी सिंह ने कहा कि शिवहर जिला में कोविड 19 के खिलाफ मजबूत रणनीति के साथ काम चल रहा है। इसका नतीजा है कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम में स्वास्थ्य विभाग और आमजन की सामूहिक भागीदारी का परिणाम सामने आया है। उन्होंने बताया कि संक्रमण कब खत्म होगा, इसके बारे में कोई नहीं जानता। इतना जरूर है कि लड़ाई लंबी चलनी है। इसके लिए हम सब तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.