Move to Jagran APP

बालिका गृह की 11 बच्चियों की हत्या में अब तक सीबीआइ जांच की क्या है स्थिति... जानें Muzaffarpur News

सिकंदरपुर श्मशान घाट के कई जगहों पर खोदाई कर जब्त किए मानव कंकाल को जांच में भेज चुकी है सीबीआइ। बच्चियों की हत्या का साक्ष्य खोजने के लिए कई बार एसकेएमसीएच पहुंच चुकी सीबीआइ।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 09:47 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 09:47 AM (IST)
बालिका गृह की 11 बच्चियों की हत्या में अब तक सीबीआइ जांच की क्या है स्थिति... जानें Muzaffarpur News
बालिका गृह की 11 बच्चियों की हत्या में अब तक सीबीआइ जांच की क्या है स्थिति... जानें Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर,जेएनएन। बालिका गृह यौन हिंसा मामले में जांच दर जांच कई तरह की बातें सामने आई। इसी कड़ी में 11 बच्चियों की हत्या का भी मामला सामने आया। लेकिन अब तक सीबीआइ ठोस साक्ष्य नहीं जुटा पाई है। साक्ष्य ढूढऩे को लेकर सीबीआइ कई बार एसकेएमसीएच पहुंचकर फाइल खंगाल चुकी है।

loksabha election banner

 गत दिनों एसकेएमसीएच पहुंची सीबीआइ ने पांच वर्षों में बालिका गृह से इलाज के लिए पहुंचीं बच्चियों के रिकार्ड को खंगाला। संबंधित चिकित्सकों को अधीक्षक प्रकोष्ठ में बारी-बारी से बुलाकर विभिन्न बिंदुओं पर काफी समय तक पूछताछ की। इसके पूर्व सीबीआइ की तरफ से यह दावा किया गया था कि यहां 11 मासूमों की हत्या कर दी गई थी। इसको लेकर सीबीआइ ने श्मशान घाट में भी खोदाई कराई थी, जहां से मानव कंकाल बरामद किए गए थे। कंकाल को जांच के लिए लैब में भेजा जा चुका है। लेकिन अब तक रिपोर्ट सीबीआइ को नहीं मिली है।

बिना पोस्टमार्टम के शव सौंपे जाने पर उठाए गए थे सवाल

जांच के दौरान सीबीआइ को यह भी पता चला कि बालिका गृह से पहुंची एक बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। लेकिन बगैर पोस्टमार्टम और बिना पुलिस को सूचना दिए शव सौंप दिया गया। इसको लेकर सीबीआइ ने सवाल उठाया था। इसमें कई चिकित्सकों की लापरवाही टीम के समक्ष उजागर हुई थी।

मिली बच्चियों की मौत की जानकारी

जांच के दौरान सीबीआइ को आधा दर्जन बच्चियों के बालिका गृह से अलग-अलग दिन पहुंचने की जानकारी मिली थी। इसमें तीन बच्चियों की मौत के बाद पोस्टमार्टम की बात सामने आई। वहीं तीन को इलाज के बाद छुट्टी कर दिए जाने की जानकारी मिली। टीम ने मरीजों को कब और किसके द्वारा अस्पताल लाया गया। किस चिकित्सक ने इलाज किया। इलाज के दौरान मरीज किस बीमारी से ग्रसित थी। क्या-क्या जांच व इलाज हुए आदि की पड़ताल की थी।

हस्ताक्षर का भी किया गया था मिलान

बीएचटी पर अंकित संबंधित चिकित्सकों के हस्ताक्षर का मिलान किया गया। मृत बच्ची के शव को किसे सौंपा गया जैसे कई बिंदुओं पर तहकीकात की गई थी। इस कड़ी में सीबीआइ टीम ने कई बार बाल संरक्षण इकाई के कार्यालय में फाइलें खंगालीं थी। केस के आइओ से भी कई बिंदुओं पर पूछताछ की थी। लेकिन सीबीआइ अब तक किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.