Move to Jagran APP

कुशीनगर से जुड़े पश्चिम चंपारण में अवैध हथियारों की आपूर्ति किए जाने के तार

गिरफ्तार दोनों शातिरों से पूछताछ में मिली जानकारी। भितहां थाना क्षेत्र के हथुअहवा में पकड़ी गई थी मिनी गन फैक्ट्री।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 04:02 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 04:02 PM (IST)
कुशीनगर से जुड़े पश्चिम चंपारण में अवैध हथियारों की आपूर्ति किए जाने के तार
कुशीनगर से जुड़े पश्चिम चंपारण में अवैध हथियारों की आपूर्ति किए जाने के तार

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। भितहां थाना क्षेत्र के हथुअहवा में पुलिस ने तीन दिन पूर्व मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए दो शातिरों को गिरफ्तार किया था। दोनों से पूछताछ में पता चला कि यहां तैयार हो रहे तमंचों की आपूर्ति सीमावर्ती उत्तरप्रदेश के कुशीनगर जिले में की जानी थी। इसमें कुशीनगर के विशनपुरा थाने के चौकीदार इदरीस मियां की संलिप्तता सामने आई। फिलहाल वह फरार है। उसकी तलाश में छापेमारी जारी है। बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि वह जल्द पकड़ा जाएगा।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार हरि शर्मा और सतन शर्मा ने बताया कि चौकीदार ने ही हथियार बनाने के लिए हमें मजदूरी पर रखा था। लेकिन, पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही वह फरार हो गया। पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में बताया गया किफरार आरोपित यूपी के कुशीनगर जिले के विशुनपुरा थाने का चौकीदार है। सवाल उठता है कि चौकीदार को हथियार की क्या जरूरत थी? वैसे, स्थानीय पुलिस ने मंगलवार को भितहां थाने पहुंचे विशुनपुरा थानाध्यक्ष से भी जानकारी ली। भितहां थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार चौधरी ने कहा कि आम्र्स एक्ट में नामजद उचौकीदार के बारे में विशुनपुरा के थानाध्यक्ष से जानकारी ली गई है।

गौरतलब है कि हथुअहवा गांव के केले के बगान में रविवार को पुलिस ने छापेमारी कर हरि शर्मा व सतन शर्मा को गिरफ्तार किया था। जबकि, इदरीस मियां फरार हो गया था। पुलिस को घटनास्थल से एक अद्र्धनिर्मित देसी तमंचा व एक खोखा सहित हथियार बनाने के उपकरण भी मिले थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.